करवाचौथ 2021 स्पेशल: इस करवाचौथ अपने लुक को दें 'फैशन का तड़का', ट्राई करें ये 5 इंडोवेस्टर्न लुक्स

करवाचौथ पर हर साल अगर आप इंडियन स्टाइल के ऑउटफिट्स को ट्राई कर के बोर हो गए हैं, तो इस करवाचौथ पर आप इंडो-वेस्टर्न लुक को ट्राई करिए। 

Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariPublished at: Oct 14, 2019Updated at: Oct 22, 2021
करवाचौथ 2021 स्पेशल: इस करवाचौथ अपने लुक को दें 'फैशन का तड़का', ट्राई करें ये 5 इंडोवेस्टर्न लुक्स

करवाचौथ भारत में विवाहित महिलाओं के लिए अत्यंत महत्व रखता है। हर साल इस दिन विवाहित महिलाएं बिना पानी पिए व्रत रखती हैं। दिन भर महिलाएं बिना खाए-पिए अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं। करवा चौथ पर हर महिला एक बार फिर से, एक नई दुल्हन की तरह सजना चाहती है। ड्रेस से लेकर मेकअप तक, वह हर चीज को परफेक्ट बनाने की कोशिश करती हैं। हेयर स्टाइल से लेकर मेंहदी तक हर लुक में इस दिन वह अपने पति की फेवरिट बनना चाहती हैं। आमतौर पर करवाचौथ पर महिलाएं जीवंत और बोल्ड जैसे लाल, गोल्डन, नारंगी, मैरून और गुलाबी रंग के कपड़ों को ज्यादा चुनती हैं। ऐसे में जरूरी नहीं कि आप करवाचौथ में सूट और साड़ी जैसे इंडियन- ऑउटफिट्स को ही पहनें। आप इससे अलग इंडो-वेस्टर्न लुक को भी ट्राई कर सकते हैं। इसके लिए आप इस करवा चौथ, अपने कम्फर्ट जोन से परे जाकर कुछ अनोखा और अलग करने की कोशिश करिए। तो अगर आपने करवा चौथ की तैयारी शुरू कर दी है, तो आइए कुछ ऐसे आउटफिट विकल्पों पर नज़र डालते हैं, जो आपको इस विशेष अवसर पर सबसे अलग और खूबसूरत दिखने में मदद कर सकते हैं।

1. अनारकली गाउन

अनारकली सूट को लगभग हर किसी में पहना होगा। पर आप इस इंडियन ड्रेस को वेस्टर्न स्टाइल में भी ट्राई कर सकती हैं। जी हां, इस समय बाजार में अनारकली गाउन का काफी खूबसूरत कलेक्शन आया हुआ है। अनारकली गाउन  काफी अलग-अलग कपड़ों और स्टाइल में मिल रहे हैं, जैसे कि राजस्थानी हल्के काम में, चिकन के काम में और बनारसी सिल्क में । अनारकली गाउन के लिए आप एक हल्के और रेशमी कपड़ों के साथ एक इंडो-वेस्टर्न ट्विस्ट को पसंद करिए। इसे और खूबसूरत बनाने के लिए आप ट्रेंडी नेकलाइन और बैकलेस डिज़ाइन का भी चुनाव कर सकते हैं। अनारकली गाउन के साथ ही आप हेयरस्टाइल में भी काफी कुछ नया और स्टाइलिश ट्राई करिए। साथ ही आप इस ड्रेस पर सिर्फ एक हल्के डिजाइन वाला इयरिंग पहन कर भी काम चला सकती हैं।

2. धोती पैंट और शरारा

धोती पैंट और शरारा आपको एक अलग और खूबसूरत रूप देती है। धोती पैंट और शरारा को आप अलग से कपड़ा खरीद कर बनावाएं तो ये आप पर और फबेगा। धोती पैंट के लिए, रेशमी कपड़े चुनें, तो यह नीचे से और खूबसूरत लगेगा। स्टाइलिश दिखने के लिए लंबी कुर्तियों के साथ पेयर शरारे का भी चुनाव करें। कुर्तियों को चुनते वक्त खास ख्याल रखें कि कुर्तियां पैंट और शरारे के रंग, डिजाइन और साइज से मेल खाए। इसलिए दोनों को साथ में ही खरीदें। इसके साथ नेकपिस और चूड़ियां आपको और ट्रेंडी दिखने में मदद करेंगी।

इसे भी पढ़ें : करवाचौथ की मेहंदी को ऐसे बनाएं खास, पति और सास दोनों हो जाएंगे दीवाने

3. केप टॉप

लंबे घेरे वाले लहंगा स्कर्ट के साथ अलंकृत, मुद्रित और कढ़ाई वाले केप टॉप सबसे अच्छे लगते हैं। अपने लुक को और जैज़ी बनाने के लिए, ट्रांसपेरंट रंग में एक सादे क्रॉप टॉप और स्कर्ट को मिक्स और मैच करने की कोशिश करें, जिसमें फूलों की कढ़ाई की हो। इससे केप टॉप और अधिक स्टाइलिश और खूबसूरत दिखती है। इस टॉप को आप लहंगे और साड़ी के साथ लगाकर भी पहन सकती हैं।

4. कोल्ड शोल्डर टॉप 

लहंगे और साड़ी के साथ ऑफ-शोल्डर और कोल्ड शोल्डर टॉप पहनें। बोल्डर लुक के लिए उन्हें हैवी साड़ी और लहंगे के साथ पेयर करें, इससे आपका पूरा लुक ही अलग हो जाएगा। ब्लाउज का डिजाइन अगर अच्छा हो तो आप किसी भी साड़ी या लहंगे में प्यारी और स्टाइलिश दिख सकती हैं। आपकी साड़ी सिल्क की हो या बनारसी, कोल्ड शोल्डर टॉप में आप इसकी पेयरिंग कर, इंडो-वेस्टर्न लुक में परफेक्ट दिखेंगी।

इसे भी पढ़ें : त्यौहारों और शादियों के इस मौसम में पहनें ये 6 तरह की चूड़ियां, अलग ही दिखेगी हाथों की खूबसूरती

5. पीपलाम ब्लाउज

अधिकांश भारतीय पारंपरिक पोशाकों में भारी ब्लाउज और लहंगा और साड़ी शामिल है। यदि आप अपनी पोशाक के साथ सिंपल और ट्रेंडी दिखना चाहते हैं तो, एक पीपलाम ब्लाउज के साथ अपने लहंगे और साड़ी को पहनें। मिरर वर्क, जरी वर्क, वेलवेट से लेकर सीक्विन वर्क तक में आप इसे चुन कर अपनी साड़ी और लहंगे के साथ पेयरिंग कर सकते हैं। इस तरह अगर आप  करवाचौथ पर शादी वाले लहंगे और साड़ी को पहन रही हैं, तो तब भी ब्लाउज का यह नया लुक आपको ट्रेंडी बना देगा।

Disclaimer