Abhishek Bachchan Birthday: बाप-बेटे ही नहीं एक अच्‍छे दोस्‍त भी हैं अभिषेक और अमिताभ बच्‍चन, देखें तस्‍वीरें

5 जनवरी को अभिषेक बच्‍चन अपना 44वां जन्‍मदिन मनाने जा रहे हैं। आइए उनके जन्‍मदिन पर पिता अमिताब बच्‍चन और अभिषेक के रिश्‍ते की गहराईयों  को जानते हैं।

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Feb 04, 2020Updated at: Feb 05, 2020
Abhishek Bachchan Birthday: बाप-बेटे ही नहीं एक अच्‍छे दोस्‍त भी हैं अभिषेक और अमिताभ बच्‍चन, देखें तस्‍वीरें

अभिषेक बच्चन उर्फ जूनियर बच्चन, अपने 40 के दशक के मध्य में हैं। उनकी तुलना अक्सर उनके पिता अमिताभ बच्चन के साथ की जाती है, जो एक प्रसिद्ध अभिनेता हैं और उन्होंने विश्वभर में काफी ख्‍याती प्राप्‍त कर एक बड़ा नाम और प्रसिद्धि हासिल की है। अभिषेक शायद अपने पिता की तरह सफल न हों लेकिन उन्हें इस बात पर गर्व है कि वह बच्चन हैं। वह कभी भी आलोचना को गंभीरता से नहीं लेते है, जो कुछ ऐसा है जो उन्‍हें औरों से अलग बनाता है। उनके इंस्टाग्राम बायो में उन्‍होंने विलियम शेक्सपियर का एक विचार लिख है: 

''आपके पास जितना है, उससे कम दिखाओं और जितना जानते हो उससे कम बोलो'' 

अभिषेक ने अपने पिता अमिताभ बच्चन के साथ जो प्यारा सा रिश्ता साझा किया है वह दूसरों के लिए एक आदर्श है। पिता-पुत्र की यह जोड़ी काफी मजेदार है और कई लोगों के लिए प्रेरणा है। पिता-पुत्र का रिश्‍ता उनकी तस्वीरों से स्पष्ट है, जो वे दोनों अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल पर साझा करते हैं। यहाँ उनके कुछ हंसीन पलों का एक संग्रह है, जो उनके बीच के इस प्‍यारे से बंधन की गहराई और शुद्धता को दर्शाता है।

 

यहां एक फ्लैशबैक तस्वीर है, जो अभिषेक ने अपने इंस्टाग्राम पर साझा की है। इस तस्‍वीर में पिता और पुत्र दोनों के बीच के हमेशा से अच्छी तरह से बॉन्डिंग लगती है। उनका रिश्ता पिता और पुत्र की तुलना में दोस्तों की तरह अधिक बढ़ा है। 

इसे भी पढें:  जानें कैसे अलग थी दिलीप कुमार और सायरा बानो की प्रेम कहानी

 

अमिताभ बच्चन हमेशा अपने दोनों बच्चों के लिए एक सहायक पिता रहे हैं। उन्होंने व्यक्तिगत लाभ के लिए अपनी प्रसिद्धि का कभी फायदा नहीं उठाया। उन्होंने हमेशा अभिषेक को अपने दम पर सब कुछ हासिल करने के लिए प्रोत्साहित किया। यही बात अभिषेक ने इस तस्वीर के माध्यम से बताई है।

 

जैसा बाप वैसा बेटा! अभिषेक बचपन से एक डॉटिंग सन है। जब पिता अमिताभ अपनी प्रतिष्ठित फिल्म 'कुली' के फिल्मांकन के दौरान एक दुर्घटना के साथ मिले, तो अभिषेक ने अपने पिता का बहूत ध्यान रखा, जो उनके प्यार को दर्शाता है। 

इसे भी पढें: नई नई शादी में होते हैं कई एडजस्टमेंट, जानें लाइफ को बैलेंस करने के 4 आसान टिप्स

 

 
 
 
View this post on Instagram

Me recovering from my Coolie accident at home and a most caring and loving male nurse - ABHISHEK

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) onJun 10, 2017 at 12:45am PDT

 

अभिषेक अपने पिता के साथ घूम रहे थे, जो अपनी यात्रा के दौरान उनका मार्गदर्शन करता रहा।

 

 

हर रिश्ते में दोस्ती होनी चाहिए। अभिषेक बच्चन और अमिताभ बच्चन पहले दोस्त हैं और पिता-पुत्र बाद में। इससे उनका रिश्ता मजबूत और पारदर्शी बनता है। जैसा कि उन्होंने नीचे दी गई तस्वीर को कैप्शन दिया है, वे जीवन के लिए दोस्त हैं।

 
 
 
View this post on Instagram

Since, apparently, it's friendship day!!! #happyfriendshipday #buddies4life #fathersandsons

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) onAug 6, 2017 at 6:27am PDT

यह पोस्ट बेहद खास है, जहां अभिषेक ने अपने पिता अमिताभ बच्चन के लिए अपनी भावनाओं और उनकी भावनाओं को व्यक्त करते हुए दिख रहे हैं। बिग बी को हैप्पी फादर्स डे विश करने पर अभिषेक ने उल्लेख किया कि उनके पिता उनके हीरो हैं और प्रेरणा के सबसे बड़े स्रोत हैं।

 
 
 
View this post on Instagram

My hero, my inspiration... My father! Happy Father's day buddy. #MyFatherMyHero

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) onJun 16, 2019 at 6:46am PDT

Read More Article On Realtinship In Hindi

Disclaimer