मंदिरा बेदी हर दिन लेती हैं एक नया फिटनेस चैलेंज, जानें 48 की उम्र में भी उनकी इस फिटनेस का राज

मंदिरा बेदी फिलहाल # 365daychallenge के 245 दिन पर हैं। इसी कड़ी में वो हाल ही में #T-shirt challenge पूरा करती हुई नजर आईं।

Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariPublished at: Apr 14, 2020Updated at: Apr 14, 2020
मंदिरा बेदी हर दिन लेती हैं एक नया फिटनेस चैलेंज, जानें 48 की उम्र में भी उनकी इस फिटनेस का राज

मंदिरा बेदी अपने फिटनेस को लेकर हमेशा सुर्खियों में बनी रहती हैं। बात चाहे जिम में पसीना बहाने की हो या किसी भी तरीके के नए फिटनेस चैलेंज को लेने की, मंद्रिरा बेदी सबसे आगे रहती हैं। पर फिटनेस के अलावा भी मंदिरा बेदी कई और चीजें भी हैं, जो बताती हैं कि वो कैसे बहुमुखी प्रतिभाओं से संपन्न है। मंदिरा बेदी के शुरुआती करियर की बात करें, तो 1994 की टेलीविजन श्रृंखला 'शांति' में उन्होंने बहुत सुर्खियां बटोरी और बाद में ब्लॉकबस्टर फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' में अपने एक्टिंग से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। मंद्रिरा अपना 48 जन्मदिन मना रही हैं, पर उन्हें देखकर आप कह नहीं सकते कि उम्र की गिनती में वो 40 पार करके अब 50 के करीब आ गई हैं। इसके बावजूद मंदिरा हर रोज अपनी फिटनेस और स्टाइल के लक्ष्यों के साथ लोगों के लिए एक नया चैलेंज स्थापित कर रही हैं। तो आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं कि उम्र के इस पड़ाव में भी वो इतनी फिट कैसे हैं। 

insidehappybirthdaymandira

मंदिरा बेदी लेती रहती हैं नए फिटनेस चैलेंज जैसे कि  #T-shirt challenge 

मंदिरा बेदी ने सभी को # 365daychallenge पिछले दिनों काफी फेमस हुआ था। इस चैलेंज में वो रोजाना 45 मिनट व्यायाम करती थी या कम से कम 10,000 स्टेप्स चलती थी। वह फिट रहने और रहने की जानकारी के साथ अपने दैनिक वर्कआउट के वीडियो को इंस्टा पर अपलोड करती है। मंदिरा बेदी इन दिनों  अभिनेत्री 365 दिनों की चुनौती नामक एक चुनौती का पालन कर रही है, जिसमें उन्हें बिना असफल हुए 365 दिनों तक हर दिन फिटनेस वर्कआउट करना है। हाल ही में वो सोथल मीडिया पर चल रहे फिटनेस चैलेंज #T-shirt challenge को करती हुई नजर आईं। इस फिटनेस को उन्होंने वीडियो को कैप्शन के साथ साझा किया, "मैं #tshirtchallenge लेती हूं। मुझे अक्सर कहा जाता है, आपको अधिक कपड़े पहनने चाहिए, और इसलिए मैं यहां आई हूं, कपड़े पहनने का प्रयास करती हूं!

इसे भी पढ़ें : मंदिरा बेदी ने बताया घर में फुल बॉडी वर्कआउट का आसान तरीका, स्लाइडर डिस्क की मदद से ऐसे पाएं फिटनेस

मंदिरा बेदी का डाइट सीक्रेट

वीडियो में मंदिरा अपने घर के अंदर स्प्रिंट करती हुई नजर आ रही हैं। मंदिरा फिलहाल 365 दिनों की चुनौती के दिन 245 पर हैं। वह ऐसे कई वीडियो पोस्ट करती रही हैं। उसने हाल ही में टी-शर्ट को चुनौती दी और शॉर्ट्स को जोड़कर एक पायदान ऊपर ले गई। मंदिरा बेदी की मानें, तो फिट होने का मतलब है, सहज-शारीरिक और मानसिक रूप से हर जगह और हमेशा फिट रहना। इसके लिए मंदिरा बेदी यह भी कहती हैं कि वो कुछ इस तरह का डाइट रखने की कोशिश करती हैं। जैसे कि

  • -नाश्ता: सुबह में कोल्ड कॉफी और एक केला- यह सब वर्क आउट से पहले लें
  • -दोपहर का भोजन: एक पौष्टिक भोजन लें, जैसे कि रोटी, सब्जी और दाल।
  • -रात का खाना: रात का खाना के बारे में मंद्रिरा कहती हैं कि वो इनका सबसे हल्का भोजन है और यह या तो सलाद है या रोटी को छोड़कर कुछ भी हल्का फुल्का।
insidemandirabedi

इसे भी पढ़ें :  Mandira Bedi: 47 की उम्र में भी मंदिरा की 'करिश्माई फिटनेस' का क्या है राज, जानें उनका फिटनेस मंत्र

रोजाना एक ही दिनचर्या का पालन करने और बोरियत होने को लेकर वो कहती हैं कि शुक्रवार या शनिवार को इसमें बदलाव करती हूं। इसके साथ मंदिरा बेदी का हेल्थ और फिटनेस को लेकर ये भी कहना है कि इन दिनों इंटरनेट पर पर्याप्त डाइटिंग टिप्स या वर्क आउट रूटीन उपलब्ध हैं। आप अतिरिक्त जानकारी हासिल करने के लिए इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं, जिस तरह के आहार का पालन करना चाहते हैं, उस पर शोध करें ... लेकिन अगर आप कुछ नया करने की कोशिश कर रहे हैं, तो पहले किसी डॉक्टर या पोषण विशेषज्ञ से जांच करना उचित होगा और कोशिश करें कि पहले कुछ मार्गदर्शन के साथ ही वो आहार शुरू करें।

Read more articles on Exercise-Fitness in Hindi

Disclaimer