सर्दियों की पार्टी में ट्राई करें ये स्पेशल मेकअप टिप्स

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Nov 20, 2017
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • सर्दियों के सुहाने मौसम में पार्टियां ज्यादा होती हैं।
  • आंखों पर पेंसिल काजल और आई लाइनर लगाएं।
  • हॉट लुक के लिए मेकअप का स्मोकी स्टाइल अपनाएं।

सर्दियों के सुहाने मौसम में पार्टियों का सिलसिला चलता रहता है। हर स्त्री की चाहत होती है कि वह पार्टी में सबसे खास दिखे। इसीलिए यहां दिए जा रहे हैं कुछ मेकअप टिप्स, जो आपकी सुंदरता में चार चांद लखागा देंगे।

स्मोकी आइज का जादू

इस सीज़न में डार्क आई मेकअप के ज़रिये आंखों को ज्य़ादा हाइलाइट किया जा रहा है, ताकि चेहरे पर ग्लो दिखाई दे। मेकअप एक्सपर्ट आजकल आंखों को हॉट लुक देने के लिए आई मेकअप का स्मोकी स्टाइल अपना रहे हैं। इसके लिए सबसे पहले आंखों को क्लीन करके आई शैडो के लाइट कलर का शेड लेकर अच्छी तरह ब्लेंड करें। यह शेड हलके पीले रंग के टोन में होना चाहिए। इसके बाद आंखों पर पेंसिल काजल और आई लाइनर लगाएं।

इसे भी पढ़ें : छोटी आंखों के लिए घर पर ही मेकअप करने के टिप्स

ब्राइट लिपस्टिक है ट्रेंडी

आजकल ब्राइट कलर की लिपस्टिक का चलन है। आमतौर पर ऑरेंज, रेड, ब्राउन, पिंक और मैट कलर की लिपस्टिक स्त्रियों के मेकअप किट में मौज़ूद होती हैं। आजकल ज्य़ादातर ब्यूटी एक्सपट्र्स लिपस्टिक के इन्हीं शेड्स का इस्तेमाल करते हैं। लिपस्टिक लगाने से पहले लिप पेंसिल से आउटलाइनिंग करें। फिर उससे एक टोन लाइट कलर की लिपस्टिक लगाएं। अंत में लिप ग्लॉस से टचअप करें। अगर लिपस्टिक $गलती से बाहर फैल गई हो तो उसे कॉटन से अच्छी तरह साफ कर लें।

चीक्स पर लाएं निखार

सबसे पहले चेहरे की सीटीएम यानी क्लींजि़ंग, टोनिंग और मॉयस्चराइजि़ंग करके लिक्विड फाउंडेशन या बीबी प्लस क्रीम का इस्तेमाल करें। सीटीएम के बाद क्रीम को स्पॉन्ज की मदद से अच्छी तरह ब्लेंड करें। अब चीक्स पर पिंक शैडो लगाएं। ब्राउन शैडो चीक्स बोन पर फैलाएं। ध्यान रखें, चेहरे के सभी हिस्सों पर फाउंडेशन या बीबी क्रीम को अच्छी तरह लगाना ज़रूरी है। चीक्स पर ब्राइट शेड्स का इस्तेमाल करना चाहिए।

इसे भी पढ़ें : ऐसे ना लगाएं आईलाइनर, वर्ना छिन जाएगी आंखों की रोशनी

परफेक्ट हेयर स्टाइल

हेयर स्टाइल हमेशा पार्टी के माहौल और डे्रस के अनुरूप होनी चाहिए। विंटर्स में हेयर स्टाइल ज्य़ादातर ओपन ही रहता है। इसके लिए आप क्राउन एरिया के कुछ बाल लेकर क्राउन बनाएं और बचे हुए बाल खुले छोड़ दें। आजकल बाज़ार में कई तरह की मैचिंग हेयर एक्सेसरीज़ मौज़ूद हैं, जिनकी मदद से आप अपने विंटर लुक को और भी हॉट बना सकती हैं।

नजरअंदाज न करें

स्त्रियां चेहरे के मेकअप पर तो ध्यान देती हैं लेकिन गले, बांहों और नाक के मेकअप को नज़रअंदाज कर देती हैं। ऐसा न करें। नाक और गले पर भी चीक्स वाला मेकअप ही लगाएं। नोज़ को हाइलाइट करने के लिए उंगुलियों की मदद से डार्क ब्राउन शैडो लेकर सीधी रेखा खींचे। अब उसे हलके हाथों से ब्लेंड करें। अब आप पार्टी में जाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हां, निकलने से पहले अपना मनपसंद परफ्यूम लगाना न भूलें।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Beauty

Loading...
Write Comment Read ReviewDisclaimer
Is it Helpful Article?YES773 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर