प्रीति जिंटा ने दिए फेस्टिव सीजन में वजन घटाने के टिप्स, जानें उनके फिटनेस सीक्रेट्स

प्रीति ने हाल में ही अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक खास वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो उन लोगों को वजन घटाने की टिप दे रही हैं, जो लोग फेस्टिव सीजन (नया साल और क्रिस्मस आने वाला है) में ज्यादा कैलोरीज वाले फूड्स खाकर अपना वजन बढ़ा लेते हैं।

Anurag Anubhav
Written by: Anurag AnubhavPublished at: Dec 21, 2018Updated at: Dec 21, 2018
प्रीति जिंटा ने दिए फेस्टिव सीजन में वजन घटाने के टिप्स, जानें उनके फिटनेस सीक्रेट्स

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस प्रीति जिंटा अपनी खूबसूरत मुस्कान या डिम्पल ही नहीं, फिटनेस को लेकर भी अक्सर चर्चा में रहती हैं। फिट बॉडी और खूबसूरत लुक के लिए प्रीति हेल्दी डाइट के साथ-साथ एक्सरसाइज का भी ख्याल रखती हैं। आइए आपको बताते हैं प्रीति जिंटा का डाइट प्लान और फिटनेस सीक्रेट। इसके साथ ही प्रीति ने हाल में ही अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक खास वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो उन लोगों को वजन घटाने की टिप दे रही हैं, जो लोग फेस्टिव सीजन (नया साल और क्रिस्मस आने वाला है) में ज्यादा कैलोरीज वाले फूड्स खाकर अपना वजन बढ़ा लेते हैं।

फेस्टिव सीजन के लिए प्रीति की खास टिप

हाल में प्रीति ने उन लोगों के लिए खास वीडियो शेयर किया है, जो फेस्टिव सीजन में ज्यादा खाने-पीने के कारण अपना वजन बढ़ा लेते हैं। नया साल और क्रिसमस आने वाला है। ऐसे में अगर आप अभी से पार्टी मूड में आ चुके हैं तो ये खास टिप वजन न बढ़ने देने में आपकी मदद कर सकती है। प्रीति ने बताया कि फेस्टिव सीजन में हम जाने-अंजाने बहुत सारी कैलोरीज ले लेते हैं, जिन्हें आसानी से बर्न नहीं किया जा सकता है। इसलिए अगर आप अपना वजन नहीं बढ़ाना चाहते हैं, तो हाई कैलोरी फूड्स को साफ मना कर दें। इसके लिए उन्होंने 'न' के अर्थ में गर्दन हिलाते हुए बताया कि ये एक्सरसाइज फेस्टिव सीजन में वजन घटाने का सबसे आसान तरीका है।

इसे भी पढ़ें:- विक्की कौशल ने फिल्म 'उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक' के लिए बढ़ाया 15 किलो वजन, जानें तरीका

प्रीति जिंटा की हेल्दी डाइट

प्रीति को फ्रूट जूस पीना बहुत पसंद है। लेकिन खास बात ये है कि वो पैकेटबंद जूस नहीं पीती हैं, बल्कि ताजे फलों का जूस घर पर खुद ही बनाती हैं। इसके साथ ही प्रीति को गाजर का हलवा भी बहुत पसंद है। इसके अलावा प्रीति पपीता, हरी पत्तेदार सब्जियां, फल आदि लेती हैं। उनकी फिटनेस का एक खास राज ये भी है कि प्रीति दिन में 6-7 बार खाती हैं मगर वो बहुत थोड़ा और लो कैलोरी फूड्स होते हैं।

इसे भी पढ़ें:- सर्दियों में बढ़ने लगा है आपका वजन? कहीं ये 5 गलतियां तो नहीं कर रहे हैं आप?

प्रीति जिंटा के खास वर्कआउट

प्रीति अपनी फिटनेस के लिए सिर्फ हेल्दी डाइट ही नहीं, बल्कि वर्कआउट को भी महत्व देती हैं। वो अपने दिन की शुरुआत योग से करती हैं। योगासनों के अभ्यास से शरीर फिट और शेप रहता है और मानसिक तनाव आदि से छुटकारा मिलता है। इसके अलावा प्रीति की फिटनेस का राज उनकी डांसिंग हैबिट भी है। प्रीति को डांस करना बहुत पसंद है।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Weight Management in Hindi

Disclaimer