न्यू ईयर पार्टी करनी है अटैंड? तो चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए अपनाएं ये 5 उपाय

New Year Party Glow Tips in Hindi: अगर आप न्यू ईयर पार्टी अटैंड करने वाले हैं, तो चेहरे पर ग्लो लाने के लिए इन 5 उपायों को आजमा सकते हैं। 

Anju Rawat
Written by: Anju RawatUpdated at: Dec 26, 2022 12:00 IST
न्यू ईयर पार्टी करनी है अटैंड? तो चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए अपनाएं ये 5 उपाय

New Year Party Instant Glow Tips in Hindi: क्रिसमस को हम सभी सेलिब्रेट कर चुके हैं। अब सभी लोग न्यू ईयर की तैयारियों में जुट गए हैं। कोई लोग न्यू ईयर रेजॉल्यूशन के बारे में सोच रहे हैं, तो कोई पार्टी के बारे में सोच रहे हैं। न्यू ईयर का स्वागत करने के लिए लोग पार्टी करते हैं, जश्न मनाते हैं। न्यू ईयर पार्टी अटैंड करने के लिए लोग तरह-तरह के आउटफिट कैरी करते हैं। साथ ही अपने एसेसरीज, शूज-सैंड्ल्स का भी पूरा ख्याल रखते हैं। वहीं, न्यू ईयर लुक क्रिएट करने के लिए मेकअप का भी सहारा लेते हैं। लेकिन अगर आप लाइट मेकअप के साथ ही नैचुरल ग्लो भी चाहते हैं, तो इसके लिए कुछ उपायों को आजमा सकते हैं। अभी न्यू ईयर आने में 5 दिन बाकि हैं। आप इन आने वाले दिनों में न्यू ईयर पार्टी के लिए अपने चेहरे को ग्लोइंग लुक दे सकते हैं। तो चलिए, जानते हैं न्यू ईयर पार्टी के लिए चेहरे पर ग्लो कैसे लगाएं? न्यू ईयर पार्टी के लिए चेहरे पर ग्लो लाने के उपाय क्या हैं? (new Year Party Glow Tips in Hindi)

न्यू ईयर पार्टी के लिए स्किन पर ग्लो कैसे लाएं?- New Year Glow Tips in Hindi 

1. रोज फेस मास्क लगाएं

न्यू ईयर आने में अभी 5 दिन बाकि हैं। ऐसे में न्यू ईयर पार्टी के लिए आप 5 दिनों तक रोजाना फेस मास्क अप्लाई कर सकते हैं। आप मार्केट में मिलने वाले फेस मास्क यूज कर सकते हैं। या फिर होममेड फेस मास्क भी बना सकते हैं। आप दही-टमाटर, शहद-नींबू, कॉफी-शहद, फ्रूट फेस मास्क का उपयोग कर सकते हैं। आप चेहरे पर फेस मास्क लगाएं, फिर आधे घंटे बाद चेहरे को ताजे पानी से धो लें। रोजाना इन फेस मास्क को लगाने से स्किन में नमी बनी रहेगी, साथ ही स्किन ग्लोइंग और खूबसूरत भी नजर आएगी।

इसे भी पढ़ें- सर्दियों में चेहरे पर निखार लाने के लिए लगाएं ये 6 चीजें

exfoliation for glowing skin

2. एक्सफोलिएट करें

न्यू ईयर पार्टी में ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आपको अपनी स्किन को एक्सफोलिएट करना भी बहुत जरूरी होता है। लेकिन स्किन को रोजाना एक्सफोलिएट नहीं करना चाहिए। आप किसी एक दिन स्किन को स्क्रबर कर सकते हैं। इसके लिए आप कॉफी और शुगर स्क्रबर का यूज कर सकते हैं। इससे स्किन पर जमा डेड स्किन सेल्स आसानी से रिमूव हो जाएंगे, साथ ही स्किन में निखार भी आएगा। लेकिन रोजाना स्किन को एक्सफोलिएट करने से बचें। इससे स्किन पर रेडनेस, जलन और खुजली जैसे साइड इफेक्ट्स नजर आ सकते है। 

3. स्किन को हाइड्रेट रखें

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए स्किन को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी होता है। स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए आपको अधिक मात्रा में पानी पीना चाहिए। साथ ही लिक्विड डाइट लें। अपनी डाइट में फलों और सब्जियों को शामिल करें। साथ ही हाइड्रेटिंग मॉइश्चराइजर का भी इस्तेमाल करें। अगर आप 5 दिनों तक रोजाना इस रूटीन को फॉलो करेंगे, तो न्यू ईयर पार्टी में आपको ग्लोइंग स्किन मिल सकती है। 

4. डीप क्लींजिंग है जरूरी

धूल-मिट्टी की वजह से स्किन पर गदंगी जमा हो जाती है। ऐसे में स्किन की अच्छी तरह से क्लींजिंग करनी बहुत जरूरी होती है। अगर आपकी स्किन पर धूल, मिट्टी जमा रहेगी, तो स्किन को ग्लोइंग बनाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. इसके लिए आप स्किन की क्लींजिंग करें। स्किन की क्लींजिंग करने के लिए आप फेस वॉश या क्लींजर का यूज कर सकते हैं। आप चाहें तो शहद, कच्चा दूध, हल्दी या फिर बेसन से अपने चेहरे की क्लींजिंग कर सकते हैं। इससे स्किन की गहराई से सफाई होती है और स्किन ग्लोइंग नजर आ सकती है। 

इसे भी पढ़ें- सोने से पहले चेहरे पर क्या लगाना चाहिए? जानें 6 घरेलू चीजें, जिन्हें लगाने से बढ़ता है स्किन ग्लो

deep cleaning for skin glow

5. मेकअप का भी लें सहारा

भले ही आपकी स्किन पर नैचुलर ग्लो आ गया है। लेकिन आप अपने चेहरे की खूबसूरती को एन्हॉस करने के लिए लाइट मेकअप का भी सहारा ले सकते हैं। इसके लिए आप हाइलाइटर, ब्लशर आदि का यूज कर सकते हैं। इससे आपको एक नया लुक मिलेगा। आप खूबसूरत और डिफरेंट नजर आएंगे। लेकिन न्यू ईयर पार्टी के लिए आपको हैवी मेकअप करने से बचना चाहिए। जितना हो सके, लाइट मेकअप ही 

Disclaimer