बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड है नाराज, तो उन्हें मनाने के ये 5 तरीके आएंगे आपके बड़े काम

अगर आपसे कोई अपना रूठ जाए या आपसे गुस्सा हो जाए तो कुछ तरीके आपके बेहद काम आ सकते हैं। ऐसे में जानते हैं कौन से हैं वो तरीके...

Garima Garg
Written by: Garima GargPublished at: Oct 14, 2021
बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड है नाराज, तो उन्हें मनाने के ये 5 तरीके आएंगे आपके बड़े काम

वैसे तो जीवन में हर रिश्ता खास होता है और महत्वपूर्ण होता है। लेकिन हमारे जीवन में एक ऐसा रिश्ता भी होता है जो सभी रिश्तो से बढ़कर और खास होता है। जिसे हम कभी भी खोना नहीं चाहते। जब हम अपने जीवन साथी से मिलते हैं और उसके साथ स्पेशल बॉन्ड बनाते हैं लेकिन अगर आपका पार्टनर ही आप से रूठ जाए तो क्या हो। तो रिश्ते में खटास आ जाती है और रिश्ता टूटने लगता है। ऐसे में समय रहते रिश्ते को बचाना जरूरी है। वरना रिश्ते में दरार आ जताी है। ऐसे में इस लेख में दिए गए टिप्स रूठे पार्टनर को मनाने में आपके काम आ सकते हैं। आज का हमारा लेख इसी विषय पर है। आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि अगर आपका पार्टनर आपसे रूठ जाए तो कैसे आप अपने पार्टनर को मना सकते हैं। पढ़ते हैं आगे...

 

1 - पार्टनर को दें सरप्राइज

इसमें कोई दो राय नहीं है कि लोगों को सरप्राइज बहुत पसंद आते हैं। ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपसे रूठ गया है तो आप उनकी पसंद का तोहफा या उनके लिए कोई सरप्राइज पार्टी प्लान कर सकते हैं। इसके अलावा आप कोई सरप्राइज ट्रिप भी प्लान कर सकते हैं। ऐसा करने से आपका पार्टनर आपसे ज्यादा दिन उदास नहीं रह सकेगा। साथ ही उसे ये एहसास भी होगा कि आप उससे कितना प्यार करते हैं।

2 - पुराने कीमती समय को करें याद

जीवन साथी के साथ आप जो भी कीमती पल बिताते हैं वो बेहद यादगार पल बन जाते हैं। लगो उन पलों को बाद तक याद करते हैं। ऐसे में अगर पार्टनर आपसे रूठ जाए तो आप उन पलों को फिर से याद करें या उन पलों को फिर से दोहराएं। ऐसा करने से आपके पार्टनर का गुस्सा दूर होगा और वह पुरानी यादों को याद करके उसे आपके प्रति प्यार का एहसास होगा। 

इसे भी पढ़ें- कहीं आप गलत इंसान के प्यार में तो नहीं पड़ गए? इन 6 संकतों से समझें

3 - एक दूसरे को ना ठहराएं दोषी

कुछ लोगों की आदत होती है कि वह गुस्सा होने के बाद सामने वाले को दोषी ठहराते हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो खुद की गलती होने के बावजूद भी दूसरे को दोषी मानते हैं। ऐसे में रिश्ता और कमजोर हो जाता है। बता दें कि अगर आपसे आपका पार्टनर रूठ गया है तो ऐसे में उस पर दोष लगाने की बजाय उसे मनाने की कोशिश करें। ऐसा करने से पार्टनर को समझ आएगा कि आप उनके लिए कितने मह्तवपूर्ण हैं।  

4 - बातचीत ना करें बंद

कुछ लोगों की आदत होती है कि वे रूठने के बाद एक दूसरे से बात करना बंद कर देते हैं। पर ऐसा करना गलत है। ऐसा करने से भी रिश्ता कमजोर हो जाता है। बता दें कि रिश्ते में मिठास और अपनापन बरकरार रखने के लिए भले कुछ भी हो जाए एक दूसरे से बातचीत करना बंद ना करें। वरना रिश्ता सुलझने की बजाय और उलझ सकता है।

इसे भी पढ़ें - रिलेशनशिप में कैसे जीतें पार्टनर का भरोसा और बढ़ाएं विश्वास? जानें 6 आसान तरीके

5 - वीडियोस मैसेज भेजें

पार्टनर को मनाने के लिए वीडियो मैसेजेस भेजना भी अच्छा विकल्प है। आज के समय में फोन हर किसी के पास होता है। ऐसे में आप अपने दिल की बात वीडियोज के जरिये बताएं और पर्सनल चैट पर वीडियो भेजें। बता दें कि वीडियो मैसेजेस से आप न केवल अपने दिल की बात अच्छे से समझा पाएंगे बल्कि आपके पार्टनर को भी स्पेशल होने का एहसास होगा।

नोट - ऊपर बताए गए बिंदुओं से पता चलता है कि रूठे पार्टनर को मनाने के लिए थोड़ी सी कोशिश आपके काम आ सकती है। लेकिन रिश्ते में प्यार और अपनापन बनाए रखने के लिए समय-समय पर अपने पार्टनर को स्पेशल महसूस करवाते रहें।

Disclaimer