हैवी ब्रेस्ट के लिए कैसे चुनें सही ब्रा?

Best bra for heavy breast : अगर आपको अपने हैवी ब्रेस्ट से परेशानी महसूस होती है, तो आप इस उपायों की मदद से सही ब्रा चुन सकते हैं।

Dipti Kumari
Written by: Dipti KumariPublished at: Jul 31, 2022Updated at: Jul 31, 2022
हैवी ब्रेस्ट के लिए कैसे चुनें सही ब्रा?

महिलाओं अपने लुक को लेकर काफी सजग रहती हैं। ऐसे में वे कपड़े खरीदने के दौरान अपने कंफर्ट के साथ लुक पर काफी ध्यान देती है। इस चक्कर में कई महिलाएं अपने ब्रेस्ट साइज से छोटी ब्रा खरीदने की कोशिश करती हैं ताकि उनका शरीर सुडौल और आकर्षक दिखाई दे। ये दिक्कत हैवी ब्रेस्ट साइज वाली महिलाओं के साथ अधिक होती है क्योंकि वे अपने बढ़े हुए ब्रेस्ट साइज को छोटा दिखाने के लिए छोटी साइज वाली ब्रा पहनना पसंद करती है लेकिन इससे आपका शरीर आकर्षक लगने की बजाय खराब नजर आ सकता है। इसलिए आपको हमेशा ब्रा खरीदते समय सही साइज का चयन करना चाहिए। हैवी ब्रेस्ट साइज के लिए सही ब्रा चुनते समय आपको कुछ बातों का खास ध्यान रखना चाहिए ताकि किसी तरह की कोई परेशानी न हो। 

हैवी ब्रेस्ट के लिए ऐसे चुनें सही ब्रा साइज

1. सही साइज की ब्रा चुनें

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि ज्यादातर महिलाएं हैवी ब्रेस्ट को छोटा दिखाने के लिए छोटे साइज की ब्रा खरीदती है। छोटे साइज की ब्रा पर ध्यान देने की बजाय आपको सही साइज और कंफर्टेबल कप पर ध्यान देना चाहिए। इसके साथ ही आपको बैंड और स्ट्रैप पर भी ध्यान देना चाहिए क्योंकि अंडरवायर ब्रा से आपकी स्किन में चोट आ सकती है या निशान आ जाते है। इसलिए पहले कप साइज और फिर आपको ब्रा स्टैप पर भी ध्यान देना चाहिए ताकि आपके लिए ये कंफर्टेबल रहे। 

right-bra-for-heavy-breast

2. ब्रा बैंड 

हैवी बेस्ट होने के कारण आपको मजबूत और टिकाऊ ब्रा बैंड पर भी ध्यान देना चाहिए क्योंकि आपके ब्रेस्ट का पूरी भार ब्रा बैंड पर ही जाता है। इसलिए ब्रा बैंड टाइट न होकर कंफर्टेबल होनी चाहिए। साथ ही हुक वाली ब्रा आपके लिए बेहतर साबित हो सकती है क्योंकि इससे ब्रा टाइट होने पर आपके पास इसे लूज करने का ऑप्शन रहता है। 

3. पैडेड ब्रा

कई बार हैवी ब्रेस्ट वाली महिलाएं ये सोचती हैं कि पैडेड ब्रा पहनने से उनके ब्रेस्ट का साइज और बड़ा लग सकता है। इससे उनका लुक खराब हो सकता है। इसलिए वे पैडेड ब्रा के इस्तेमाल से बचती है लेकिन इसके उल्ट अगर आपके ब्रेस्ट साइज बड़ा है, तो पैडेड ब्रा इसे परफेक्ट लुक दे सकता है। 

इसे भी पढ़ें- सही साइज और कंफर्ट वाली ब्रा कैसे चुनें? जानें खास टिप्स

4. लेसी ब्रा अवॉयड करें

लेसी ब्रा दिखने में तो बहुत अच्छे लगते हैं लेकिन वे हैवी ब्रेस्ट को सही तरह से सपोर्ट नहीं कर पाते। पहनने के बाद लेस के मुड़ने की संभावना रहती है और आपको इससे अनकंफर्टेबल भी महसूस हो सकता है। 

how-to-choose-right-bra-for-heavy-breast

5. ब्रा स्ट्रैप होल्डर के अंदर सिलिकन

ब्रा स्ट्रैप होल्डर के अंदर सिलिकन होने से ये कंधे से आसानी से सरकते नहीं हैं और सपोर्ट बना रहता है। इसके अलावा ऑनलाइन ब्रा की शॉपिंग न करें क्योंकि इससे सही साइज का पता नहीं लग पाता है। 

(All Image Credit- Freepik.com)

Disclaimer