Happy Birthday Bobby Deol: 51 साल की उम्र में बॉबी देओल कैसे दिखते हैं इतने यंग और फिट, जानें उनके सीक्रेट्स

धर्मेंद्र के छोटे बेटे और शनि देओल के भाई बॉबी देओल 27 जनवरी को 51 साल के होने जा रहे हैं, यहां उनके जन्‍मदिन के मौके पर उनकी फिटनेस के बारे में जानें

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Jan 26, 2020Updated at: Jan 26, 2020
Happy Birthday Bobby Deol: 51 साल की उम्र में बॉबी देओल कैसे दिखते हैं इतने यंग और फिट, जानें उनके सीक्रेट्स

हमेशा अपनी चॉकलेटी ब्वॉय इमेज के लिए जाने जाने वाले विजय सिंह देओल या जिन्हें 'बॉबी देओल' के नाम से जाना जाता है, 27 जनवरी 2020 को 51 साल के हो जाएंगे। बॉबी देओल बॉलीवुड की कुछ सबसे शानदार फ़िल्मों का हिस्सा रह चुके हैं। जिसमें कि 'यमला पगला दीवाना' से लेकर 'रेस 3', 'हमराज़' और 'हाउसफुल 4' जैसी हिट फिल्‍मों में वह अपनी भूमिका निभा चुके हैं। 

बॉबी देओल फिटनेस मंत्र 

बॉबी देओल ने हाल ही में ही कुछ मीडिया हाउस को दिए एक साक्षात्कार में अपने कुछ फिटनेस मंत्रों के बारे में खुलासा किया। बॉबी देओर का कहना है कि 2017 की फिल्म रेस 3 करने से पहले वह जिम में नहीं गए थे। लेकिन उन्होंने अपनी विशेष भूमिका की तैयारी के लिए न केवल कड़ी मेहनत की बल्कि नियमित रूप से जिम में वर्कआउट भी किया। एक अभिनेता के लिए यह भी जरूरी है कि वह खुद को फिट रखे। 

आइए यहां हम आपको बॉबी देओल की डाइट से लेकर फिटनेस सीक्रेट्स के बारे में बताते हैं...  

 
 
 
View this post on Instagram

Mornings like this! 🌞 #HF4 #Housefull4

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol) onSep 20, 2018 at 9:43pm PDT

बॉबी देओल फिटनेस सीक्रेट्स 

बॉबी देओल का मानना है कि यदि आप स्वस्थ जीवन जीना चाहते हैं, तो स्‍मोकिंग और ड्रिंकिंग से दूर रहें, तो बेहतर है। क्‍योंकि ये दो आदतें ही आपकी सहनशक्ति और प्रतिरक्षा को मार देंगी।

बॉबी का मानना है कि एक स्वस्थ जीवन कुछ बलिदान की मांग करता है। शराब और तम्बाकू या धूम्रपान से परहेज करके बलिदान करके खानपान की आदतो में सुधार आपको स्‍वस्‍थ रख सकता है। 

वह कहते हैं कि बचपन से, हमें हमेशा कुछ बाहरी खेल खेलने के लिए कहा जाता है ताकि हम खुद को एक विशेष शारीरिक गतिविधि में शामिल कर सकें। भले ही हम हर दिन जिम नहीं जा सकते हों, लेकिन बॉबी को लगता है कि हर किसी को किसी न किसी तरह के शारीरिक खेल खेलने चाहिए। जिससे कि इंसान फिट रह सके, जैसे (क्रिकेट) इसे आप शरीर को लंबे समय तक फिट रखने के लिए इसे नियमित रूप से खेलने की कोशिश करें।

 
 
 
View this post on Instagram

My happy time is #workout time ... what about you?

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol) onOct 1, 2018 at 10:10pm PDT

इसे भी पढें: रणवीर सिंह ने फिल्म '83' में कपिल देव के रोल के लिए कैसे की बॉडी तैयार? जानें उनके डाइट सीक्रेट्स

बॉबी देओल डाइट सीक्रेट्स 

बॉबी के अनुसार व्यक्ति को अनुशासित दिनचर्या का पालन करना चाहिए। इस अनुशासित दिनचर्या में ठीक से खाना, समय पर खाना, पर्याप्त नींद लेना और समर्पित रूप से व्यायाम करना शामिल होना चाहिए। 

इसके अलावा, स्वस्थ शरीर और गतिशील शरीर रखने के लिए व्यक्ति को सुबह 'बिस्तर से जल्दी उठने' के मंत्र का पालन करना चाहिए। ऐसा कुछ भी हो जो आप व्यायाम करते हैं, एक खेल खेलते हैं या यहां तक कि चलते हैं। यह आपको फिट और सक्रिय रखने के लिए काफी है। इसका अर्थ वह खुद से भी लगाते हैं, क्योंकि वह सोचते हैं कि फिट और स्वस्थ रखने के लिए सुबह की कसरत सबसे अच्छी होती है।

 
 
 
View this post on Instagram

#Dream #Desire #Want

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol) onNov 15, 2019 at 10:54am PST

इसे भी पढें: एक्‍सरसाइज के दौरान योगा मैट पर फिसलन से लग सकती है चोट, आजमाएं ये आसान हैक्‍स फिसलन होगी कम

ऐसा नहीं है कि आप फिट रहने के लिए कोई स्‍पेशल डाइट प्‍लान फॉलों करें। जरूरी है, तो बस स्‍वस्‍थ खाना, समय पर खाना, बाहर के जंक फूड, फास्‍ट फूड को छोड़ना, भरपूर पानी पीना और कसरत करना। जिसने इस दिनचर्या का पालन कर लिया वह बीमारियों से दूर और फिट रह सकता है। 

 
 
 
View this post on Instagram

My Heroes #heroes #sunnydeol #bobbydeol #dharmendra #lonavala #farmhouse #farm

A post shared by Bobby Deol (@iambobbydeol) onJan 27, 2017 at 1:28am PST

बॉबी देओल कहते हैं कि व्यक्ति को हमेशा अपने शरीर के प्रकार, अपने मेटाबॉलिज्‍म के अनुरूप ही आहार और दिनचर्या का पालन करना चाहिए। दूसरों से लिया गयी प्रेरणा अच्छी है, लेकिन एक बार जब आप किसी विशेषज्ञ से सलाह लेने के बाद अपने खुद के शासन का पालन करते हैं, तो यह आपके लिए और अच्छा होगा।

जबकि बॉबी देओल अपने नए अवतार में हमें प्रमुख फिटनेस गोल दे रहे हैं, तो हम उन्हें उनके नए उपक्रमों के लिए शुभकामनाएं देते हैं और उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हैं। 

Read More Article On Exercise and Fitness In Hindi

Disclaimer