आल‍िया के ल‍िए क्‍यों परफेक्ट हैं रणबीर कपूर, जानें अच्‍छी शादी और र‍िश्‍ते की 5 न‍िशानी

आल‍िया और रणबीर शादी के बंधन में बंधने वाले हैं पर उनके र‍िलेशन को बेहतर रखने के सीक्र‍ेट्स आपको जानना चाह‍िए     

Yashaswi Mathur
Written by: Yashaswi MathurPublished at: Apr 14, 2022Updated at: Apr 14, 2022
आल‍िया के ल‍िए क्‍यों परफेक्ट हैं रणबीर कपूर, जानें अच्‍छी शादी और र‍िश्‍ते की 5 न‍िशानी

इस समय हर कोई रणबीर और आल‍िया के बारे में बात कर रहा है, बॉलीवुड का सबसे चर्च‍ित कपल शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। आल‍िया के ल‍िए रणबीर पर्फेक्‍ट हसबैंड के तौर पर नजर आते हैं पर इसके पीछे छुपे कारण शायद आपको नहीं पता होगा। हाल ही में नीतू कपूर ने अपने इंस्‍टाग्राम पर आल‍िया और रणबीर का क्‍यूट वीड‍ियो शेयर क‍िया है ज‍िसमें क्‍यूट कपल के बीच का बांड नजर आ रहा है। ऐसे कई मौके मीड‍िया के सामने आते हैं ज‍ब रणबीर, आल‍िया का ध्‍यान रखते हुए नजर आते हैं और एक अच्‍छे र‍िलेशन की भी यही न‍िशानी है क‍ि आप अपने पार्टनर की जरूरतों का ख्‍याल रखें। इस लेख में हम 5 ऐसी न‍िशानी या ब‍िन्‍दु पर बात करेंगे ज‍िससे आपको अंदाजा लग जाएगा क‍ि आपका पार्टनर के साथ बांड क‍ितना मजबूत है या आप अपनी शादी को बेहतर करने के ल‍िए क‍िन बातों का ख्‍याल रखें। 

alia

image source: tosshub.com  

1. अपने पार्टनर की जरूरतों का ख्‍याल रखना 

हाल ही में एक ईवेंट में रणबीर, आल‍िया की ड्रेस को ठीक करते नजर आए थे, मीड‍िया के सामने रणबीर के इस अंदाज को बेहद पसंद क‍िया गया, आपको भी अपने पार्टनर की जरूरतों का ख्‍याल रखना चाह‍िए। अगर आपका पार्टनर क‍िसी परेशानी में है तो उससे बात करें, (Wedding Tips For Married Life) क‍िसी सॉल्‍यूशन तक पहुंचने की कोश‍िश करें ज‍िससे आपके पार्टनर को अकेला न महसूस हो।   

इसे भी पढ़ें- शादी से पहले इन 5 टॉपिक पर अपने पार्टनर से कर लें बात, ताकि बाद में न हो कोई परेशानी

2. कपल्‍स एक-दूसरे के ल‍िए समय न‍िकालें (Spend quality time together)

रणबीर-आल‍िया को कई बार शूट के बाद साथ वक्‍त ब‍िताते हुए देखा गया है, दोनों छुट्ट‍ियों पर कई बार बाहर घूमने जाते रहते हैं इससे ये पता चलता है क‍ि आप चाहें ज‍ितना भी व्‍यस्‍त हो आपको अपने पार्टनर को स्‍पेशल फील हर द‍िन करवाना है। आपको अपने पार्टनर के ल‍िए हर द‍िन थोड़ा समय न‍िकालना चाह‍िए जब आप दोनों साथ हों, आप छोटी ट्र‍ि‍प भी प्‍लान कर सकते हैं।   

3. एक-दूसरे की इज्‍जत का ख्‍याल रखना (Respect each other in marriage)

alia ranbeer

image source: tosshub.com 

रणबीर और आल‍िया की शादी (Ranbir Alia Wedding) के मौके पर उनके करीबी उनमें ये गुण सबसे ज्‍यादा देखकर याद करते हैं क‍ि दोनों ही एक-दूसरे की इज्‍जत का ख्‍याल रखते हैं और इसल‍िए वो एक परफेक्‍ट कपल हैं। अगर आप अपने पार्टनर की इज्‍जत रखेंगे तो वो भी आपका सम्‍मान करेंगे। पत‍ि हो या पत्‍नी दोनों को हर पर‍िस्‍थ‍ित‍ि में साथ न‍िभाना होता है ज‍िसके ल‍िए ये जानना जरूरी है क‍ि आप अपने पार्टनर की क‍ितनी इज्‍जत करते हैं या वो आपके सम्‍मान के ल‍िए क‍ितना स्‍टैंड ले पाते हैं।    

4. पार्टनर को प्रोत्‍साह‍ित करें (Encourage your partner)

शादी यानी जीवनभर का साथ, अगर आपका जीवनसाथी आपका सबसे अच्‍छा दोस्‍त बन जाए तो आपकी मैर‍िड लाइफ सफल हो जाती है (secrets for a happy married life in hindi), आल‍िया और रणबीर की बात करें तो दोनों ही अपने-अपने कर‍ियर में सफल हैं और एक-दूसरे के काम का सम्‍मान करते नजर आते हैं, कुछ ऐसा ही बांड आपको अपने पार्टनर के साथ बनाना है। पत‍ि हो या पत्‍नी दोनों को एक-दूसरे को काम के ल‍िए प्रोत्‍साह‍ित करना चाह‍िए या अगर आपको लग रहा है क‍ि आपके पार्टनर में कुछ खास टैलेंट है तो अपने पार्टनर को जरूर मोट‍िवेट करें।       

इसे भी पढ़ें- शादी के बाद लोगों के लगातार बेबी कब होगा वाले सवाल से हैं परेशान, तो इन तरीकों से हैंडल करें ये परेशानी

5. अपने पार्टनर की प्राइवेसी का ख्‍याल रखें (Maintain privacy in relations)

हर र‍िलेशन में इस बात को लेकर कभी न कभी परेशानी आती है क‍ि जो क‍ि है न‍िजता का ख्‍याल न रखना। भले ही आप अपने पार्टनर से हर बात शेयर करते हों पर व्‍यक्‍त‍िगत न‍िजता यानी प्राइवेसी का ख्‍याल रखें। सबका अपना पर्सनल समय होना चाह‍िए, एक-दूसरे के बैंक अकाउंट या फोन जैसी न‍िजी चीजों को चेक करने की आदत न डालें, इससे शक बढ़ता है और दूर‍ियां बनने लगती हैं।    

 इन आसान ट‍िप्‍स को फॉलो करके आप भी रणबीर और आल‍िया की तरह अपने पार्टनर के साथ मजबूत बांड क्र‍िएट कर सकते हैं।   

main image source: tosshub.com

Disclaimer