Lower Eyeliner: अपर आईलाइनर ही नहीं इन 3 तरीके के लोअर आईलाइनर से पाएं सुपर ग्‍लैैैम लुक

एक समय में बॉटम आईलाइनर काफी फैशन में रहता था, आइए यहां हम आपको 3 अलग-अलग तरीके के लोअर आईलाइनर बता रहे हैं, जो इन दिनों ट्रेंड में हैं।  

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Mar 02, 2020
Lower Eyeliner: अपर आईलाइनर ही नहीं इन 3 तरीके के लोअर आईलाइनर से पाएं सुपर ग्‍लैैैम लुक

90 के दशक में अंडर-आई लाइनर या लोअर आईलाइनर का काफी चलन था। यह आपको कूल और एक अच्‍छा लुक देने में मदद कर सकता है। इस मेकअप लुक ने ब्‍यूटी की दुनिया में दोबारा रूख किया है, जिसकी वजह से आजकल अंडर-आई लाइनर कई अलग-अलग तरीकों से लगाना पसंद किया जा रहा है। अगर आप भी अंडर-आई लाइनर या लोअर आईलाइनर लुक को ट्राई करना चाहते हैं, तो यहां ह‍म 3 सिंपल और सोबर अंडर-आई लाइनर लुक आपको बता रहे हैं, जिन्‍हें आप चाहें, तो ट्राई कर सकते हैं।  

1. रिवर्स विंग अंडर-आई लाइनर 

Reversed wing eyeliner

आपने अभी तक अपने अपर आईज विंग आईलाइनर लगाया होगा। लेकिन इन दिनों अपर ही नहीं, लोअर आई लाइनर भी काफी ट्रेंड कर रहा है। रिवर्स विंग अंडर-आई लाइनर में आप अपनी लोअर आईलाइन पर रिवर्स विंग के साथ ट्राई करें, जैसा कि यहां फोटो में भी दिखाया गया है। 

इसे भी पढें: लंबे समय तक मेकअप को सेट रखने और स्‍मूद टच-अप देने के लिए क्‍या है बेस्‍ट, सेटिंग पाउडर या सेटिंग स्प्रे?

सबसे पहले एक आईलाइनर के साथ अपनी आँखों को लाइन करें, फिर अपनी निचली लैश लाइन पर काजल का एक स्ट्रोक खींचें और इसे पंख बनाने के लिए बाहरी कोने से ऊपर की ओर बढ़ाएं। एंगल्ड ब्रश लें और धीरे से काजल को स्मज और वॉइल करने के लिए स्मज करें। 

2. कूल ग्रंज अंडर-आई लाइनर 

Cool grunge eye kiner

कूल ग्रंज अंडर-आई लाइनर के लिए आप अपने निचले आई लाइप पर एक ब्लैक जेल या लिक्विड आईलाइनर का एक मोटा स्ट्रोक लगाएं। इसके ऊपर लाइनर के दो से तीन स्ट्रोक लगाएं, अब अपनी आंखों को बड़ा दिखाने के लिए अपनी वॉटरलाइन को सफेद या न्यूड आई पेंसिल से लाइन करें। इसके बाद ग्रंज वाइब के लिए निचली लैशलाइन को हल्‍का सा स्मज करें।

इसे भी पढें: अब कम पैसे खर्च कर सिर्फ 3 चीजों से घर पर आसानी से बनाएं मेकअप हाइलाइटर

3. क्लियोपेट्रा अंडर-आई लाइनर लुक 

Cleopatra Eyeliner

क्लियोपेट्रा अंडर-आई लाइनर आपको एक ग्लैम लुक देने में मदद करता है। इसे अक्‍सर लड़कियां किसी स्‍पेशल पीर्टी और फंक्‍शन में लगाना बेहतर समझती हैं। क्लियोपेट्रा अंडर-आई लाइनर आपको सुपर सेक्सी लुक देता है। 

इसके लिए आप अपनी आंखों के बाहरी कोने पर एक या फिर दो पंख यानि विंग लाइनर को खींचकर शुरू करें, जैसे आप विंग आईलाइनर के लिए आमतौर पर करते हैं। फिर आप अपनी आंखों पर अंदर के कोने में एक पंख को नीचे की ओर में खींचें। इसके बाद चाहें, तो काजल के साथ अपनी आखों को फिनिशिंग दे सकते हैं।  

Read More Article On Fashion and Beauty In Hindi 

Disclaimer