इरफान खान ने नई फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' से पहले जारी किया इमोशनल ऑडियो मैसेज, दिखा कैंसर का दर्द

हाई ग्रेड कैंसर से जूझ रहे फिल्म अभिनेता इरफान खान ने बेहद इमोशनल ऑडियो जारी करके अपने आने वाली फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' के बारे में जानकारी दी।

Anurag Anubhav
Written by: Anurag AnubhavPublished at: Feb 13, 2020Updated at: Feb 13, 2020
इरफान खान ने नई फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' से पहले जारी किया इमोशनल ऑडियो मैसेज, दिखा कैंसर का दर्द

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान की नई फिल्म अंग्रेजी मीडियम 20 फरवरी को रिलीज होने वाली है। फिल्म के ट्रेलर रिलीज से पहले इरफान खान की एक इमोशनल स्पीच इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही है। इरफान इस स्पीच में बता रहे हैं कि कैसे पूरी टीम ने फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' के लिए खूब मेहनत की, मगर इसका प्रमोशन न कर पाने का उन्हें दुख है। दरअसल इरफान खान हाई ग्रेड न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर से पीड़ित थे। 2019 में इलाज के बाद वो भारत लौटे और उन्होंने फिल्म की शूटिंग पूरी की। मगर बीती जनवरी में उनकी तबीयत फिर से खराब हो गई थी। फिल्म में इरफान खान के साथ करीना कपूर खान, दीपक डोबरियाल, डिंपल कपाड़िया आदि भी नजर आएंगे।

irrfan-khan

कैंसर का दर्द मैसेज में झलका

इरफान ने इस ऑडियो मैसेज में कहा है, "हेल्लो भाइयों बहनों, नमस्कार। मैं आज आपके साथ हूं भी और नहीं भी। ख़ैर ये फ़िल्म अंग्रेजी मीडियम मेरे लिए बहुत खास है। सच, यकीन कीजिए, मेरी दिली ख्वाहिश थी कि मैं इस फिल्म को उतने ही प्यार से प्रमोट करूं, जितने प्यार से हम लोगों ने बनाया है। लेकिन मेरे शरीर के अंदर कुछ अनवांटेड मेहमान बैठे हुए हैं। उनसे वार्तालाप चल रहा है। देखते हैं किस करवट ऊंट बैठता है। जैसा भी होगा आपको इत्तिला कर दी जाएगी। कहावत है, व्हेन लाइफ गेव्स यू अ लेमन, देन मेक का लेमनेड। बोलने में अच्छा लगता है, पर सच में जब जिंदगी आपके हाथ में नींबू थमाती है, तो शिकंजी बनाना बहुत मुश्किल हो जाता है। लेकिन आपके पास च्वाइस भी क्या है पॉजिटिव रहने के अलावा।"

फैंस का अनुमान है कि मैसेज में इरफान ने अनवांटेड मेहमान वाली बात इसलिए कही क्योंकि उनका कैंसर शायद अभी पूरी तरह ठीक नहीं हुआ है। लेकिन फिर भी इरफान का पॉजिटिव एटीट्यूड सभी के लिए प्रेरणा बन रहा है।

सेलेब्स और फैंस हुए इमोशनल

इरफान के इस ऑडियो मैसेज को सुनने के बाद फैंस के साथ-साथ कई बॉलीवुड सेलेब्स भी भावुक हो गए। ऋतिक रोशन ने लिखा, 'मेरा प्यार और दुआएं आपके साथ हैं। इस फिल्म की बात करूं तो ये काफी खास लग रही है। मैं इस फिल्म के रिलीज का इंतजार बेसब्री से कर रहा हूं.. And like you said, waiting for you...'

इसके अलावा वरुण धवन ने भी इरफान के इस ऑडियो को शेयर किया और साथ में लिखा, 'ये बहुत खूबसूरत है। फिल्म को बहुत पैशन के साथ बनाया गया है। टीम और इरफान को मेरी तरफ से शुभकामनाएं। हमें आपका इंतजार है।'

2017 में चला था हाई ग्रेड कैंसर का पता

इरफान खान की 2017 में रिलीज हुई फिल्म 'हिंदी मीडियम' लोगों को काफी पसंद आई थी। साल 2017 के ही जून में पहली बार बीमारी का पता चलने के बाद इरफान कामछोड़ कर विदेश इलाज कराने चले गए थे। इलाज के बाद इरफान 2019 में लौटे तो इस फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' की शूटिंग शुरू की। लेकिन इसी बीच इरफान की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई और उन्होंने थोड़े दिनों के लिए काम से ब्रेक ले लिया। सूत्रों के मुताबिक फिलहाल इरफान कंप्लीट बेड रेस्ट पर हैं। उन्होंने तय किया है कि अब जब तक वो पूरी तरह ठीक नहीं हो जाते, तब तक काम नहीं करेंगे।

इसे भी पढ़ें: जानें, इरफान खान को हुए न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर के बारे में पूरी जानकारी

पॉजिटिवी ने जीता लोगों का दिल

इरफान खान न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से जूझ रहे थे। ये एक ऐसा ट्यूमर है, जो बहुत कम पाया जाता है, मगर खतरनाक माना जाता है। इसके बावजूद इरफान खान जितने पॉजिटिव नजर आ रहे हैं, वो उनके फैंस को इमोशनल कर रहा है। ऑडियो मैसेज में इरफान की आवाज में हल्का सा दर्द या कंपकंपाहट को महसूस किया जा सकता है। फैंस उनके जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं और सभी को फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' का बेसब्री से इंतजार है।

Read more articles on Miscellaneous in Hindi

Disclaimer