ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए करें मेथी के बीज और नारियल तेल का इस्तेमाल, सडौल होगा स्तनों का आकार

Fenugreek And Coconut Oil Benefits: मेथी के बीज और नारियल तेल की मदद से आपको स्तनों का आकार नेचुरली बढ़ाने में मदद मिल सकती है, जानें कैसे।

Vineet Kumar
Written by: Vineet KumarUpdated at: Oct 01, 2022 10:33 IST
ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए करें मेथी के बीज और नारियल तेल का इस्तेमाल, सडौल होगा स्तनों का आकार

Fenugreek And Coconut Oil For Increase Breast Size: शरीर में हार्मोन्स असंतुलन के कारण महिलाओं को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अनियमित पीरियड्स, पीरियड्स के दौरान गंभीर ऐंठन, त्वचा पर अनचाहे बालों का विकास, पीसीओएस और पीसीओडी के साथ ही थायराइड आदि जैसी समस्याएं भी शरीर में हार्मोन्स के संतुलन बिगड़ने के कारण ही होती हैं। लेकिन एक आम समस्या भी इन दिनों महिलाओं में तेजी से बढ़ रही है, वह है स्तनों का आकार छोटे होना और ढीले-लटके हुए ब्रेस्ट की समस्या। इसके लिए भी हार्मोन्स का संतुलन जिम्मेदार हो सकता है, हालांकि शरीर में पोषण की कमी भी इसका एक बड़ा कारण है। महिलाओं स्तनों का आकार बढ़ाने और सुडोल ब्रेस्ट पाने के लिए तरह-तरह के घरेलू उपाय और महंगी-महंगे प्रोडक्ट्स का प्रयोग करती हैं, जैसे ब्रेस्ट बढ़ाने वाली क्रीम और ऑयल। लेकिन फिर भी ढीले-लटकते स्तनों की समस्या से छुटकारा नहीं मिलता है। 

लेकिन क्या आप जानते हैं, मेथी के बीज और नारियल तेल का मिश्रण आपके छोटे स्तनों की समस्या दूर करने में मदद कर सकता है, साथ ही ढीले-लटकते स्तनों को सुडोल बना सकता है? जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा! इस लेख में हम ब्रेस्ट साइड बढ़ाने के लिए मेथी के बीज और नारियल तेल के फायदे, साथ ही इस्तेमाल करने का तरीका बता रहे हैं।

Fenugreek And Coconut Oil To Increase Breast Size Benefits

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए मेथी के बीज और नारियल तेल के फायदे- Fenugreek And Coconut Oil To Increase Breast Size Benefits

मेथी के बीज में एंटीऑक्सिटेंस मौजूद होते हैं, साथ ही एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण भी होते हैं। अध्ययन में पाया गया है कि मेथी के बीज शरीर में एस्ट्रोजन और प्रोजेस्टेरोन के कामकाज को बढ़ावा देने में मदद करता है। इसके अलावा यगह प्रोलैक्टिन नामक हार्मोन के स्तर को बढ़ाने में भी मदद करते हैं। स्तनों के विकास के लिए इस हार्मोन को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है। वहीं नारियल तेल भी नेचुरल ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में मदद करता है। यह भी कई औषधीय गुणों से भरपूर होता है, जैसे एंटीऑक्सीडेंट, एंटी इंफ्लेमेटरी गुण, हेल्दी फैट्स आदि। नारियल तेल से नियमित मालिश करने से स्तन सुडौल बनाने में मदद मिलती है। मेथी के बीज और नारियल तेल का कॉम्बिनेशन ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में बहुत लाभकारी साबित हो सकता है।

इसे भी पढें: ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में मदद करेंगे मेथी के बीज, जानें इस्तेमाल का तरीका

मेथी के बीज और नारियल तेल से ब्रेस्ट कैसे बढ़ाएं- How To Use Fenugreek Seeds With Coconut Oil For Breast Enlargement

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए आप मेथी का सीधे तौर पर सेवन कर सकते हैं, साथ ही सुबह खाली पेट मेथी के बीज का पानी पी सकते हैं। साथ ही आप खाना पकाने के लिए नारियल तेल का प्रयोग कर सकते हैं।

इसे भी पढें: ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए सरसों तेल और मेथी का करें इस्तेमाल, सुडोल होंगे स्तन

इसके अलावा आप नारियल तेल में मेथी के बीज को अच्छी तरह गर्म करके और इस मिश्रण को ठंडा करके इससे स्तनों की रात को सोने से पहले मालिश कर सकते हैं। ऐसा नियमित रूप से 15-20 मिनट के लिए करें। इससे सिर्फ स्तनों का आकार बढ़ाने में ही नहीं बल्कि उन्हें सुडोल और आकर्षक बनाने में भी मदद मिलेगी। इसके अलावा स्ट्रेच मार्क्स भी दूर होंगे।

All Image Source: Freepik

Disclaimer