अपने क्रश को इन 6 तरीकों से समझाएं अपने दिल की बात, यहां जानें खास टिप्स

यदि आप किसी से प्यार करते हैं तो उसके मन में अपने प्रति प्यार जताने के लिए कुछ तरीके आपके बेहद काम आ सकते हैं। जानते हैं इनके बारे में...

Garima Garg
Written by: Garima GargUpdated at: Jan 09, 2022 15:00 IST
अपने क्रश को इन 6 तरीकों से समझाएं अपने दिल की बात, यहां जानें खास टिप्स

जीवन में कोई ना कोई किसी न किसी मोड़ पर पसंद आ जाता है। उसी को हम क्रश कहना शुरू कर देते हैं। वैसे तो क्रश बदलते रहते हैं लेकिन अगर आप चाहते हैं अपने किसी क्रश के साथ रिलेशनशिप में आना तो ऐसे में कुछ तरीके आपके बेहद काम आ सकते हैं। बता दें कि थोड़ी सी कोशिश क्रश के मन में आपके प्रति प्रेम जगा सकती है। हालांकि इसके लिए थोड़ा सा धैर्य रखने की जरूरत है। आज का हमारा लेख उन्हीं कोशिशों पर है। आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि अपने क्रश को आप कैसे इंप्रेस कर सकते हैं या उसके मन में अपने लिए प्रेम की भावना कैसे जगा सकते हैं। पढ़ते हैं आगे...

1 - दोस्ती से बढ़ाएं कदम

यदि आप किसी को पसंद करते हैं और आप उसे अपना बनाना चाहते हैं तो सबसे पहले उसे दोस्त बनाना जरूरी है। यदि आप उसकी तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे तो धीरे-धीरे वह भी आपके करीब आता जाएगा और फिर जब आप दोनों में तालमेल अच्छा बैठना शुरू होगा तो आप उसे अपने दिल की बात भी कह सकते हैं।

2 - कोई कॉमन इंटरेस्ट ढूंढें

किसी को अपना बनाने के लिए सबसे पहले उसका और अपना कॉमन इंटरेस्टे ढूंढें। पता लगाएं कि आपकी क्रश को क्या चीजें पसंद हैं और किन चीजों से वह दूर रहता है। ऐसे में आप उस टॉपिक पर अपने क्रश से बात कर सकते हैं। ऐसा करने से क्रश को भी आप से बातें करना पसंद आएगा। कॉमन इंटरेस्ट होने से क्रश आपसे बात करने के लिए प्रेरित हो सकता है।

इसे भी पढ़ें- करना चाहते हैं क्रश को इंप्रेस? एक्सपर्ट से जानें ये 7 बेस्ट तरीके

3 - उनके अचीवमेंट पर करें तारीफ

यदि आपके क्रश ने कुछ अचीव किया है या उसने किसी लक्ष्य को हासिल किया है तो ऐसे में आप उसको प्रेरित करने के लिए ना केवल उनकी तारीफ करें बल्कि आगे बढ़ने के लिए उन्हें प्रेरित भी करें। ऐसा करने से न केवल क्रश को आपकी अहमियत समझ आ सकती है बल्कि वे आपके साथ रहना पसंद कर सकता है।

4 - अपने प्यार का कराएं एहसास

यदि आप किसी को पसंद करते हैं तो ऐसे में आप अपनी बातों से या उनकी केयर करके उन्हें इस बात का एहसास करा सकते हैं कि आपके मन में उनके लिए भावनाएं हैं। ऐसे में हो सकता है कि सामने वाला व्यक्ति भी आपको उन्हीं नजरों से देखना शुरू कर दें या आपकी इंपॉर्टेंस को समझना शुरू कर दें।

5 - दिखावे से रहें दूर

यदि आप किसी को पसंद करते हैं तो उसके सामने दिखावा ना करें। आप जैसे हैं उसके सामने वैसे ही बन कर रहे हैं। ऐसा करने से न केवल उसे आप की सच्चाई का एहसास होगा बल्कि उसके मन में आपके प्रति प्रेम की भावना भी पैदा हो सकती है। यदि आप किसी के सामने दिखावा करते हैं तो इससे व्यक्ति आपसे बचना शुरू कर सकता है।

इसे भी पढ़ें- क्रश की तरफ कैसे बढ़ाएं दोस्ती का हाथ? ताकि न बिगड़े आपकी बात

6 - खुलकर करें बात

घुमा फिरा कर बात करने से अच्छा है कि आप उस व्यक्ति से इस विषय पर खुलकर बात करें। हो सकता है कि वह भी आपको मन ही मन अपना क्रश मानता हो। ऐसे में यदि आप उसे खुल कर बात करेंगे तो वह भी अपने प्यार का इजहार कर सकता है। घुमा फिरा कर बात करने से परिस्थिति उलझ सकती है।

नोट - ऊपर बताए गए बिंदुओं से पता चलता है कि क्रश को अपना बनाने के लिए या उसके मन में अपने लिए प्रेम भावना जगाने के लिए कुछ तरीके आपके बेहद काम आ सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे कि जरूरी नहीं यदि आपके मन में प्रेम भावना है तो उसके मन में भी वही भावना पैदा हो। ऐसे में कोशिशों के बाद भी यदि वे आपसे दूर भागे तो उसे फोर्स करने की कोशिश ना करें।

इस लेख में फोटोज़ Freepik से ली गई हैं।

Disclaimer