आपका एक्स पार्टनर भी आपके साथ दोबारा आना चाहता है रिलेशनशिप में, तो इन टिप्स के साथ करें उसका सामना

अगर आपका एक्स पार्टनर भी आपके साथ फिर से रिलेशनशिप में आना चाहता है तो इन टिप्स के साथ करें उसका सामना। 

 
सम्‍पादकीय विभाग
डेटिंग टिप्सWritten by: सम्‍पादकीय विभागPublished at: Feb 28, 2020
आपका एक्स पार्टनर भी आपके साथ दोबारा आना चाहता है रिलेशनशिप में, तो इन टिप्स के साथ करें उसका सामना

ये बहुत ही आम बात है कि जब पार्टनर्स के बीच ब्रेकअप होने के बाद दोनों फिर से रिलेशनशिप में आते हैं। लेकिन ऐसे में कई लोगों के सामने इस बात की परेशानी होती है कि वो अपने एक्स पार्टनर को फिर से कैसे बात करें या फिर कैसे उसके साथ रिश्ते को चलाएं। रिश्तों में प्यार के साथ-साथ नाराजगी और झगड़े होने आम है, लेकिन रिश्ता एक बार टूटने के बाद फिर से संभालना काफी मुश्किल हो जाता है। 

रिलेशनशिप में पार्टनर्स के अलग होने के बाद कई पार्टनर्स फिर से एक होने की कोशिश करते हैं। ऐसी स्थिति में दोनों पार्टनर्स को मानसिक तौर पर तैयार और उस स्थिति का सामना करने होने की जरूरत होती है। आप सभी जानते हैं कि रिलेशनशिप के खत्म होने पर पार्टनर्स को दुख भी होता है और वो उससे निकलने की कोशिश करते हैं। लेकिन अगर जब फिर से एक्स पार्टनर के साथ रिलेशनशिप में आने की बात होती है तो ये बहुत ही गंभीर स्थिति बन जाती है। इसमें इस बात पर ध्यान रखने की जरूरत होती है कि जब हमारा एक्स पार्टनर वापस आने की कोशिश करता है तो उसे कैसे हैंडल करें। अगर आप भी ऐसी स्थिति से गुजर रहे हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, हम आपको बताते हैं कि ऐसी स्थिति पैदा होने पर आपको क्या करना चाहिए। 

relationship

एक्स पार्टनर को समझाएं 

अगर आपका एक्स पार्टनर आपके साथ दोबारा से रिलेशनशिप में आना चाहता है और आप उनके साथ फिर से रिलेशन में नहीं आना चाहते तो आप उन्हें इस बात को लेकर समझा सकते हैं। आप उन्हें बिना घूमाएं सीधे तौर पर ये बता सकते हैं कि आप उनके साथ अब रिलेशनशिप में नहीं रहना चाहते। किसी को समझाने के लिए आपस में खुलकर बात होना ही सबसे आसान तरीका होता है। इसके साथ ही आप उन्हें रिश्ता खत्म होने के पीछे के कारण का जिक्र करके भी उन्हें ये चीजें समझा सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: क्या आप एक कोडिपेंडेंट रिलेशनशिप में हैं

अपना दर्द बयां करें 

अक्सर कई लोग ऐसे होते हैं जो अपने रिलेशनशिप को खत्म करने के बाद काफी दिन बाद अपने आपको संभाल पाते हैं। ऐसे में जब उनके सामने ऐसी स्थिति पैदा होती है कि उनका एक्स फिर से उनके साथ रहना चाहता है तोये काफी गंभीर स्थिति होती है। ऐसे में आप अपने एक्स पार्टनर को बताएं कि आप बहुत ही मुश्किल से उस दर्द से बाहर आ सके हैं और अब मैं फिर से उन्हीं चीजों में नहीं रहना चाहती। 

relationship

पार्टनर को उनकी गलतियां याद दिलाएं 

अगर आप अपने एक्स से इसलिए दूर हुए थे कि उन्होंने रिश्तों में कई गलतियां की तो आप उन्हें इन गलतियों का अहसास करा सकते हैं। आप उन्हें ये बताएं कि जब हम रिलेशनशिप में थे तो तुमने कहां-कहां गलतियां की और मुझसे मतलब निकाला। इसलिए आप उनके साथ फिर से रिश्तों में नहीं बंधना चाहते। 

इसे भी पढ़ें: आपका पार्टनर भी है एक्स के संपर्क में? जानें इसका पता लगाने का तरीका

रिलेशनशिप में खुशी नहीं

कुछ रिलेशन इस वजह से भी खत्म होते हैं क्योंकि पार्टनर में अच्छी समझ नहीं होती, जिसकी वजह से दोनों पार्टनर रिश्ता खत्म करने का फैसला लेते हैं। लेकिन एक्स पार्टनर कई बार फिर से रिश्तों को जोड़ने की कोशिश करते हैं। ऐसे में आप उन्हें बता सकते हैं कि हम दोनों एक-दूसरे के साथ खुश नहीं थे, इसलिए हमने रिश्ता खत्म किया था और अब भी हम इसलिए रिश्तों में नहीं आ सकते। 

Read More Articles on Relationship in Hindi

Disclaimer