Coronavirus: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के बाद हेल्‍थ मिनिस्‍टर मैट हैंकॉक भी कोरोना संक्रमित

COVID-19: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की बात सामने आई है। इस बात की जानकारी उन्‍होंने स्‍वयं दी है।

Atul Modi
Written by: Atul ModiPublished at: Mar 27, 2020
Coronavirus: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के बाद हेल्‍थ मिनिस्‍टर मैट हैंकॉक भी कोरोना संक्रमित

ब्रिटेन राजघराने के प्रिंस चार्ल्‍स (Prince charles) के कोरोना वायरस (COVID-19) के चपेट में बाद अब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (U.K. Prime Minister Boris Johnson) और अब वहां के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मैट हैंकॉक भी COVID-19 से संक्रमित पाए गए हैं। 

जानकारी के अनुसार, बोरिस जॉनसन में कोरोना संक्रमण के लक्षण पाए गए हैं, फिलहाल वह डाउनिंग स्ट्रीट में सेल्फ-आइसोलेशन में हैं। इंग्लैंड के चीफ मेडिकल ऑफिसर प्रोफेसर  क्रिस विटी की सलाह पर उनकी जांच कराई गई थी, जिसके बाद पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव हैं। इससे पहले वेल्स के राजकुमार प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं।

प्रधानमंत्री ने ट्विट कर दी जानकारी

"मैंने टेस्‍ट कराया है। वह पॉजिटिव निकला है। मैं घर से काम कर रहा हूं, मैं सेल्‍फ आइसोलेशन में हूं।" ये बात जॉनसन ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कही है। उन्‍होंने कहा "इसमें कोई संदेह नहीं है कि मैं अपनी शीर्ष टीम के साथ संवाद जारी रख सकता हूं और कोरोना वायरस के खिलाफ राष्ट्रीय लड़ाई का नेतृत्व कर सकता हूं।"

आपको बता दें कि, बोरिस जॉनसन वायरस से संक्रमित होने वाले ब्रिटेन और दुनिया में सबसे हाई प्रोफाइल व्‍यक्तियों में से एक हैं।

हेल्‍थ मिनि‍स्‍टर ने भी ट्विटर पर साझा की जानकारी

बिट्रेन के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मैट हैंकॉक ने ट्वि‍टर पर अपना वीडियो साझा करते हुए कहा, "चिकित्‍सा सलाह के बाद मुझे कोरोना वायरस परीक्षण की सलाह दी गई थी, मुझे पॉजिटिव संकेत मिले हैं, लेकिन शुक्र है कि मेरे लक्षण काफी माइल्‍ड है। मैं सेल्‍फ आइसोलेशन में हूं।   

कोरोना वायरस की चपेट में हैं 465,915 लोग

विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के मुताबिक, ब्रिटेन में अब तक 9,533 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और 463 लोगों की मौत हो चुकी है। ब्रिटेन और भारत समेत 200 देशों में 465,915 कंफर्म केस हैं। 21 हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

Read More Articles On Health News In Hindi

Disclaimer