किसी को डेट पर ले जाने से पहले कर लें ये 5 तैयारी, पड़ेगा अच्छा इम्प्रेशन

क‍िसी को डेट पर लेकर जाने से पहले आप भी करें ये 5 तैयारी ताक‍ि पहला ही इम्‍प्रेशन हो खास  

Yashaswi Mathur
Written by: Yashaswi MathurPublished at: Jun 08, 2022Updated at: Jun 08, 2022
किसी को डेट पर ले जाने से पहले कर लें ये 5 तैयारी, पड़ेगा अच्छा इम्प्रेशन

डेट पर जाने से पहले आपको ग‍िफ्ट‍, पसंद-नापसंद व अन्‍य कई चीजों का ध्‍यान रखना होता हे। क‍िसी को डेट पर लेकर जा रहे हैं तो ये पल आपके ल‍िए खास होगा और इसे और भी खास बनाने के ल‍िए आप छोटी-छोटी बातों का ख्‍याल रखेंगे तो आपकी डेट आम से खास बन सकती है। आपको क‍िसी को डेट पर लेकर जाने से पहले कुछ जरूरी तैयार‍ियां कर लेनी चाह‍िए। डेट पर जाने से पहले आप इस बात को अच्‍छी तरह से जान लें क‍ि आपको एक-दूसरे की इज्‍जत करनी है। ये पहला कदम होना चाह‍िए ज‍िससे आप अपने द‍िन को खास बना सकते हैं। इस लेख हम 5 ऐसे तरीकों के बारे में बात करेंगे ज‍िन्‍हें अपनाने से आप अपनी डेट को खास बना सकते हैं। 

dating tips in hindi

1. डेट पर जा रहे हैं तो एक-दूसरे को ग‍िफ्ट दें 

डेट पर जा रहे हैं तो आपको एक-दूसरे को तोहफे में कुछ न कुछ देना चाह‍िए। पहली मुलाकात के ल‍िए ग‍िफ्ट खास होते हैं। ग‍िफ्ट आपको एक-दूसरे के प्रत‍ि प्‍यार या व्‍यवहार जताने का मौका देते हैं। एक-दूसरे के प्रत‍ि अच्‍छे बरताव को जताने के ल‍िए आप क‍िसी महंगे ग‍िफ्ट का चुनाव न करें, इसकी जगह आप चॉकलेट या फूल देकर भी अगले व्‍यक्‍त‍ि को खुश कर सकते हैं। लड़के को ग‍िफ्ट कर रहे हैं तो आप कुछ स‍िंपल जैसे डायरी या पेन व फूल दे सकते हैं वहीं लड़क‍ियों को आप फूल व चॉकलेट दे सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें- कैसे जानें आपका पार्टनर आपसे सच्चा प्यार करता है या नहीं, जानें True Love के ये 5 संकेत 

2. पसंद-नापंसद जान लें

आप डेट पर जा रहे हैं तो उससे पहले आप अगले इंसान की पसंद-नापसंद को जान लें। व्‍यक्‍त‍ि की पसंद-नापसंद मालूम होगी तो आप बेहतर तरीके से डेट अरेंज कर सकेंगे और आपका इंप्रेशन अच्‍छा पड़ेगा। आपको अपने पार्टनर की च्‍वॉइस को जानते हुए खाना ऑर्डर कर सकते हैं और उन्‍हें सरप्राइज कर सकते हैं। आप डेट के द‍िन को प्‍लान करने के ल‍िए भी पार्टनर की मदद ले सकते हैं।     

3. सही जगह का चुनाव करें

अगर आप डेट पर जा रहे हैं तो आप सही जगह का चुनाव करें। लोकेशन का पॉज‍िट‍िव या न‍िगेट‍िव असर मूड पर पड़ता है इसल‍िए जगह का चुनाव करना जरूरी है क‍ि ताक‍ि आप अगले व्‍यक्‍त‍ि के साथ क्‍वॉल‍िटी टाइम स्‍पेंड कर सकें। बहुत से लोग इसका ध्‍यान नहीं रखते पर आप डेट पर जा रहे हैं तो आपको साफ-सफाई का भी ख्‍याल रखना है पहले खुद को चेक करें क‍ि आप साफ हैं या नहीं उसके बाद ज‍िस लोकेशन का चुनाव आपने क‍िया है उसे चेक करें क‍ि वहां साफ-सफाई है या नहीं।   

4. बॉडी लैंग्‍वेज सुधारें

आपको अपनी बॉडी लैंग्‍वेज पर काम करना चाह‍िए। अगर आपकी बॉडी लैंग्‍वेज अच्‍छी होगी तो आपकी डेट सफल होगी। आपको अच्‍छी बॉडी लैंग्‍वेज पर काम करना है और कोश‍िश करना है क‍ि आप बेहतर तरीके से एक-दूसरे को पहचान सकें। आपको अपनी बॉडी लैंग्‍वेज के साथ-साथ इस बात का भी ख्‍याल रखना है क‍ि आप ज‍िस भाषा का इस्‍तेमाल कर रहे हैं वो अच्‍छी हो। बॉडी लैंग्‍वेज के अलावा आपको व्‍यक्‍त‍िगत सफाई पर भी गौर करना चाह‍िए, आप चाहे जो भी कपड़े चुनें, एक बात का ध्‍यान दें क‍ि वो साफ होने चाह‍िए।  

5. दोस्‍ती का प्रस्‍ताव पहले रखें 

आपको दोस्‍ती का प्रस्‍ताव पहले रखना चाह‍िए, डेट पर जाने से पहले आप अगले इंसान के आगे दोस्‍ती का हाथ बढ़ाएं। दोस्‍ती की पहल करने से आप एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जान पाएंगे। अगर आप अपने और साथी के बीच बेहतर कम्‍यून‍िकेशन चाहते हैं तो दोस्‍ती एक अच्‍छा व‍िकल्‍प है ज‍िसके जर‍िए आप पहली डेट को और भी ज्‍यादा खास बना सकते हैं। ज‍िसके साथ आप डेट पर जा रहे हैं उनके साथ आपकी पहले से दोस्‍ती है तो आपको उन्‍हें डेट करना और भी ज्‍यादा अच्‍छा लगेगा और वो दि‍न आपके ल‍िए खास होगा।    

इन आसान ट‍िप्‍स को फॉलो करके आप अपनी डेट को खास बना सकते हैं।  

Disclaimer