फिर से ट्रेंड में आया लैदर फैब्रिक, मोटे लोगों के लिए है बेस्ट

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Jan 15, 2018
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • आम महिलाओं के बीच लोकप्रियता बढ़ा रहा है लैदर। 
  • प्लेन लेदर से बनी पैंट्स या जैकेट्स पहननी चाहिए। 
  • एक्सेसरीज के साथ खूब जचते हैं लैदर फैब्रिक।

लेदर पैंट जैसे आउटफिट्स अब महज़ बाइकर्स और रॉकस्टार्स के वॉर्डरोब तक सीमित नहीं रहे। आम स्त्रियों के बीच तेजी भी इनकी लोकप्रियता बढ़ी है। रंगों में काला रंग सदाबहार है, उसी तरह अगर मटीरियल्स की बात की जाए, तो लेदर कभी भी चलन से बाहर नहीं होता। इससे बने परिधान आपको क्लासी लुक देते हैं। इन परिधानों से मिलने वाला एलीगेंट लुक आप फैब्रिक से बने परिधानों से नहीं पा सकते हैं। आइए आपको बताते हैं जैसे पहनें लैदर के कपड़े।

फिजिक के अनुरूप करें चयन

लेदर के परिधानों का चयन अगर सतर्कता के साथ किया जाए तो ये हर किसी पर अच्छे लगते हैं। एपल शेप्ड फिजिक वाली स्त्रियों को प्लेन लेदर से बनी पैंट्स या जैकेट्स पहननी चाहिए। अगर आप लेदर से बने अपर वेयर्स पहन रही हैं तो यह ध्यान रहे कि बस्ट एरिया पर कोई डिटेलिंग न हो। ऐसी स्त्रियों पर थाइ और काफ एरिया तक की लंबाई वाली जैकेट्स और ड्रेसेज़ अच्छी लगेंगी। लेदर आउटफिट्स के साथ स्टेटमेंट बेल्ट पहनना भी ठीक रहेगा।

इसे भी पढ़ें : छोटी आंखों के लिए घर पर ही मेकअप करने के टिप्स

वहीं, पीयर शेप्ड फिजिक वाली स्त्रियों को क्रॉप्ड लेदर जैकेट्स व वेस्ट कोट्स को हलके रंगों वाले लोअर वेयर्स के साथ कंबाइन करना चाहिए। इसी तरह रेक्टैंग्युलर शेप्ड फिजिक वाली स्त्रियों को डिटेलिंग वाले परिधान पहनने चाहिए ताकि बॉडी के कव्र्स नज़र आएं। वेस्ट को हाइलाइट करने के लिए लेदर परिधानों के साथ कंट्रास्ट कलर की स्लिम बेल्ट ज़रूर लगाएं। आरग्लास शेप्ड फिजिक वाली स्त्रियों पर वर्टिकल डिटेलिंग वाली लेदर ड्रेसेज़ और जैकेट्स अच्छी लगती हैं। लेदर जैकेट या ट्राउज़र से मेल खाते रंग के लोअर व अपर वेयर्स पहनने से लंबाई अधिक लगेगी।

जैसा अवसर, वैसा कलर

आप किस शेड के लेदर परिधान चुन रही हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपको कहां जाना है। अगर किसी कॉकटेल पार्टी या जैज़ म्यूजि़क इवेंट में जा रही हैं तो आप रेड या ब्रॉन्ज़ जैसे शेड्स वाले लेदर परिधान पहन सकती हैं। ऐसे मौ$कों पर ग्लॉसी फिनिश वाले लेदर परिधान आपको सबके आकर्षण का केंद्र बना सकते हैं। अगर दिन के समय लेदर आउटफिट्स पहनना चाहती हैं तो आपको मैट लुक वाले परिधानों को तरज़ीह देनी चाहिए। ब्लैक और वुडेन ब्राउन जैसे बेसिक कलर्स की जैकेट्स को नियमित तौर पर पहना जा सकता है।

एक्सेसरीज़ भी हैं अहम

लेदर से बने परिधान ही नहीं, बल्कि एक्सेसरीज़ का भी फैशन वल्र्ड में विशेष महत्व है। परिधानों को कॉम्प्लिमेंट करती एक्सेसरीज़ आपके लुक में चार चांद लगा सकती हैं। विशेषज्ञों की मानें तो लेदर की एक्सेसरीज़ लेदर के परिधानों की अपेक्षा फैब्रिक के परिधानों के साथ ज्य़ादा अच्छी लगती हैं। लेदर व नॉन लेदर परिधानों व एक्सेसरीज़ के कॉम्बिनेशन वाला लुक बेहद स्मार्ट लगता है। लेदर के परिधान व एक्सेसरीज़ एकसाथ पहन लेने से ओवरडू का ख़्ातरा रहता है। लेदर आउटफिट्स के साथ मैचिंग एक्सेसरीज़ न पहनें। हमेशा लेदर परिधानों के कंट्रास्ट कलर वाली एक्सेसरीज़ पहनें।

आराम का मामला

लेदर के परिधानों को बहुत लंबे समय तक न पहनें वरना ये असुविधाजनक साबित हो सकते हैं। गर्म वातावरण में इन्हें पहनने पर पसीना आने की समस्या हो सकती है। अगर किसी भीड़ वाले इवेंट में जा रही हैं जहां उमस और गर्म वातावरण होने की संभावना है तो लेदर के परिधान पहनने से बचें। हमेशा अच्छी क्वॉलिटी के लेदर परिधान पहनें। लेदर की फिनिशिंग कैसी है, यह ज़रूर ध्यान रखें, क्योंकि इसमें कमी होने पर परिधान प्लास्टिक जैसा लगता है।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Fashion and style In Hindi

Loading...
Write Comment Read ReviewDisclaimer
Is it Helpful Article?YES482 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर