Relationship Tips: पार्टनर को सरप्राइज देते समय कभी न करें ये 5 काम, बिगड़ सकती है बात

पार्टनर को सरप्राइज देते समय आप न करें ये 5 गलती, सरप्राइज पड़ सकता है भारी   

Yashaswi Mathur
Written by: Yashaswi MathurPublished at: Jun 02, 2022Updated at: Jun 02, 2022
Relationship Tips: पार्टनर को सरप्राइज देते समय कभी न करें ये 5 काम, बिगड़ सकती है बात

पार्टनर को सरप्राइज देना सबको अच्‍छा लगता है। सरप्राइज लेना या देना दोनों ही सुखद अनुभव होता है पर अगर आप अपने पार्टनर को सरप्राइज दे रहे हैं तो आपको कुछ बातों पर गौर करना चाह‍िए ताक‍ि पार्टनर को आपका सरप्राइज अच्‍छा लगे और आप उन्‍हें खुश कर पाएं। सरप्राइज प्‍लान करते समय आपको भी ये 5 गलत‍ियां पूरी तरह से अवॉइड करना चाह‍िए। इस लेख में हम जानेंगे क‍ि सरप्राइज में आपको क‍िन चीजों को अवॉइड करना है।

wedding surprise

1. अपनी पसंद को प्राथम‍िकता न दें 

पार्टनर को सरप्राइज देते समय लोग अक्‍सर ये गलती करते हैं क‍ि वे अपनी पसंद को पार्टनर पर थोप देते हैं। ऐसा जरूरी नहीं है क‍ि आप ज‍िस चीज या ग‍िफ्ट से खुश हों आपका पार्टनर भी उस चीज को देखकर उतना खुश हो। आपको अपनी पसंद को प्राथम‍िकता नहीं देनी है बल्‍क‍ि कुछ ऐसा प्‍लान करना है ज‍िससे आपका पार्टनर खुश हो सके। आप अपने पार्टनर की पसंद नापसदं जानते हैं तो आप उन्‍हें बेहतर सरप्राइज दे सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें- शादी से पहले इन 5 तरीकों से परखें पार्टनर का व्यवहार

2. महंगा तोहफा न खरीदें 

ऐसा जरूरी नहीं है क‍ि आपको पार्टनर को सरप्राइज देने के ल‍िए महंगा ग‍िफ्ट ही देना जरूरी है क्‍योंक‍ि हर क‍िसी को महंगा ग‍िफ्ट पसंद आए ऐसा जरूरी नहीं है। आपको अपने पार्टनर को कुछ ऐसा देना है जो उनके ल‍िए खास हो और जो चीज उनके काम आए। अगर आप तोहफे में ऐसी चीज देंगे जो व्‍यक्त‍ि के काम आए तो उसे ज्‍यादा बेहतर महसूस होगा। ऐसा जरूरी नहीं है क‍ि महंगा ग‍िफ्ट हमेशा खराब होता है पर महंगे तोहफों की आदत डालना भी ठीक नहीं है।  

3. ग‍िफ्ट को पर्सनल टच न देना 

आप जब भी अपने पार्टनर को ग‍िफ्ट दें इस बात का खास ख्‍याल रखें क‍ि आपके ग‍िफ्ट में पर्सनल टच हो। आपको इस बात का ध्‍यान रखना है क‍ि आपका ग‍िफ्ट उन्‍हें खरीदा हुआ न लगकर अपनापन महसूस करवाए और उसके ल‍िए जरूरी है आप अपनी क्र‍िएट‍िव‍िटी गि‍फ्ट के साथ एड करें जैसे आप एक पर्सनल नोट ग‍िफ्ट के साथ छोड़ सकते हैं। आज कल वाइस नोट्स का भी चलना है या आप कोई खास वीड‍ियो भी बना सकते हैं।   

4. ग‍िफ्ट को र‍िपीट न करें 

आपको एक बात का खास ख्‍याल रखना है क‍ि अपने ग‍िफ्ट को र‍िपीट न करें। अगर आप अपने ग‍िफ्ट को र‍िपीट करेंगे तो आपका पार्टनर इंट्रेस्‍ट खो देगा और सरप्राइज में उन्‍हें कुछ भी नया जैसा नहीं महसूस होगा इसल‍िए आप सरप्राइज प्‍लान करते समय अपने पार्टनर के दोस्‍तों से सलाह ले सकते हैं ताक‍ि उनके पसंद का सरप्राइज प्‍लान हो सके। इसके अलावा बहुत से लोगों को हाइलाइट होना पसंद नहीं होता तो आप अपने पार्टनर के नेचर के मुताब‍िक ही सरप्राइज में लोगों को शाम‍िल करें, अगर वे ज्‍यादा लोगों के बीच आना पसंद नहीं करते तो सरप्राइज को आप और आपके पार्टनर तक ही सीमि‍त रखें।    

इसे भी पढ़ें- शादी के बाद पार्टनर के साथ यूं बांटे ज‍िम्‍मेदारी, बेहतर बनेगा र‍ि‍श्‍ता  

5. पार्टनर को स्‍पेशल फील न करवाना 

अगर आप केवल सरप्राइज प्‍लान करेंगे तो भी आपके पार्टनर को वो पसंद नहीं आएगा इसल‍िए आपको सरप्राइज प्‍लान करते समय इस बात का खास ख्‍याल रखना है क‍ि जो भी सरप्राइज आप पार्टनर के ल‍िए प्‍लान करें उससे आपके पार्टनर को खास और स्‍पेशल जरूर फील हो नहीं तो आपका सरप्राइज खराब हो सकता है, सरप्राइज का मतलब केवल ग‍िफ्ट देना नहीं होता बल्‍क‍ि आपको अपने पार्टनर को यकीन द‍िलाना है क‍ि वे वाकई खास हैं।

इन ट‍िप्‍स को फॉलो करें और आप अपने पार्टनर को सरप्राइज करने में काम‍ियाब हो जाएंगे।

Disclaimer