वर्ल्‍ड के हैप्‍पी कपल्‍स में से एक हैं सोनम और आंनद, जानें कैसे बनाया है उन्‍होंने अपने बॉन्‍ड को स्‍ट्रांग

सोनम कपूर और आनंद आहूजा एक बेस्‍ट हैप्‍पी कपल है।  इनकी मैरिड लाइफ बताती है कि एक पति-पत्‍नी का रिश्‍ता कैसा होना चाहिए। 

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: May 08, 2020Updated at: May 08, 2020
वर्ल्‍ड के हैप्‍पी कपल्‍स में से एक हैं सोनम और आंनद, जानें कैसे बनाया है उन्‍होंने अपने बॉन्‍ड को स्‍ट्रांग

सोनम कपूर और आनंद आहूजा एक कपल गोल हैं, उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि वैवाहिक जीवन का आनंद क्या है। वे दोनों ही अपने प्‍यार को खुल्‍लम-खुल्‍ला इजहार करते दिखते हैं। इन दोनों की कहानी भी ऐसी है, जहाँ दो अलग-अलग आत्माएं हमेशा के लिए एक साथ हो जाती हैं। सोनम कपूर और आनंद आहूजा की शादी को आज पूरे 2 साल होने जा रहे हैं, इनकी शादी पूरी तरह से पंजाबी अफेयर थी, जिसमें कपूर और आहूजा के मिलन का जश्न नाचते-गाते हुए मनाया गया। जैसा कि आज बॉलीवुड एक्‍टर सोनम कपूर और बिसनेस मैन आंनद नंद आहूजा अपनी शादी की दूसरी साल गिरह मना रहे हैं, तो हम उनके लिए जीवन भर खुशी की कामना करते हैं। यदि आप इस खूबसूरत जोड़े को देखते और पसंद करते हैं और चाहते हैं कि आपका रिश्ता उनके जैसा हो, तो यहां एक स्‍ट्रॉग और हैप्‍पी बॉन्‍ड बनाने के रिलेशनशिप टिप्‍स हैं। 

1. खुल्‍लम खुल्‍ला करें प्‍यार का इजहार 

 
 
 
View this post on Instagram

Our first picture together.. 4 years ago today I met a vegan who could do complicated yoga positions and speak about retail and business with the same ease. I found him unbelievably cool and sexy., he still makes my heart race and grounds me at the same time. Nothing compares to you @anandahuja , your compassion, kindness, generosity and smarts are incredibly attractive but so is your moodiness and your annoying perfectionism. Thank you for being my partner and standing besides me for these 4 years. They have been my most fulfilling. Happy happy anniversary husband. I’m soo thrilled I get to keep you for the rest of my life. I love you the most and I know you love me the best and the most. That I promise you is the greatest gift I’ve ever received. ❤️ #everydayphenomenal

A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor) onMay 7, 2020 at 7:58pm PDT

प्यार वह है जो दो व्यक्तियों को बांधने और जोड़े रखने का काम करता है। प्यार के कमज़ोर पड़ने पर कई रिश्तों में दरारें आ जाती है, लेकिल आप अपने साथ ऐसा न होने दें। प्‍यार की चिंगारी को जीवित रखने के लिए अपने पार्टनर से अपने प्यार और स्‍नेह को व्यक्त करने से कभी न शर्माएं।

जब आप अपने पार्टनर को सार्वजनिक स्थान पर तंग करने की इच्छा रखते हैं, तो 'लोग क्या कहेंगे' की चिंता करना सबसे बुरी बात है! आपको जगह या लोगों की परवाह किए बिना अपनी भावनाओं और प्‍यार को जताना चाहिए। 

यहां सोनम कपूर ने कुछ इस तरह इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी के जरिए अपने प्‍यार का इजहार किया हैै:  

Sonam Anand Anniversary

2. पति-पत्नी बाद में, पहले बने सबसे अच्छे दोस्त

सोनम और आनंद के रिश्‍ते से सीखने वाली एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात ये हैं कि वे सबसे पहले अच्‍छे दोस्त है और बाद में पति पत्‍नी या प्रेमी। प्यार फीका पड़ सकता है लेकिन दोस्ती नहीं। इसके अलावा, तब आप कम से कम उम्मीदों के साथ एक-दूसरे को समझ पाएंगे। सोनम और आनंद एक-दूसरे को 'बेस्ट फ्रेंड' कहते हैं, जो उनकी अमेजिंग केमिस्ट्री के पीछे का राज है।

