Happy Father's Day 2020: इन 5 तरीकों से घर पर ही मनाएं 'फादर्स डे', आपके पिता को भी आएगा पसंद

अगर आप भी इस फादर्स डे अपने पिता को खुश करना चाहते हैं तो इन 5 तरीकों से घर पर ही मनाएं एक अच्छा फादर्स डे।

Vishal Singh
विविधWritten by: Vishal SinghPublished at: Jun 19, 2020Updated at: Jun 19, 2020
Happy Father's Day 2020: इन 5 तरीकों से घर पर ही मनाएं 'फादर्स डे', आपके पिता को भी आएगा पसंद

फादर्स डे (Father’s Day) 21 जून  को मनाया जा रहा है, फादर्स डे विश्वभर में मनाया जाता है। लेकिन दुनियाभर में फैली कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी के कारण लोग घरों में ही फादर्स डे बना रहे हैं।  ऐसे में लोगों के पास अपने पिता को सम्मान देने और उन्हें प्यार देने के लिए ज्यादा अवसर नहीं है। इसकी बड़ी वजह कोरोना का संकट काल ही है। हां ये भी सच है कि जरूरी नहीं आप बाहर जाकर ही अपने पिता के लिए फादर्स डे बना सकें, आप घर पर भी फादर्स डे बहुत ही अच्छे तरीके से मना सकते हैं। अगर आप इस फादर्स डे (Father’s Day) अपने पिता को खुश करना चाहते हैं या उन्हें कोई उपहार देना चाहते हैं तो हम आपको कुछ अलग तरीके बताएंगे जो आपको और आपके पिता दोनों को अच्छी तरह से फादर्स डे मनाने में मदद करेंगे। 

fathers day

घर पर मूवी का प्लान करें

कोरोनावायरस (Coronavirus)के कारण आप घर से ज्यादा बाहर नहीं जा सकते, लेकिन जरूरी नहीं कि अगर आप बाहर नहीं जा सकते तो फादर्स डे भी नहीं मना सकते। आप घर पर अपने पिता की पसंद की फिल्म उनके साथ बैठकर देख सकते हैं। आप उनके लिए घर को ही मूवी थियेटर में बदल दें। फिल्म के साथ कुछ पॉपकॉर्न और पानी ले लें। इसके साथ ही आप अपने पिता से बताएं कि आप बाहर कुछ प्लान नहीं कर पाए इसलिए घर पर इस तरह का इंतजाम किया गया है और आप पूरे परिवार के साथ इस पल का आनंद लें। 

उपहार के तौर पर पौधे दें

अगर आप अपने पिता को तनावमुक्त और हमेशा एक मोटिवेशन पिता के रूप में देखना चाहते हैं तो आप इसके लिए उन्हें एक पौधा उपहार के तौर पर दे सकते हैं। पौधा न केवल उन्हें तनावमुक्त रखेगा बल्कि उन्हें एक सकारात्मक सोच देने का काम करेगा जिसमें वो हमेशा आपको याद करेंगे। 

fathers day

इसे भी पढ़ें: फादर्स डे पर अपने प्यारे पापा को दें 'बेहतर सेहत का तोहफा', ये हैं 4 बेस्ट हेल्थ गिफ्ट्स

अपनी भावनाएं उन्हें बताएं

अगर आप घर पर हैं और अपने पिता को अपना प्यार और उनके प्रति जो भावना है उसे बताना चाहते हैं तो आप उनके लिए एक होम-मेड कार्ड तैयार कर सकते हैं जिसमें आप अपने संदेश और अपने प्यार को लिख कर उन्हें दे सकते हैं। 

पिता के लिए लंच तैयार करें

आप अपने प्रिय पिताजी को एक स्वादिष्ट दोपहर का भोजन तैयार करके दे सकते हैं। यकीन मानिए आप जो भी बनाएंगे वो उन्हें बहुत पसंद आएगा। अगर आप खाना पकाने में अच्छे नहीं हैं, तो घबराएं नहीं, जो सबसे आसान पकवान आपको पता है, आप उसे तैयार करें। यह आपके पिता चेहरे पर मुस्कान लाएगा और वो आपसे खुश हो जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: लंच या डिनर में बनाएं 'मिस्क ग्रेन बिरयानी', टेस्ट के साथ पाएं ढेर सारे फाइबर और पोषक तत्व

पिज्जा पार्टी करें

ऐसे मौकों पर आप घर पर एक छोटी सी पार्टी कर सकते हैं जिसमें सारा योगदान आपका होगा। आप अपने पिता के लिए एक बेस्ट पिज्जा बनाएं और पिज्जा पार्टी करें। उनके पसंद के पिज्जा को घर पर अच्छे से तैयार करें या फिर बाहर से ऑर्डर कर लें और साथ में खाएं। पिज्जा पार्टी के दौरान आप उन्हें फादर्स डे की बधाई दे सकते हैं। इस तरह आप घर पर ही आसानी से फादर्स डे मना सकते हैं जो आपके पिता को भी पसंद आएगा। 

 

Read More Articles On Miscellaneous In Hindi

 

Disclaimer