ग्लोइंग स्किन के लिए ये 5 डिटॉक्स ड्रिंक पीते हैं वरुण धवन, आप भी करें ट्राई

Detox water for clear skin: स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए कुछ खास ड्रिंक्स का सेवन करना अच्छा माना जाता है।

Ashu Kumar Das
Written by: Ashu Kumar DasUpdated at: Dec 16, 2022 11:49 IST
ग्लोइंग स्किन के लिए ये 5 डिटॉक्स ड्रिंक पीते हैं वरुण धवन, आप भी करें ट्राई

Male skin care: लड़कियों और महिलाओं की तरह ही पुरुषों की भी चाहत होती है कि उनकी स्किन बेदाग, ग्लोइंग और खूबसूरत दिख सके। लड़कियों की तरह ही स्किन अपनी स्किन को बेदाग और ग्लोइंग बनाने (Skin Care Tips) के लिए कई तरह के फेस पैक और फेस क्रीम का इस्तेमाल करते हैं। यकीन मानिए पुरुषों की स्किन को ग्लोइंग बनाना ज्यादा मुश्किल काम नहीं है। पिछले दिनों बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन ने एक पोस्ट शेयर कर अपनी ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट बताया है। 

वरुण धवन ने बताया कि वो अपनी स्किन के लिए किसी तरह के फेस वॉश, क्रीम और मास्क का इस्तेमाल नहीं करते हैं। एक्टर ने कहा कि वो अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए डिटॉक्स ड्रिंक (Varun Dhawan reveals the secret to his glowing skin) का सेवन करते हैं। अगर आप भी अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाना चाहते हैं तो वरुण धवन की तरह इन 5 डिटॉक्स ड्रिंक (Glowing Skin Detox Drink) के साथ अपने दिन की शुरुआत कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़ेंः पुरुषों के लिए बहुत फायदेमंद है जायफल, इन 3 परेशनियों से दिलाता है राहत

पुरुषों की ग्लोइंग स्किन के लिए डिटॉक्स ड्रिंक | Detox drink for glowing skin for men 

tulsi for skin detox

तुलसी की पत्तियां - tulsi for skin detox 

तुलसी की पत्तियों का सेवन करने से मेटाबॉलिज्म बूस्ट करने में मदद मिलती है। तुलसी की पत्तियां नेचुरल डिटॉक्सिफायर की तरह काम करती हैं, जो स्किन को निखारने में मदद करती है। स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए आप सुबह खाली पेट तुलसी की पत्तियों का पानी या तुलसी की पत्तियों की चाय पी सकते हैं। 

नींबू और पानी - Lemon Water for skin detox 

सुबह खाली पेट नींबू पानी पीने से शरीर को पूरा दिन हाइड्रेट रखने में मदद मिलती है। नींबू विटामिन सी का अच्छा सोर्स माना जाता है। विटामिन सी स्किन को निखारने और दाग-धब्बों को हटाने में मदद करता है।

इसे भी पढ़ेंः स्किन केयर में शामिल करें दालचीनी और हल्दी, चेहरे पर आएगा पार्लर जैसा ग्लो

नारियल पानी- Coconut Water for skin detox 

नारियल पानी शरीर और स्किन को नेचुरल डिटॉक्स करने में मदद करता है। सुबह खाली पेट नारियल पानी पीने से शरीर को हाइड्रेट करने में मदद करता है। नियमित तौर पर सुबह खाली पेट नारियल पानी पीने से चेहरे पर होने वाले रिंकल्स, फाइन लाइन को कम करने में मदद मिलती है। 

Green-tea-for-glowing-skin

ग्रीन टी - Green tea for skin detox 

शरीर को डिटॉक्स करने के लिए ग्रीन टी सबसे ज्यादा पी जाने वाली ड्रिंक्स में से एक है। ग्रीन टी में एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं। ये सभी पोषक तत्व स्किन को ग्लोइंग बनाने में मददगार साबित होते हैं।

हल्दी और पानी

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए सुबह अपने दिन की शुरुआत हल्दी और गुनगुने पानी से करनी चाहिए। हल्दी में एंटी-एजिंग प्रॉपर्टीज पाई जाती है, जो स्किन को बेदाग बनाने में मदद करती है। सुबह की शुरुआत हल्दी के पानी से करने से शरीर के एंजाइम बूस्ट करने में मदद मिलती है। ये शरीर के विषाक्त टॉक्सिन को बाहर निकालने में मददगार साबित होता है। 

स्किन या शरीर को डिटॉक्स करने के लिए किसी भी ड्रिंक का सेवन करने से पहले एक बार डॉक्टर की सलाह अवश्य लें। अगर आपको किसी चीज से एलर्जी है तो डिटॉक्स ड्रिंक में इसका इस्तेमाल न करें। अगर आप किसी दवा का सेवन कर रहे हैं, किसी खास तरह के डाइट प्लान को फॉलो कर रहे हैं तो स्किन को ग्लोइंग बनाने वाले डिटॉक्स ड्रिंक का सेवन करने से बचें।

 

Disclaimer