हाल ही में, सोनम ने खुलासा किया कि वह आनंद के साथ फिल्में करना, ट्रेवल करना या फिल्में देखना पसंद करती हैं। जो कि बहुत प्यारा है। 

 
 
 
View this post on Instagram

Ran 16.5km to find the best view of #Rome I could show you @sonamkapoor 🥰. #everydayphenomenal #FBF

A post shared by anand s ahuja (@anandahuja) onJan 3, 2020 at 6:21am PST

इसे भी पढ़ें: क्‍या आपकी भी होने वाली है शादी? तो शादी से पहले पार्टनर से जरूर पूछें ये 10 जरूरी सवाल

3. एक दूसरे के रोल मॉडल बनें

इन दिनों हर कोई चाहता है कि उसके पास एक समझदार और सहयोगी लाइफ पार्टनर हो जो न केवल उसे समझें, बल्कि उसे जीवन में एक ऊंची और लंबी उड़ान भरने में भी उसका साथ दे। सोनम हमेशा हर कदम में अपने पति के साथ में खड़ी दिखाई देती हैं। इसी तरह, आनंद हमेशा सोनम के करियर को सर्पोट करते हैं। यही वजह है कि उनकी शादी के एक दिन बाद, उन्होंने अपनी उपस्थिति के लिए सोनम के साथ कान्स (Cannes)के लिए उड़ान भरी। अपने साथी को अपनी तरफ पा कर आपका आत्मविश्वास बढ़ता है। 

 
 
 
View this post on Instagram

Happy Valentine’s Day my love... I miss you and I’ll see you soon... @anandahuja 📸 @jasonfisher #everydayphenomenal

A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor) onFeb 13, 2019 at 8:35pm PST

4. स्वीकार करें और सराहना करें

खामियां हर एक इंसान में होती हैं, किसी में कम, तो किसी में ज्‍यादा। लेकिन खामियों को स्वीकार करें और अपने पार्टनर के कामों और सम्‍मान पर उसकी सराहना करें। यह प्यार करने की कला है, जिसे सोनम और आनंद मानते हैं। कई लोगों ने आनंद के लुक का मजाक उड़ाते हुए कहा कि अनिल कपूर उनसे बेहतर और छोटे दिखते हैं लेकिन जब आप वास्तव में गहराई से किसी को प्यार करते हैं, तो उसका लुक मायने नहीं रखता है। 

सोनम को एक बेहतरीन फैशन सेंस मिला है लेकिन उन्होंने कभी भी आनंद के लुक की परवाह नहीं की। यही बात उनके रिश्ते को सच्चा और प्यारा बनाती है।

 
 
 
View this post on Instagram

#girlfriendforever #everydayphenomenal ... Happy Birthday to my 🌍🌎🌏.

A post shared by anand s ahuja (@anandahuja) onJun 8, 2019 at 11:59am PDT

 

इसे भी पढ़ें: लॉक-डाउन के कारण घर में बंद हैं और पार्टनर से हो रही हैं लड़ाईयां, तो इन 5 आसान तरीकों से सुधारें अपना रिश्ता

5. अपने पार्टनर के दोस्तों के साथ करें चिल्‍ल 

 
 
 
View this post on Instagram

A Team @anandahuja @nimishshift @ase_msb #bhaane #ahujas+nimsha #madstarbase #wildcity

A post shared by Sonam K Ahuja (@sonamkapoor) onApr 15, 2019 at 9:39am PDT

शादी के बाद, बहुत से लोगों के सामाजिक दायरे सीमित, तो बहुत से लोगों के बढ़ जाते हैं। क्योंकि आपको अपने पार्टनर के दोस्तों से मिलना और साथ समय बिताना पड़ सकता है। कई जोड़ों को दूसरे व्यक्ति के परिचितों से मिलने में समस्या होती है, जो उनके लिए परेशानी का कारण हो सकता है। एक हेल्‍दी मैरिड लाइफ के लिए आप दोनों पार्टनर को एक दूसरे के  दोस्तों को अपना दोस्त बनाना है। आप अपने पार्टनर औ उनके दोस्‍तों के साथ बाहर घूमने जाएं, मस्ती करें। इससे जीवन बहुत सरल और सुखद हो जाएगा।

Read More Article On Realationship In Hindi

Disclaimer