अर्जुन कपूर की बहन अंशुला हो चुकी हैं फैट टू फ‍िट, सोशल मीड‍िया पर शेयर क‍िया फि‍टनेस सीक्रेट

Anshula Kapoor Transformation: बीते महीनों में अंशुला कपूर के वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन को लोगों ने खूब पसंद क‍िया। जानें उनके वेट लॉस सीक्रेट्स।    

 
Yashaswi Mathur
Written by: Yashaswi MathurUpdated at: Oct 03, 2022 17:04 IST
अर्जुन कपूर की बहन अंशुला हो चुकी हैं फैट टू फ‍िट, सोशल मीड‍िया पर शेयर क‍िया फि‍टनेस सीक्रेट

बॉलीवुड के एक्‍टर अर्जुन कपूर की बहन अंशुला कपूर ने कुछ समय पहले वजन कम करके ढेरों सुर्ख‍ियां बटोरी हैं। इससे पहले उनके भाई अर्जुन कपूर भी फैन्‍स के साथ अपनी वेट लॉस जर्नी शेयर कर चुके हैं। अंशुला और अर्जुन कपूर, बोनी कपूर और उनकी पहली पत्‍नी मोना कपूर के बच्‍चे हैं। अंशुला, लाइमलाइट और बॉलीवुड इंडस्‍ट्री से ज्‍यादातर दूर रहती हैं। अंशुला एक एनजीओ से जुड़ी हुई हैं। बॉलीवुड में न होने के बावजूद भी उनके हजारों फैन्‍स हैं। इन द‍िनों अंशुला इंस्‍टाग्राम पर अपनी फ‍िटनेस जर्नी और फ‍िट रहने के तरीके शेयर करती नजर आ रही हैं। उनके सोशल अकांउट से ल‍िए कुछ अंशों को हम आपको इस लेख के जर‍िए बताएंगे। 

anshula kapoor weight

क्‍या है अंशुला का वेट लॉस सीक्रेट?

इन द‍िनों अंशुला की फोटोज, सोशल मीड‍िया पर खूब वायरल हो रही हैं। कारण है अंशुला का ट्रान्‍सफॉर्मेशन। उनकी पहले और अभी की फोटोज में अंतर देखकर फैन्‍स भी हैरान हैं। 31 वर्षीय अंशुला खुद को फ‍िट रखने के ल‍िए प‍िछले कई महीनों से लगातार ज‍िम जा रही हैं। इसके अलावा वे स्‍ट्रेंथ ट्रेन‍िंग और कार्ड‍ियो पर भी फोकस करती हैं। इसके अलावा अंशुला मेडिटेशन और बैलेंस्ड डाइट पर फोकस करती हैं।  

इसे भी पढ़ें- एक्‍टर अर्जुन कपूर ने 15 महीने में घटाया वजन, तस्‍वीरों में नजर आया ट्रांसफॉर्मेशन

लेट पुलडाउन करती नजर आईं अंशुला

anshula kapoor exercise

अंशुला ने हाल ही में फैन्‍स के साथ इंस्‍टाग्राम पर एक स्‍टोरी शेयर की है ज‍िसमें वो लेट पुलडाउन करती नजर आ रही हैं। लेट पुलडाउन में आपको कसरत करने के ल‍िए मशीन पर बैठकर उसे हैंडल की मदद से शोल्‍डर से कुछ दूरी पर पकड़कर खींचना होता है। अंशुला ने अपनी स्‍टोरी पर ल‍िखा है क‍ि ये उनका सबसे पसंदीदा वर्कआउट है। लेट पुलडाउन कसरत करने से बैक और कंधे की मसल्‍स मजबूत होती हैं। इसके अलावा मसल्‍स को टोन्‍ड बनाने में मदद म‍िलती है।

हेल्‍दी खाने से द‍िन शुरु करती हैं अंशुला

इंड‍ियन एक्‍सप्रेस को द‍िए एक इंटरव्‍यू में अंशुला ने बताया क‍ि द‍िन की शुरुआत अंडा-टोस्‍ट और ब्‍लैक कॉफी से करती हैं। इसके अलावा खाने में अंशुला रागी रोटी, सब्‍जी और बोनलेस च‍िकन खाती हैं। वर्कआउट के बाद अंशुला वेज‍िटेबल सैंडव‍िच या फल और नट्स खाती हैं। इसके अलावा उन्‍हें वेज कबाब, प्रोटीन शेक या थेपला खाना भी पसंद है।    

ड‍िनर में क्‍या खाती हैं अंशुला? 

अपने एक इंटरव्‍यू में अंशुला ने बताया क‍ि वो रात के खाने में रागी रोटी के साथ बोनलेस च‍िकन या एक कटोरी सब्‍जी खाती हैं। इसके अलावा अंशुला रोस्‍टेड च‍िकन, तंदूरी च‍िकन और ग्र‍िल्‍ड सब्‍ज‍ियों का सेवन भी करती हैं। अंशुला ने इंटरव्‍यू में बताया क‍ि वे रात को देर से सोती हैं ज‍िसके कारण उन्‍हें रात को खाने के बाद भूख लगती है। इस दौरान वो प्रोटी न शेक या प्रोटीन बार खा लेती हैं।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Anshula Kapoor (@anshulakapoor)

अंशुला को पसंद है मीठा 

अंशुला ने एक इंटरव्‍यू में बताया था क‍ि उन्‍हें आइसक्रीम कोन या कप वाली आइसक्रीम खाना पसंद है। इसके अलावा उन्‍हें जलेबी, रबड़ी, गुलाब जामुन आद‍ि स्‍वाद‍िष्‍ट लगते हैं। स्‍नैक्‍स की बात की जाए, तो अंशुला को केले के च‍िप्‍स खाना पसंद है। वेट लॉस जर्नी में वो अपनी पसंदीदा चीजों को कभी-कभी खाना नहीं भूलतीं।   

हेल्‍दी होने का मतलब?

अंशुला के मुताब‍िक हेल्‍दी होने का मतलब खुद को आइने में देखने से कई ज्‍यादा है। उन्‍होंने अपनी एक पोस्‍ट में ल‍िखा है क‍ि ''मेरे हेल्‍दी बनने के पीछे का सीक्रेट ये भी है क‍ि मैंने मानस‍िक तौर पर खुद को तैयार क‍िया। हालांक‍ि वजन कम करना इतना आसान नहीं था। चाहे डाइट कंट्रोल करना हो, या खुद को कसरत के साथ तैयार करना हो। हर एक चीज में बहुत सारी मेहनत और समय लगा है।''  

वेट लॉस करने के ल‍िए आप भी अंशुला के तरीकों को ट्राई कर सकते हैं। हेल्‍दी वेट लॉस के ल‍िए डायटीश‍ियन या फ‍िटनेस कोच से संपर्क करें।    

Disclaimer