आसान नहीं था एक्ट्रेस निमरत कौर के लिए 15 किलो वजन बढ़ाना, वेट लॉस के बाद शेयर किया ये इमोशनल नोट

दसवीं फेम एक्ट्रेस निमरत कौर ने फिल्म के बाद अपना 15 किलोग्राम वजन कम किया है, वजन बढ़ाने और घटाने की जर्नी को उन्होंने इमोशनल पोस्ट के जरिए बयां किया।

Prins Bahadur Singh
Written by: Prins Bahadur SinghPublished at: Apr 20, 2022Updated at: May 30, 2022
आसान नहीं था एक्ट्रेस निमरत कौर के लिए 15 किलो वजन बढ़ाना, वेट लॉस के बाद शेयर किया ये इमोशनल नोट

हाल ही में आई फिल्म 'दसवीं' में एक्ट्रेस निमरत कौर को उनकी एक्टिंग के लिए जमकर वाहवाही मिल रही है। इस फिल्म में निमरत कौर के अलावा अभिषेक बच्चन और यामी गौतम भी प्रमुख भूमिका में हैं। दसवीं में निमरत कौर की एक्टिंग के अलावा जिस चीज ने दर्शकों का सबसे ज्यादा ध्यान खींचा वह उनका वजन बढ़ाना था। फिल्म दसवीं के लिए निमरत कौर ने 15 किलो वजन बढ़ाया था। फिल्म के बाद एक्ट्रेस निमरत कौर ने दोबारा 15 किलो वजन कम कर सबको चौंका दिया है। फिल्म के लिए वेट गेन करने के बाद वेट लॉस करने की निमरत कौर की यह जर्नी आसान नहीं रही। उन्होंने फिल्म में बिमला देवी के रोल के लिए वजन बढ़ाने के दौरान हुई परेशानियों और ट्रोलिंग को शेयर करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। निमरत कौर ने इंस्टाग्राम पोस्ट में 15 किलो वजन कम करने के बाद अपनी पहली तस्वीर शेयर की और इसके साथ ही वजन बढ़ाने के दौरान हुई ट्रोलिंग और परेशानियों से जुड़ा एक इमोशनल नोट भी शेयर किया। इस इमोशनल नोट के पोस्ट में अभिनेत्री ने लिखा "वेट ऑन इट मेरे हजार शब्दों के लिए लेफ्ट स्वाइप करें, जो यह तस्वीर नहीं बोलेगी।"

इमोशनल पोस्ट शेयर कर फैंस को चौंकाया (Actress Nimrat Kaur Emotional Note After Weight Loss)

फिल्म दसवीं के बाद अभिनेत्री निमरत कौर ने 15 किलोग्राम वजन कम किया है, जिसकी पहली तस्वीरें उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं। तस्वीर के साथ निमरत कौर ने एक एमोतिओन नोट भी शेयर किया है जिसमें वजन बढाते समय समाज की सोच और वजन बढ़ाने के दौरान खाने-पीने को लेकर ट्रोल होने के बारे में भी लिखा है। अभिनेत्री निमरत कौर ने नोट में लिखा कि उन्हें दसवीं में बिमला देवी के रोल के लिए वजन बढ़ाना या 'साइज अप' करना था। पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि वजन बढ़ाने और घटाने की उनकी 10 महीने की लंबी जर्नी में कैसे लोग अपने काम से काम नहीं रख रहे थे। इस नोट के जरिए अभिनेत्री ने उन लोगों को एक संदेश भी दिया है जो किसी के शरीर या खानपान की चॉइस को लेकर उन्हें ट्रोल करते हैं या उसपर कमेंट करते हैं।  

Nimrat-Kaur-Weight-Loss

इसे भी पढ़ें : एक्‍ट्रेस र‍िचा चड्ढा ने बताया क्‍या है हेल्‍दी वेट लॉस, तस्‍वीरों में नजर आया र‍िचा का नया अवतार

वजन बढ़ाते समय आयीं ये परेशानियां (Nimrat Kaur Weight Gain Experience)

इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए इमोशनल नोट में अभिनेत्री निमरत कौर ने दसवीं में अपने रोल के लिए 15 किलो वजन बढाते समय आई परेशानियों और ट्रोलिंग के बारे में लिखा है। उन्होंने लिखा कि वजन बढ़ाते समय कैसे उनकी खाने-पीने की आदतों और साइज को लेकर 'भद्दे कमेंट्स' का सामना करना पड़ा। इस नोट में निमरत कौर ने कहा कि, "दसवीं के लिए मुझे अपने साइज को अप करने की जरूरत पड़ी, इस रोल में फिट आने के लिए समान्य शरीर का वजन 15 किलो बढ़ाना था जिसको लेकर शुरुआत में मुझे डर लगा लेकिन बाद में आसपास के लोगों के प्रोत्साहन के बाद निमरत से बिमला बनने की प्रक्रिया में आनंद मिला शुरू हो गया।"  इस बारे में आगे लिखते हुए निमरत कौर ने बताया कि, "मैंने वजन बढाते समय ये नोटिस करना शुरू किया कि मेरे शरीर का साइज पहले से ज्यादा होने की वजह से और हाई कैलोरी फूड्स खाते देखकर लोगों ने उनपर टिपण्णी करनी शुरू कर दी। लोगों ने इसे अपना अधिकार समझकर यह समझाना भी शुरू कर दिया कि मैं गलत कर रही हूँ। यही नहीं लोगों ने भद्दी टिपण्णी या अनावश्यक मजाक भी किया कि मुझे मिठाई की जगह पर क्या खाना चाहिए।" 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Nimrat Kaur (@nimratofficial)

वजन घटाते समय मिली ये जरूरी सीख (Nimrat Kaur Weight Loss Journey Lesson)

अभिनेत्री निमरत कौर ने अपने इमोशनल नोट में बताया कि कैसे उन्होंने वेट लॉस जर्नी के समय एक जरूरी सीख मिली। उन्होंने नोट में लिखा कि वेट लॉस जर्नी ने उन्हें एक महिला और एक्ट्रेस के रूप में यह सिखाया कि हर किसी को सिर्फ अपने काम पर ध्यान रखना चाहिए। निमरत कौर ने अपने फैंस को एक मैसेज देते हुए लिखा कि इस वजन बढ़ाने और घटाने की यात्रा पूरी होने के बाद उन्हें यह सीखा है कि आपकी शरीर और आपके बीच के रिश्ते को बाहरी लोगों की सोच के आधार पर तय नहीं होने देना चाहिए। कड़े शब्द लिखते हुए अभिनेत्री ने उन लोगों को जवाब दिया जो लोगों के शरीर या खाने-पीने की आदत को लेकर टिपण्णी करते हैं। उन्होंने कहा कि मैं इसे इस बड़े संवाद में यह जोड़ना चाहती हूं कि हम सभी अधिक सावधानी, संवेदनशीलता और सहानुभूति के साथ कैसे रह सकते हैं। विशेष रूप से उन लोगों के लिए जो 'आदर्श' की अपेक्षा के मायोपिक, पिजनहोल प्रोटोटाइप में फिट नहीं होते हैं - चाहे वह बहुत गहरा हो, बहुत पतला हो, बहुत छोटा हो, बहुत मोटा हो या इनमें से कोई भी मापने वाला पैमाना हो जिस कंडीशनिंग से वे आते हैं। आखिर में इस नोट में अभिनेत्री ने यह लिखते हुए कहा कि दयालु बनो, संवेदनशील हो, कृपालु बनो। अगर आप किसी के दिन को बेहतर नहीं बना सकते तो उसका दिन खराब मत करो। जिम्मेदार रहना। सिर्फ अपने शरीर और अपने दिमाग से मतलब रखो किसी और के से नहीं।

इसे भी पढ़ें : OMH Exclusive: Scam 1992 के एक्टर हेमंत खेर ने घटाया 15 किलो वजन, उन्हीं से जानें उनका वेट लॉस सीक्रेट

इस इमोशनल नोट के जरिए अभिनेत्री निमरत कौर ने न सिर्फ अपनी वजन बढ़ाने और घटाने की जर्नी को लेकर लोगों को संदेश दिया है बल्कि उन्होंने वजन, रंग या किसी भी व्यक्ति की साइज को लेकर ट्रोल करने को अपना अधिकार समझने वाले लोगों को एक कदा संदेश भी दिया है। उम्मीद है निमरत कौर की ये पोस्ट समाज में लोगों को सोचने का एक नया नजरिया देगी। 

(All Image Source - instagram/nimratofficial)

Disclaimer