आप भी कर रहे हैं नए साल की पार्टी की प्लानिंग? तो इन वेज स्नैक्स से अपनी पार्टी को बनाएं बेहतर

अगर आप भी नए साल के अवसर पर घर पर पार्टी करने की सोच रहे हैं तो इन वेज स्नैक्स से अपनी पार्टी को बनाए बेहतर 

Vishal Singh
स्वस्थ आहारWritten by: Vishal SinghPublished at: Dec 26, 2019
आप भी कर रहे हैं नए साल की पार्टी की प्लानिंग? तो इन वेज स्नैक्स से अपनी पार्टी को बनाएं बेहतर

नए साल के जश्न के लिए अक्सर लोग पार्टियों की तैयारियां करते हैं। सभी लोगों का नए साल के जश्न को मनाने का अलग-अलग तरीका होता है। कुछ लोग कभी बाहर पार्टियों में जाते हैं तो कुछ लोग घर पर नए साल का जश्न बड़े ही धूमधाम से मनाते हैं। लेकिन घर पर पार्टी करने के लिए सबसे बड़ी मुश्किल होती है कि खाने में क्या बनाया जाए जो लोगों को भी पसंद आए और खाने में भी स्वादिष्ट हो। 

नए साल की पार्टी चाहे घर पर की जाए या फिर कहीं बाहर की जाए दोनों में ही खाना अच्छा होना चाहिए ये तो हम सब जानते हैं। लेकिन क्या होना चाहिए इसे लेकर अक्सर लोग परेशान रहते हैं। हम आपको यहां पर नए साल की पार्टी में स्नैक्स(Starters) के बारे में बताएंगे जो आपको बनाने में भी आसानी होगी और ये स्वादिष्ट भी होंगे। हम आपको जिन स्नैक्स(Starters) के बारे में बताने जा रहे हैं वो पूरी तरह से आपके लिए स्वस्थ रहेगा और 100 फीसदी वेजिटेरियन भी होगा। 

starter

ड्राई चिली पनीर(Chilli Paneer Dry)

चिल्ली पनीर आजकल ज्यादातर पार्टियों में आपको देखने को मिल जाता है। चिल्ली पनीर, पनीर के टुकड़ों से बनाया जाता है जिन्हें चिल्ली सॉस के साथ भुना जाता है। इसको अच्छी तरह भुनने के बाद ये खाने के लिए आसानी से तैयार हो जाता है। जिसे आप प्याज के साथ खाने के लिए लगा सकते हैं। 

राजमा कबाब(Rajma Kebab)

राजमा खाने में बहुत ही स्वादिष्ट मानी जाती है। लेकिन कई लोग सोचते होंगे कि राजमा सिर्फ ग्रेवी के साथ ही खाने में अच्छी लगती है। राजमा में काफी मात्रा में फाइबर होता है। इसके अलावा राजमा में आयरन, प्रोटीन और मैग्नीशियम भी काफी मात्रा में होते हैं। इसका मतलब राजमा स्वादिष्ट के साथ-साथ पौष्टिक भी होती है जो हमारी सेहत के लिए काफी बेहतर है। आप राजमा और आलू को उबाल कर इन दोनों के मिश्रण से कबाब तैयार कर सकते हैं। 

starter

इसे भी पढ़ें: सुबह और शाम के नाश्ते में खाएंगे ये 8 स्नैक्स, तो हमेशा रहेंगे सेहतमंद

चिली पोटैटो(Chilli Potatoes) 

चिली पोटैटो चाइनीज स्नैक्स का सबसे पॉपुलर स्नैक्स माना जाता है और इसे बहुत ही आसानी से बनाया जा सकता है। आपको इसके लिए बाहर से ऑडर करने की जरूरत नहीं है आप इसे घर पर ही कम समय में तैयार कर सकते हैं। आप इसको नए साल के मौके पर पार्टी के लिए तैयार कर सकते हैं जो कि सबको पसंद आएगा। 

स्प्रिंग रोल(Spring Roll) 

अक्सर लोग पार्टी या आम दिन में भी स्नैक्स के लिए स्प्रिंग रोल को ज्यादा पसंद करते हैं। स्प्रिंग रोल बच्चों से लेकर बड़ों तक हर किसी को पसंद होता है। आप भी अपनी पार्टी में मेहमानों के लिए इसे जरुर बनाएं। 

starter

इसे भी पढ़ें: नए साल की शुरुआत को शानदार बनाने के लिए ये 5 जगह है खास, तरोंताजा हो जाएगा मन

पनीर कॉर्न रोल्स(Paneer Corn Rolls) 

जो लोग वेजिटेरियन होते हैं उन्हें सबसे ज्यादा पसंद पनीर होता है। पनीर हर पार्टी किसी ना किसी तरह जरूर दिख ही जाता है चाहे फिर वो पनीर से बनें टेस्टी स्नैक्स हों या फिर परांठे और सब्जी। आप भी अपनी न्यू ईयर पार्टी में घर पर पनीर कॉर्न रोल्स बना सकती हैं। कॉर्न की वजह से ये रोल्स बेहद क्रिस्पी बन जाते हैं जिससे इसे खाने का स्वाद और भी बढ़ जाता है। 

Read more articles on Healthy-Diet in Hindi

Disclaimer