मॉइश्चराइज, सॉफ्ट और ग्लोइंग त्वचा के लिए शॉवर जेल से नहाना है ज्यादा फायदेमंद, जानें इससे मिलने वाले फायदे

शॉवर जेल से आप अपने रोज के सामान्य नहाने को भी स्पा जैसे एक्सपीरियंस में बदल सकते हैं। जानें शॉवर जेल से नहाने से त्वचा को मिलने वाले फायदे।

Anurag Anubhav
Written by: Anurag AnubhavPublished at: Jul 08, 2021Updated at: Jul 08, 2021
मॉइश्चराइज, सॉफ्ट और ग्लोइंग त्वचा के लिए शॉवर जेल से नहाना है ज्यादा फायदेमंद, जानें इससे मिलने वाले फायदे

नहाना न सिर्फ शरीर की सफाई के लिए जरूरी है, बल्कि कई तरह की बीमारियों से बचाव के लिए भी जरूरी है। नहाने से शरीर में ताजगी आती है और मूड फ्रेश हो जाता है। आजकल मार्केट में ढेर सारे प्रोडक्ट्स मौजूद हैं, जो आपके नहाने के एक्सपीरियंस को काफी बेहतर बना देते हैं। ऐसा ही एक प्रोडक्ट है शॉवर जेल, जिसका इस्तेमाल इन दिनों काफी तेजी से बढ़ा है। साबुन की अपेक्षा ये शॉवर जेल त्वचा की प्राकृतिक नमी को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। मनमोहक खुश्बुओं वाले ये शॉवर जेल न सिर्फ त्वचा की गहराई से सफाई करते हैं, बल्कि स्किन को जरूरी पोषक तत्व भी पहुंचाते हैं। इन दिनों Fiama के शॉवर जेल बाजार में काफी लोकप्रिय हैं। भीनी-भीनी खुश्बू से भरे ये शॉवर जेल त्वचा को हाइड्रेट रखते हैं और इसकी फ्रेशनेस को बनाए रखते हैं। Fiama के प्रोडक्ट रेंज में जोजोबा, ब्लैक करंट, ब्लैकबेरी, लेमनग्रास, मैकाडामिया, पीच, पचौली और एवोकाडो जैसे कई बेहतरीन शॉवर जेल शामिल हैं।

shower gel bath benefits

शॉवर जेल बनाए रखते हैं त्वचा की नमी

Fiama का शॉवर जेल खास है क्योंकि ये त्वचा के लिए कंडीशनर और मॉइश्चराइजर की तरह काम करता है। इससे नहाने से त्वचा को कई फायदे मिलते हैं, जैसे- त्वचा सॉफ्ट होती है और मॉइश्चराइज रहती है, यानी नमी बनी रहती है। इसके अलावा ये शॉवर जेल स्किन को एक्सफोलिएट (Exfoliate) करके उसमें निखार लाते हैं। अगर आप Fiama के शॉवर जेल से नहाते हैं, तो इसकी भीनी खुशबू आपके शरीर से काफी लंबे समय तक आती रहती है, जिससे आपको और आपके आसपास मौजूद लोगों को रिफ्रेशिंग फील होता है।

इसे भी पढ़ें: किस समय शॉवर लेना है फायदेमंद, सुबह या शाम? जानें

साबुन की अपेक्षा कम होती है pH वैल्यू

नहाने के लिए बहुत सारे लोग साबुन का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन साबुन की अपेक्षा शॉवर जेल का pH वैल्यू कम होता है। इसलिए इसके इस्तेमाल से त्वचा डिहाइड्रेट नहीं होती है। यही कारण है कि बहुत सारे लोग, खासकर महिलाएं साबुन की जगह शॉवर जेल का नियमित इस्तेमाल करती हैं। Fiama का शॉवर जेल अच्छा झाग देता है, इसलिए शरीर के अंगों की अच्छी तरह सफाई करता है। झाग और खुश्बू से भरपूर नहाने का आनंद लेने के लिए आप भी इस शॉवर जेल का इस्तेमाल जरूर करें।

how to use shower gel

स्पा जैसे नहाने के एक्सपीरियंस के लिए इस्तेमाल करें शॉवर जेल

Fiama शॉवर जेल का प्रयोग आप आसानी से कर सकते हैं। आप चाहें तो इसे लूफा के साथ या बिना लूफा के भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप लूफा के साथ इस्तेमाल करना चाहते हैं तो पहले थोड़े से शॉवर जेल को लूफा के ऊपर डालें। फिर, इसका झाग बनाएं और बने हुए झाग को अपने शरीर के अंगों पर लगाएं। शॉवर जेल के झाग और खुशबू को महसूस करें और फिर इसे पानी से धो लें या शॉवर ले लें।

इसे भी पढ़ें: शॉवर लेते समय ध्यान रखें ये 5 बातें, नहीं होगा बालों को नुकसान

Fiama शॉवर जेल की प्रोडक्ट रेंज त्वचा के लिए बहुत अच्छी है। यह रोज के नहाने के सामान्य शॉवर वाले एक्सपीरियंस को स्पा जैसे अनुभव में बदल देती है। सबसे अच्छी बात ये है कि ये प्रोडक्ट्स नैचुरल गुणों से भरपूर हैं, जो त्वचा को सॉफ्ट करके आपको रिफ्रेश फीलिंग देते हैं। Fiama के शॉवर जेल 250mL और 500mL के बॉटल्स में उपलब्ध  हैं, जिनकी कीमत क्रमशः 199 और 399 रुपये है। ये शॉवर जेल आपको अपने नजदीकी स्टोर, शॉप और ऑनलाइन आसानी से मिल जाएंगे। इसे ऑनलाइन खरीदने के लिए यहां क्लिक करें -  https://amzn.to/3A3oU8k

Read More Articles on Skin Care in Hindi

Disclaimer