Big Boss: 13वें सीजन में क्यों चर्चा में आईं रश्मि देसाई? सोरायसिस के कारण हुई थीं टीवी इंडस्ट्री से दूर

टीवी इंडस्ट्री की पसंदीदा एक्ट्रेस रश्मि देसाई पिछले कुछ समय से टीवी के परदे से गायब थीं। इसके पहले उन्हें 'दिल से दिल तक' और 'उतरन' जैसे सीरियल में लोगों ने काफी पसंद किया था। हाल में ही रश्मि ने अपने फैंस को टीवी से दूर रहने की वजह बताई है। रश्म

Anurag Anubhav
Written by: Anurag AnubhavPublished at: May 06, 2019Updated at: Oct 03, 2019
Big Boss: 13वें सीजन में क्यों चर्चा में आईं रश्मि देसाई? सोरायसिस के कारण हुई थीं टीवी इंडस्ट्री से दूर

Big Boss Season 13: टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई इन दिनों बिग बॉस के घर में हैं और काफी चर्चा में हैं। चर्चा का कारण सिद्धार्थ शुक्ला से रश्मि देसाई की बढ़ रही नजदीकियां हैं। 13वें सीजन के प्रोमो वीडियो में भी दोनों एक्टर-एक्ट्रेस एक दूसरे के काफी करीब आ रहे हैं। बिग बॉस से पहले रश्मि और सिद्धार्थ टीवी सीरियल 'दिल से दिल तक' में ऑनस्क्रीन पति-पत्नी के रूप में नजर आ चुके हैं। इसलिए दर्शकों को लग रहा है कि इस सीजन में ये दोनों कलाकार नजदीक आ सकते हैं।

रश्मि देसाई पिछले कुछ समय से टीवी के परदे से गायब थीं। इसके पहले उन्हें 'दिल से दिल तक' और 'उतरन' जैसे सीरियल में लोगों ने काफी पसंद किया था। हाल में ही रश्मि ने अपने फैंस को टीवी से दूर रहने की वजह बताई है। रश्मि के अनुसार पिछले साल दिसंबर से ही उन्हें सोरायसिस की समस्या थी। सोरायसिस एक तरह का त्वचा रोग होता है, जिसमें त्वचा पर चकत्ते आ जाते हैं और खुजली की समस्या हो जाती है। हालांकि अब रश्मि ने सोरायसिस का इलाज करवा लिया है और वो पूरी तरह ठीक हैं।

बढ़ गया है रश्मि का वजन

रश्मि ने बताया, "मैं पिछले कुछ समय से कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रही थी। पिछले साल दिसंबर में मुझे सोरायसिस का पता चला, जो एक तरह का त्वचा रोग है। इसे ठीक होने में काफी समय लगा। कई बार तो ये पूरी तरह ठीक भी नहीं होता है। पिछले 4 महीने से मैं स्टेरॉइड ट्रीटमेंट ले रही थी, जिसके कारण मेरा वजन थोड़ा बढ़ गया है। मुझे पिछले कुछ समय से धूप में जाने के लिए मना किया गया था, क्योंकि धूप में ये समस्या (सोरायसिस) बढ़ जाती है। इसके अलावा स्ट्रेस के कारण भी ये समस्या काफी बढ़ जाती है। इसलिए डॉक्टर्स ने मुझे स्ट्रेस न लेने के लिए कहा। मगर मुझे स्ट्रेस (तनाव या चिंता) तो होना ही था, क्योंकि मैं एक एक्टर हूं और एक्टर के लिए उसका चेहरा ही सबकुछ होता है।"

खुलकर बताया अपने रोग के बारे में

सोरायसिस के ट्रीटमेंट के दौरान ही रश्मि देसाई डिजिटल प्लेटफॉर्म के लिए एक शो की शूटिंग कर रही थीं, जो अभी कुछ समय के लिए रोक दिया गया है। रश्मि ने सोरायसिस की समस्या से निजात पा ली है, मगर अब वो वजन घटाने में लगी हुई हैं। उन्होंने यह भी कहा कि फीमेल एक्ट्रेस (महिला कलाकार) के लिए ऐसी समस्याओं (सोरायसिस) पर बात करना आसान नहीं होता, क्योंकि इससे उनका करियर प्रभावित हो सकता है।

इसे भी पढ़ें:- ब्लड कैंसर की शुरुआत में दिखते हैं ये 6 लक्षण, जानें कितना खतरनाक है ये रोग

"सोरायसिस को ठीक किया जा सकता है"

रश्मि कहती हैं कि, "मैं काफी डरी हुई थी। मुझे मेरे दोस्तों ने भी यही सलाह दी कि लोगों को इस बारे में मत बताओ। लेकिन मैं लोगों को इस बारे में बता रही हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि लोगों को जानना चाहिए कि सोरायसिस कोई गंभीर समस्या नहीं है। इसे ठीक किया जा सकता है और इसमें शर्माने जैसी कोई बात नहीं है। मैं ऐसे कुछ एक्सटर्स को जानती हूं, जिन्हें सोरायसिस है मगर वे इस बारे में बात नहीं करते हैं।"

इसे भी पढ़ें:- दुनिया में 12.50 करोड़ लोग हैं सोराइसिस से पीड़ित, जानें इसके लक्षण और बचाव

वजन घटाने के लिए कर रही हैं मेहनत

रश्मि ने यह भी बताया कि वजन बढ़ने के कारण लोग उनपर कमेंट कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "मैं ऐसे लोगों को कोई जवाब नहीं देती, जो मेरे वजन पर कमेंट करते हैं। मैं मुस्कुराती हूं और आगे निकल जाती हूं। वजन घटाना आसान नहीं होता और मैं लगातार इसके लिए मेहनत कर रही हूं। लेकिन मुझे इसके कारण कोई तनाव या चिंता नहीं है। मेरा काम मुझे फोकस रहने की प्रेरणा देता है। पिछले दिनों मैंने ये सीख लिया है कि मुझे अपनी हेल्थ को पहली प्राथमिकता देनी है। मैं अपनी हेल्थ के साथ कोई समझौता नहीं कर सकती।"

Read More Articles On Miscellaneous in Hindi

Disclaimer