Easy Hairstyles: सेलेब्‍स से सीखें, जिम से लेकर कैजुअल ड्रेस तक बालों को कैरी करने के 5 हेयरस्‍टाइल

Easy Hairstyles: यहां आप सेलेब्‍स से 5 ऐसे हेयरस्‍टाइल सीखें, जो आपको वर्कआउट में फोकस करने के साथ-साथ कैजुअल वियर में ग्‍लैम लुक पाने में मदद करेंगी।

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Mar 04, 2020Updated at: Mar 26, 2021
Easy Hairstyles: सेलेब्‍स से सीखें, जिम से लेकर कैजुअल ड्रेस तक बालों को कैरी करने के 5 हेयरस्‍टाइल

आपके बाल लंबे हों या छोटे, वह आपको एक्‍सरसाइज करते समय काफी परेशान कर सकते हैं? इसलिए आपने देखा होगा अक्‍सर लोग जिम या वर्कआउट के समय अपने बालों को बांध लेते हैं। भले ही आप कोई आसान एक्‍सरसाइज ही क्‍यों न कर रहे हों, आपके बालों की वजह से आपका फोकस नहीं बन पाता। इसलिए आप सही ढ़ग से एक्‍सरसाइज नहीं कर पाते हैं। इसलिए आइए, यहां हम आपको 5 हेयर स्टाइल बता रहे हैं, जिन्हें जिम या वर्कआउट के समय ट्राई कर सकते हैं। वैसे ये हेयर स्‍टाइल मल्टीपर्पस हैं, इन्‍हें आप जिम के अलावा भी ट्राई कर सकते हैं, ये आपको एक हॉट और ग्‍लैम लुक दे सकती हैं। 

टू बबल पोनीटेल हेयरस्टाइल (Two Bubble Ponytails Hairstyle)

टू बबल पोनीटेल हेयरस्टाइल, ये ऐसा हेयस्‍टाइल है, जो आपके जिम से लेकर एक गर्मी के कैजुअल डे के लिए परफेक्‍ट है। इसलिए आप डबल ब्रैड्स का स्‍टाइल छोड़ इस न्‍यू ट्रेंडी हेयर स्‍टाइल को ट्राई करें। इसमें आपको अपने बालों को दो भागों में करके पोनीटेल बनानी है। उसके बाद आप एक रंग या फिर रंग-बिरंगे रबर बैंड के साथ बबल बनाएं, जैसे कि फोटो में दिखाया गया है। आप इसे पोनीटेल या फिर नीचे रखकर बना सकते हैं, इसके लिए आपको बस बालों के 2 इंच के बीच में रबर लगाना है। यह आपको काफी कूल लुक देगा। 

फिशटेल ब्रैड हेयरस्‍टाइल (Fishtail Braid Hairstyle)

फिशटेल ब्रैड हेयरस्‍टाइल को आप जिम से लेकर ऑफिश तक कैरी कर सकते हैं। फिशटेल ब्रैड हेयरस्‍टाइल को थोड़ा मैसी भी बना सकते हैं। इसके लिए आप अपने बालों को दो हिस्‍सों में लें और फिर ब्रैड हेयर स्‍टाइल की तरह बालों को गूंथना शुरू करें। आप कुछ ढीले स्ट्रैंड्स के साथ एक साइड फिशटेल भी बना सकते हैं। यह काफी आसानी से बनने वाली हेयर स्‍टाइल है, जो आपके कैजुलअ वेयर के साथ भी खूब जचती है। 

इसे भी पढें: बालों की लंबाई को बरकरार रखते हुए चाहते हैं नया लुक, तो ट्राई करें ये 5 लॉन्‍ग हेयर कट

ट्विस्‍टेड हाई पोनीटेल (Twisted High Ponytail Hairstyle)

 
 
 
View this post on Instagram

Ponytail by @yiannitsapatori ��

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@therealkareenakapoor) onMay 29, 2019 at 12:33am PDT

यह भी सबसे आसान हेयर स्‍टइाल में से एक है, जिसे आप ट्राई कर सकते हैं। इसमें आपको अपने बालों को सबसे पहले एक हाई पोनीटेल में बांधना है। इसके बाद आप अपने बालों को दो हिस्‍सों में बांटकर एक रस्‍सी की तरह मोड़ें या एक ब्रैड हेयर स्‍टाइल की तरह करें। अब आखिरी में एक टाइट हेयर बैंड लगा दें, जैसा कि यहां दी गई फोटो में दिख रहा है। 

बॉक्‍सर ब्रैड हेयरस्‍टाइल (Boxer Braid Hairstyle)

यदि आपको बिलकुल टाइट बाल पसंद हैं और आप चाहते हैं कि आपके बाल बिलकुल भी बिखरे नहीं, तो आप बॉक्‍सर ब्रैड हेयरस्‍टाइल को चुन सकती हैं। यह जिम के लिए एक परफेक्‍ट हेयरस्‍टाइल है, इसके अलावा आप जीन्‍स या किसी फंकी ड्रेस के साथ इस हेयर स्‍टाइल को बना सकते हैं। इसमें आपके बालों को एकदम आगे से ही गुंथना शुरू करने की जरूरत होती है।  

इसे भी पढें: जेल मैनीक्‍योर करवाने का है प्‍लान? तो पहले जान लें ये 5 जरूरी बातें

टॉप नॉट बन हेयरस्‍टाइल (Top Knot Bun Hairstyle)

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Deepika Padukone (@deepikapadukone) onJul 27, 2019 at 7:21am PDT

टॉप नॉट बन हेयरस्‍टाइल एक क्‍लासी हेयर स्‍टाइल है, जो जिम से लेकर कैजुअल ड्रेस में भी ट्राई कर सकते हैं। टॉप नॉट बन हेयरस्‍टाइल बहुत ही ईजी टू रेडी हेयर स्‍टाइम में से एक है, जिसके लिए आप अपने सारे बालों टॉप पर लेकर एक बन बना दें। इसे आप बिना कंघी या फिर बिना सीसे के भी 5 मिनट में बना सकते हैं।

Read More Article on Fashion and Beauty In Hindi

Disclaimer