क्‍या आपकी भी होने वाली है शादी? तो इन टिप्‍स के साथ करें एक मजेदार बैचलर पार्टी का प्‍लान

बैचलर पार्टी मतलब, अपनी आजादी को आखिरी बार सेलिब्रेट करना। जी हां क्‍योंकि शादी के बाद अक्‍सर लड़की-लड़के दोनों को एक-दूसरे के हिसाब से चलना पड़ता है।

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Nov 12, 2020Updated at: Nov 12, 2020
क्‍या आपकी भी होने वाली है शादी? तो इन टिप्‍स के साथ करें एक मजेदार बैचलर पार्टी का प्‍लान

आखिर शादी होने से पहले बैचलर पार्टी क्‍यों की जाती है? शायद इसलिए क्‍योंकि शादी के बाद आपको सिंगल होने या पहले जैसी आजादी नहीं होती है। इसलिए यदि आप या आपका कोई दोस्‍त शादी करने जा रहा है, तो आप एक मजेदार बैचलर पार्टी का तो जरूर सोच रहे होंगे। आपकी यह बैचलर पार्टी आपकी शादी को लेकर होने वाले तनाव को दूर करने में भी मदद करेगी। लेकिन यह बैचलर पार्टी कैसे मजेदार और सफल बनें, इसके लिए इस लेख में हम आपको कुछ उपयोगी टिप्‍स दे रहे हैं।

सबकुछ समय पर हो 

यदि आप अपनी या अपने किसी दोस्‍त की बैचलर पार्टी प्‍लान कर रहे हैं, तो सबसे जरूरी चीज है समय का ध्‍यान रखना। जिसके लिए आप समय से यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी बैचलर पार्टी में कौन शामिल हो रहा है और कौन नहीं। इसलिए आपको समय से अपने सभी दोस्‍तों को इसकी सूचना देनी होगी।

शादी से कुछ समय पहले करें अपनी पार्टी या ट्रिप प्‍लान  

कुछ लोगों को लगता है कि क्‍यों न शादी के दो दिन या हफ्ते ही बैचलर पार्टी करने का सोचते हैं। जबकि यह एक अच्‍छा विचार नहीं है। क्‍योंकि शादी से कम दिन पहले कुछ भी स्थिति बन सकती है, जिससे कि आपकी बैचलर पार्टी कैंसल भी हो सकती है। इसके अलावा, शादी के एक या दो दिन पहले बैचलर पार्टी के कारण आपको शादी में थकान और अस्‍वस्‍थता भी महसूस हो सकती है।

समझदारी के साथ करें गेस्‍ट लिस्‍ट तैयार

ऐसा नहीं है कि आप अपनी बैचलर पार्टी में हर किसी कैजुअल फ्रेंड को आमंत्रित कर दें। ऐसा न हो इसके लिए अपने कुछ करीबी दोस्‍तों की लिस्‍ट बनाएं, जिनके साथ आप कंफर्टेबल फील करें और बैचलर पार्टी का मजा ले सकें। इसलिए बैचलर पार्टी प्‍लान करते समय अपने बहुत करीबी एक या दो दोस्‍तों के साथ बैठकर गेस्‍ट लिस्‍ट तैयार कर लें।

इसे भी पढ़ें - रिश्‍ते को मजबूत बनाने और हैप्‍पी मैरिड लाइफ का सीक्रेट हो सकती है ये 3 बातें

स्मार्ट प्लानर बनें

हालांकि आपके द्वारा बिताए ये पल दोबारा वापस नहीं आ सकते हैं और ये पल आपके लिए बेहद खास हो सकते हैं। लेकिन ध्‍यान दें कि पार्टी और पलों को यादगार बनाने का मतलब ये नहीं कि आप आंख मूंदकर खर्चा करें। हमेशा अपने बजट को देखते हुए ही अपनी बैचलर पार्टी प्‍लान करें और एक बजट बना लें कि आपको कितना खर्च करना है। आप उन चीजों में पैसे खर्च करने से बचें, जो आपके दोस्‍तों की मदद से अरेंज हो सकती हैं।

कुछ भी बेतुका प्‍लान न करें

आप या आपके बैचलर पार्टी के लिए जो भी प्‍लान करते हैं, तो ध्‍यान दें वो कुछ अजीबोगरीब चीज न हो। क्‍योंकि ऐसा अक्‍सर आपके दोस्‍तों के खुर्रापाती दिमाग में आ सकता है। इसके अलावा, यदि कोई रोड ट्रिप प्‍लान कर रहें हैं, तो उसकी भी पहले अच्‍छे से प्‍लानिंग कर लें।

इसे भी पढ़ें : इन 4 संकेतो की मदद से पहचानें आपका पार्टनर कमिटेड होने के लिए तैयार है या नहीं?

समय पर खाने और सोने का ध्‍यान रखें 

अक्‍सर हम सब इन्‍जॉयमेंट के चक्‍कर में चीजें खराब कर देते हैं। इसलिए ध्‍यान दें बैचलर पार्टी का मजलब ये नहीं कि आप किसी टाइम का खाना स्किप कर दें या फिर समय पर न सोएं। ऐसा करना आपकी सेहत पर भारी पड़ सकता है।

इस तरह आप यहां दी गई ईजी टिप्‍स के साथ एक मजेदार बैचलर पार्टी प्‍लान कर सकते हैं। इस तरह प्‍लानिंग के साथ अरेंज की गई पार्टी आपके लिए कोई परेशानी भी पैदा नहीं करेगी। 

Read More Article On Marriage Tips In Hindi

Disclaimer