सिंपल सी साड़ी को दें स्टाइल का तड़का, धोती और जैगिंग्स के साथ पहन कर दिखें सबसे अलग

पारंपरिक स्टाइल में साड़ी पहन कर थक गई हैं, तो इसे आप स्टाइलिश बना सकती हैं। वहीं कुछ साड़ी के स्टाइल ऐसे हैं, जिनमें आपको काम करने में भी आसानी होगी।

Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariPublished at: Dec 12, 2019
सिंपल सी साड़ी को दें स्टाइल का तड़का, धोती और जैगिंग्स के साथ पहन कर दिखें सबसे अलग

साड़ी टाइमलेस ब्यूटी है क्योंकि इसका फैशन कभी नहीं जाता है। जब पहनो, जैसे पहनो आप हमेशा ही इसमें खूबसूरत लगेंगी। वहीं फैशन का जो भी ट्रेंड चल रहा हो उसमें साड़ी फिट बैठ जाती है। इस पूरे नौ गज के कपड़े के साथ आप शान के साथ प्रयोग कर सकती हैं। आप विभिन्न प्रकार की आधुनिक साड़ी पहनने की शैलियों को पसंद कर सकती हैं और उसी ढ़ंग से इसे पहन सकती हैं। यहां तक कि एक सिंपल सी साड़ी को भी आप एक स्टाइलश तरीके से पहन कर भी अलग दिख सकती हैं। वहीं कुछ स्टाइल तो ऐसे हैं, जिनमें साड़ी पहनने से आपको काम करने और चलने-फिरने में भी आसानी होगी। इसी तरह आपने कई बार बॉलीवुड सेलिब्रिटीज को भी साड़ी के विभिन्न स्टाइल में देखा होगा, जिन्हें देख कर आपको लगता होगा कि काश! मैं भी ऐसे ही साड़ी पहन पाती, तो परेशान न होइए। आज हम आपको इस बारे में बताएंगे।

Inside_duptta sari

मरमेड स्टाइल

यह विशेष रूप से साड़ी ड्रैपिंग शैली सभी प्रकार के शरीर के लिए सही है। आप मोटे हो या पतले आप मरमेड स्टाइल में साड़ी पहनकर खूबसूरत दिख सकती हैं। आपने कुछ पूरानी फिल्मों में भी अभिनेत्रियों को इसी स्टाइल की साड़ी पहने देखा होगा, जिसमें साड़ी तन से लिपट जाता है। ये सच में बहुत खूबसूरत और अलग लगता है। इसके लिए आपको नॉर्मल साड़ी पहनने से कम ही महनत लगेंगी। इसमें आपको एक साड़ी को इस तरह से लपेटना है कि निचला भाग स्कर्ट की तरह दिखे - बस सामने की तरफ दो प्लेट्स बनें। वहीं शादी और मौके के हिसाब ये आप मरमेड ड्रेपिंग स्टाइल के लिए, भारी कढ़ाई वाले पल्लू और एम्बेलिश्ड बॉर्डर वाली साड़ी को भी चुन सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें : सहेली की शादी में डिफरेंट दिखने के लिए ट्राई करें ये 5 टिप्‍स, दुल्‍हन से ज्‍यादा मिलेगी तारीफ

दुपट्टे के साथ 

आप दुपट्टे के साथ भी साड़ी पहन सकती हैं। बचपन में अक्सर लड़कियां दुपट्टे से साड़ी पहन कर खेलती हैं और आज यही एक फैशन ट्रेंड है। ये बेहद खूबसूरत आसान स्टाइल है,जिसमें आप साड़ी को दुपट्टे के साथ पहनती हैं। इसमें अपनी साड़ी को पारंपरिक अंदाज़ में पहनें, और दुपट्टे के एक छोर को अपनी कमर के दाईं ओर रखें। फिर इसे अपनी बाईं बांह के नीचे से खींचें और अपने दाहिने कंधे पर पल्लू की तरह फेंकें। इस तरह के स्टाइल में आपको दुपट्टे के स्टाइल और इसके चुनाव का ख्याल रखना है। अपनी साड़ी और मौके के हिसाब से साड़ी के स्टाइल को चुनें। 

Inside_mamraid sari

जैगिंग्स के साथ साड़ी

किसी भी पार्टी के लिए ये एक आदर्श इंडो-वेस्टर्न लुक हो सकता है। जैगिंग्स के साथ साड़ी स्टाइलिश लग सकती है। इसमें साड़ी के एक छोर को गिराने के साथ शुरू करें, जैसा कि आप सामान्य रूप से इसे लपेटते हैं वैसे ही। फिर इसे पिन अप करें और इसे बीच में अपने में जैगिंग्स से टक कर दें और फिर दूसरे छोर को कंधों के पार चुन्नी की तरह छोड़ दें। इस तरह के जैगिंग्स पर साड़ी को पहनने के कई फायदे हैं। एक तो ऐसे साड़ी पहनना आसान होता है और दूसरा इसे पहने कर चलने-फिरने में आसानी होती है। पार्टी में आप इसे पहन कर पूरी मस्ती में डांस कर सकती हैं।  

बेल्ट कैप स्टाइल

ये दो शैलियों का मिश्रण है। पहले तो आप इसमें जैसे चाहें साड़ी पहनें और अपनी कमर पर एक बेल्ट लगा लें। फिर इस पर एक कैप पहन सकते हैं, जो आपको ग्लैरस लुक दे सकती है। आपने कई बार आपने अभिनेत्रियों को इसी तरह के स्टाइल में देखा होगा। इसमें बस इस बात का ख्याल रखें कि साड़ी आपने किस स्टाइल में पहनी है। चाहे मरमेड हो, या दुपट्टे या जैगिंग्स किसी के साथ भी इसे पहनें पर पर ये देख लें कि बेल्ट में ये कैसी लगेगी। इसे पहनने के बाद आप इसी स्टाइल के अनुसार कैप को चुनें।

Inside_cape and belt sari

इसे भी पढ़ें : लिपस्टिक के ये 5 ट्रेंडी शेड्स जीत लेंगे आपका दिल, एक बार जरूर करें ट्राई

धोती स्टाइल साड़ी

अपने पेटीकोट को आप आज पलाजो, पैंट और कई चीजों के साथ बदल सकती हैं। इसी तरह आप धोती स्टाइल में भी साड़ी को चारों ओर से लपेट कर पहन सकती हैं। यह आधुनिक है, बहुत अच्छा लग रहा है और ये चलने-फिरने में भी काफी आरामदायक है। सोनाक्षी सिन्हा और सोनम कपूर को देखें कि कैसे साड़ी गोल्डन पलाज़ो पैंट के साथ खूबसूरत दिख सकती है। आप इस पर लंबे हिल्स को चुनें और बाकी मैचिंग चीजों को इसके हिसाब से पहनें। इस तरह आप किसी भी पार्टी या शादी में साड़ी के इस स्टाइल को अपना सकती हैं।

Read more articles on Fashion-Beauty in Hindi

Disclaimer