सीने में दर्द और बेचैनी की शिकायत के बाद दिल्‍ली के AIIMS में भर्ती हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह

रविवार शाम पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को सीने में दर्द और बेचैनी की शिकायत के चलते दिल्‍ली के एम्‍स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। 

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: May 11, 2020Updated at: May 11, 2020
सीने में दर्द और बेचैनी की शिकायत के बाद दिल्‍ली के AIIMS में भर्ती हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह

वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को अचानक सीने में दर्द और बेचैनी की शिकायत के चलते रविवार रात दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। आपको बता दें, मनमोहन सिंह, जो वर्तमान में राज्यसभा में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हैं। कांग्रेस नेता और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लगभग 8: 45- 9:00 बजे के बीच कार्डियो-थोरेसिक वार्ड में ले जाया गया और डॉक्टरों द्वारा उनकी जांच की जा रही है। 

पहले हो चुकी है 2 बार बाइपास सर्जरी 

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की इससे पहले दो दिल की बाईपास सर्जरी हुई हैं, जिसमें एक 1990 में और दूसरी 2009 में हुई थी। इसके अलावा, उनमें डायबिटीज की भी हिस्‍ट्री रही है।

Former Prime Minister Manmohan Singh Was Admitted To AIIMs

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मनमोहन सिंह का इलाज कार्डियोलॉजी प्रोफेसर डॉ. नीतीश नाइक कर रहे हैं। हालांकि, उन्‍हें ICU में नहीं रखा गया है। आपको बता दें, इससे पहले भी कोरोनोवायरस महामारी के प्रकोप के बीच संसद में मार्च स्थगित होने से कुछ समय पहले भी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के स्‍वास्‍थ्‍य में गिरावट आयी थी। जिसके बाद उस समय डॉक्टरों ने उन्‍हें कम्‍पलीट बेडरेस्ट की सलाह दी थी।

इसे भी पढ़ें: भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या पहुंची लगभग 60,000, सरकार ने कहा हमें वायरस के साथ रहना सीखना होगा

वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ने और हॉस्पिटल में भर्ती होने के बाद कई नेताओं ने ट्वीट किया है।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ने पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डॉ.  मनमोहन सिंह के स्वास्थ्य पर चिंता व्यक्त करने के लिए ट्वीट किया है। जिसमें उन्‍होंने लिखा है कि वह पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह जी के लिए बहुत चिंतित हैं कि उन्‍हें एम्स में भर्ती कराया गया है। मैं उनके जल्‍दी ठीक होने और उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी आयु की कामना करता हूं।"

वहीं कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी ने ट्वीट कर कहा है कि डॉ. मनमोहन सिंह जी को एम्स में भर्ती कराया गया है। मैं उनके जल्‍दी रिकवरी की कामना करती हूं और उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करती हूं। 

इसे भी पढ़ें: कोविड-19 मरीज के वीर्य में भी पाया गया कोरोना वायरस, तो क्या सेक्शुअली भी ट्रांसिमिट हो सकता है कोरोना वायरस?

इसके अलावा, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा है, डॉ. मनमोहन सिंह जी के स्वास्थ्य के बारे में गहरी चिंता है। मैं आशा करता हूं कि वह जल्द ही पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे। पूरा भारत हमारे पूर्व पीएम के लिए प्रार्थना कर रहा है।

Inputs- PTI

Read More Article On Health News In Hindi

Disclaimer