Happy Father's Day: फादर्स डे पर अपने प्यारे पापा को दें 'बेहतर सेहत का तोहफा', ये हैं 4 बेस्ट हेल्थ गिफ्ट्स

हर साल जून महीने में फार्दस डे (Father's Day)मनाया जाता है। हर बच्‍चे के जीवन में माता-पिता का स्‍थान सबसे ऊंचा माना जाता है। फादर्स डे के मौके पर हर बच्‍चे को अपने पिता को स्‍पेशल फील करवाकर एक थैंक्‍यू बोलना तो जरूर बनता है।

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Jun 14, 2019Updated at: Jun 19, 2020
Happy Father's Day: फादर्स डे पर अपने प्यारे पापा को दें 'बेहतर सेहत का तोहफा', ये हैं 4 बेस्ट हेल्थ गिफ्ट्स

माता-पिता, गुरू, देवता यानि कि हर किसी के जीवन में माता-पिता का स्‍थान भगवान से भी ऊंचा माना जाता है। मां की ममता और पिता के प्‍यार करने का तरीका व अंदाज थोड़ा अलग जरूर होता है लेकिन वह अपने बच्‍चे के लिए दुनिया से लड़ जाते हैं। ए‍क पिता अपने बच्‍चे के चेहरे पर खुशी लाने के लिए अपनी जरूरतों को दरकिनार कर देता है। बचपन से अबतक आपके मां-बाप दोनों ही आपको खुशी देते आए हैं लेकिन क्‍यों न फादर्स डे (Father's Day)के मौके पर आप अपने पापा को स्‍पेशल फील करवाएं, बल्कि यदि आपके पापा थोड़ा सख्‍त मिजाज के हैं, तो आप कुछ अनोखें दिल छूने वाले तौहफे या गिफ्ट्स देकर उनके चेहरे पर मुस्‍कान लाने का काम कर सकते हैं। आइए आप भी इस फादर्स डे अपने पापा को ये चीजें गिफ्ट करें। 

फुट मसाजर 

आपके पापा ने अबतक आपकी व घर की जिम्‍मेदारियों को लेकर बहुत भाग-दौड़ की होगी लेकिन कभी आपके सामने उफ तक न की होगी। ऐसे में अब आपका फर्ज बनता है कि आप अपने पापा को कुछ ऐसा तौहफा दें, जो उनके सेहत के साथ उनके चेहरे पर भी खुसी ला दे। इस फादर्स डे आप अपने पापा की सारी थकान को दूर करने के लिए उन्‍हें फुट मसाजर गिफ्ट में दें। यह उनके लिए सबसे बेस्‍ट गिफ्ट होगा। इससे उनकी थकान व दर्द को दूर करने के साथ ब्‍लड सर्कुलेशन अच्‍छा होगा। 

फिटनेस बैंड

बचपन में पापा आपकी सेहत का ध्‍यान रखते थे, तो अब आपकी बारी है कि आप पापा की सेहत का ध्‍यान रखें। फादर्स डे के मौके पर आप अपने डैडी को फिटनेस बैंड गिफ्ट करें, वैसे तो आप कभी भी ये गिफ्ट दे सकते हैं लेकिन यह एक अच्‍छा मौका है। इससे आप उन्‍हें अच्‍छा फील करवा सकते हैं। फिटनेस बैंड आपके बजट में भी फिट बैठ जाएगा और निश्चित तौर पर यह आपके पापा को पसंद भी आयेगा।   

रिलैक्सिंग स्ट्रेस फ्री स्पा ट्रीटमेंट 

आपके पापा के कंधो पर बहुत सी जिम्‍मेदारियां हैं, जिन्‍हें वह बखूबी निभाते भी आए होंगे और उसके लिए वह दिन रात मेहनत भी करते होंगे या फिर किया होगा। जिसकी वजह उन्‍हें बहुत थकान व तनाव से भी गुजरना पड़ता होगा, तो क्‍यों न आप अपने पापा के तनाव को कुछ कम करने की कोशिश करें। इसके लिए आप अपने पापा को रिलैक्सिंग स्ट्रेस फ्री स्पा ट्रीटमेंट पैकेज गिफ्ट में दे सकते हैं।   

इसे भी पढें: मां ही नहीं सासू मां को भी दें सरप्राइज गिफ्ट, रिश्‍ते में आएगी मजबूती और मिठास

योगा मैट 

योग का अभ्यास स्वस्थ रहने का एक शानदार तरीका है। नियमित रूप से योग का अभ्यास करने के कई स्वास्थ्य लाभ हैं। आजकल कर कोई स्‍वस्‍थ रहने के लिए योगाभ्‍यास करता है, तो क्‍यों न आप अपने पापा को एक योगा मैट गिफ्ट करें। योगा मैट भी पापा को गिफ्ट करने का एक अच्‍छा विकल्‍प है। यह आपके पिता को नियमित रूप से योग का अभ्यास करने के लिए भी प्रेरित करेगा। योगा मैट आसानी से कम पैंसों में उपलब्ध होने वाला पॉकेट-फ्रेंडली गिफ्ट है।

Read More Article On Relationship In Hindi 

Disclaimer