घाना के तांत्रिक का दावा, वही है रोनाल्डो की चोट की वजह

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
Jun 06, 2014

injury of ronaldoसारे फुटबॉल जगत की निगाहें क्रिस्ट‍ियानो रोनाल्डो पर टिकीं हैं। हर ओर यही चर्चा है कि क्या रोनाल्डो विश्व कप में खेल पाएंगे या नहीं। पुर्तगाल टीम अपने इस स्टार स्ट्राइकर और कप्तान की फिटनेस को लेकर काफी फिक्रमंद है। वहीं दूसरी ओर घाना के एक विच डॉक्टर (तांत्रिक) नाना क्वाकू बोनसम ने खुद को रोनाल्डो की चोट की वजह बताया है। उसका दावा है कि वह रोनाल्डो को लगातार चोट देता आया है। उसका यह भी कहना है कि तमाम प्रयासों के बावजूद रोनाल्डो विश्व कप मं नहीं खेल पाएंगे।

पुर्तगाल फुटबॉल एसोसिएशन की ओर से जारी किए गए बयान के मुताबिक वर्ल्ड प्लेयर ऑफ द ईयर रोनाल्डो को सोमवार को विशेष रूप से तैयार व्यक्तिगत प्रशिक्षण दिया गया। पिछले शनिवार को यूनान के खिलाफ मैत्री मैच में रोनाल्डो नहीं खेल पाए थे। एफपीएफ ने तब रोनाल्डो की बाई जांघ में चोट होने की बात कही थी।

पुर्तगाल और यूनान के बीच वह मैच गोल रहित ड्रॉ पर छूटा था। पुर्तगाल की टीम न्यूयॉर्क के पास ट्रेनिंग कर रही है और शुक्रवार को बोस्टन में मैक्सिको से दोस्ताना मैच खेलेगी। पुर्तगाल विश्व कप में अपना पहला मैच 16 जून को जर्मनी के खिलाफ साल्वाडोर में खेलेगा।

बोनसम ने एक लोकल रेडियो स्टेशन पर कहा, "मैं जानता हूं रोनाल्डो की चोट के बारे में और मैं ही उस पर काम कर रहा हूं। यह चोट कभी भी दवाओं से ठीक नहीं हो पाएगी क्योंकि यह स्पिरिचुअल चोट है। आज यह घुटने में है कल जांघ में होगी और फिर कहीं और। मैं इसके लिए बहुत गंभीर हूं। मैं रोनाल्डो पर गंभीरता से काम करूंगा और यह निश्चित करूंगा कि अगर उसे विश्व कप से बाहर न बैठा पाऊं तो कम से कम घाना के खिलाफ खेलने से रोक लूंगा।"

बोनसम का दावा कुछ भी हो, लेकिन ओन्लीमाईहेल्थ इस तरह के अंधविश्वास का समर्थन करता है और इसे बढ़ावा देता है। हम तो यही उम्मीद करेंगे कि रोनाल्डो जल्दी फिट हों और अपने करिश्माई खेल से सबका दिल जीत लें।

 

Read More Health News In Hindi

Loading...
Is it Helpful Article?YES1070 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK