इन 3 सीक्रेट टिप्स से जानें कोई लड़की आपके साथ फ्लर्ट कर रही है या नहीं?

कई बार लड़कियां लड़कों को फ्लर्ट कर रही होती हैं, मगर उन्‍हें पता नहीं होता है। यहां हम आपको बता रहे हैं लड़कियों के फ्लर्ट करने के संकेत।

सम्‍पादकीय विभाग
डेटिंग टिप्सWritten by: सम्‍पादकीय विभागPublished at: Mar 15, 2020Updated at: Jun 07, 2020
इन 3 सीक्रेट टिप्स से जानें कोई लड़की आपके साथ फ्लर्ट कर रही है या नहीं?

फ्लर्ट करना सिर्फ लड़को को ही नहीं बल्कि लड़कियों को भी आता है। बल्कि आजकल लड़कियां इस चीज में काफी महिर हो गई हैं। अब लड़कियां किसी लड़के के साथ फ्लर्ट करने से या उन्हें प्रपोज करने से पीछे नहीं हटती हैं। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि अधिकांश पुरुष इन भ्रामक क्षणों का अधिक सामना करते हैं जहां उन्हें यह समझ में नहीं आता है कि उनकी कोई महिला मित्र उनके साथ फ्लर्ट कर रही हैं या सिर्फ दोस्त हैं। हजारों पुरुष इस बात पर संशय में रहते हैं कि अपनी महिला साथी के इशारों को कैसे समझा जाए।

बहुत ज्यादा भावुक होने के संकेत

Dating Tips

महिलाएं उपनाम से अपने पास वाले (या अपने परिवार में रहने वाले पुरुष) को बुलाना पसंद करती हैं। यदि वह आपको अपने संक्षिप्त नाम से बुलाती है, तो यह पता लगाना मुश्किल हो जाता है कि वह आपको पसंद करती है या नहीं। इसके अलावा, जब भी वह आपके पास से गुजरती है, तो हल्की मुस्कान। अपने विचारों पर विराम लगाएं! जैसा कि यह सपना टूट जाएगा जब आपको पता चलेगा कि वह पहले से ही किसी से प्यार कर रही है या किसी से शादी करने वाली है।

इसे भी पढें: आपका एक्स पार्टनर भी आपके साथ दोबारा आना चाहता है रिलेशनशिप में, तो इन टिप्स के साथ करें उसका सामना

इशारों को नहीं समझना

सांस्कृतिक मतभेदों को लोगों के दिलों के टूटने के लिए भी जिम्मेदार ठहराया जा सकता है क्योंकि बातचीत और व्यवहार की प्रकृति एक आधुनिक तरीके से जगह-जगह होती है। उदाहरण के लिए, एक शोरूम में काम करने वाले एक व्यक्ति को उसकी महिला मित्र ने रात का खाना खाने के लिए कहा, जिसे उसने बहुत गंभीरता से लिया और एक घंटे से अधिक समय तक उसे संवारने में बिताया। जब वह (नई शर्ट और परफ्यूम पहनकर) वहां पहुंचा तो वह चौंक गया, क्योंकि उसकी महिला मित्र अपने दो दोस्तों के साथ वहां पहुंची थी। उन्हें देखते ही वह आदमी हतप्रभ रह गया। जब वह लगभग दो घंटे बिताने के बाद अपने स्टोर पर पहुंचा, तो उसने अपने पुरुष मित्र को अपने दुःख के बारे में बताया। उस आदमी को लगा कि उसकी महिला मित्र उसे डेट के लिए कह रही है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उस दिन तक किसी भी महिला ने उससे पूछा नहीं था, और वह हमेशा उसके प्रति मधुर और दोस्ताना व्यवहार करती थी। तो यह लोगों के साथ होता है, जहां वे महिलाओं के इशारों को नहीं समझते हैं।

इसे भी पढें: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में मुश्किल हो कमिटेड रहना, तो अपनाएं ये 5 खास टिप्स

Girl Flirting With Men

निक नेम या उपनाम से बुलाना

अस्पष्टता से अधिक दोस्ताना संबंध और चीजों को समझने की चुनौतियां लोगों को गलतफहमी का शिकार बनाती हैं। ज्यादातर मामलों में, यह बातचीत की कमी पुरुषों और महिलाओं के बीच समस्याओं का कारण बनती है, और पुरुष महसूस करने लगते हैं कि उनकी महिला मित्र उनके साथ फ्लर्ट कर रही हैं (या उनमें दिलचस्पी है)। इस तरह, उन्हें कभी-कभी कुछ संकेत मिलते हैं, जैसे कि उनके उपनाम से कॉल करना या मिलनसार होना और स्नेह दिखाना। और जब पुरुष बात करने के बीच की अस्पष्टताओं को दूर नहीं करते हैं, तो वे अपने सपनों के महल का निर्माण करते रहते हैं।

Read More Article On Realtionship Tips In Hindi 

Disclaimer