डेंगू से ज्यादा चिकनगुनिया का कहर, मरीजों की संख्या 2600 के पार

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Sep 20, 2016

राष्‍ट्रीय राजधानी में लोग चिकनगुनिया से बेहद परेशान हैं, राजधानी में चिकनगुनिया के मामले 2625 हो गये है जिसमें से 60 प्रतिशत मामले पिछले सप्ताह दर्ज किये गये। इस तरह इस बीमारी ने डेंगू के मामले को पीछे छोड़ दिया है। निगम की आज जारी रिपोर्ट के मुताबिक पिछले सप्ताह 17 सितंबर तक चिकनगुनिया के कम से कम 1568 मामले दर्ज किये गए जिसमें पूर्व के मामलों में तकरीबन 150 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुयी।

chikunguniya in hindi
इस अवधि में डेंगू के 1300 से ज्यादा मामले दर्ज किये गए। यह संकेत देता है कि चिकनगुनिया वायरस किस तेजी से दिल्ली में प्रसार कर रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में सभी निकायों की ओर से मच्छर जनित बीमरियों के मामलों को दर्ज करने वाले दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के आकलन के मुताबिक 10 सितंबर तक चिकनगुनिया के 1057 पुष्ट मामले सामने आए।

शहर के विभिन्न अस्पतालों में चिकनगुनिया से कम से कम 15 लोग हताहत हुए हालांकि एसडीएमसी और दिल्ली सरकार ने अब तक इन मौतों के बारे में नहीं बताया है। बहरहाल राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू से 19 लोगों की मौत हो चुकी है। शहर दोनों बीमारियों के प्रकोप से जूझ रहा है।

Image Source : Getty


Read More Health News in Hindi

Loading...
Is it Helpful Article?YES8 Votes 1531 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK