इन 5 बॉलीवुड कपल्स से सीखें ब्रेकअप के बाद खुशी-खुशी कैसे करें मूव ऑन

ब्रेकअप के बाद अगर आप भी लाइफ को आगे देख नहीं पा रहे तो, आपको इन 5 बॉलीवुड कपल्स से खुशी-खुशी मूव ऑन करना सीखना चाहिए। 

 
Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariUpdated at: Oct 15, 2021 00:00 IST
इन 5 बॉलीवुड कपल्स से सीखें ब्रेकअप के बाद खुशी-खुशी कैसे करें मूव ऑन

प्यार एक खूबसूरत रिश्ता है और जब तक दो लोग इस रिश्ते में रहते हैं वे बेहद खुश होते हैं। पर तब क्या जब आप रिश्ता तोड़ देते हैं या किसी वजह से रिश्ता टूट जाता है। दरअसल, किसी भी रिश्ते का टूटना किसी के लिए भी आसान नहीं होता है। ऐसे में कुछ लोग ब्रेकअप के बाद टूट जाते हैं और उनके लिए आगे बढ़ना मुश्किल हो जाता है। तो, कुछ भावुक लोग रिश्ते के टूटने से डिप्रेशन में चले जाते हैं। ऐसे में  कुछ फेमस बॉलीवुड कपल्स जो एक वक्त लंबे समय तक गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड या पति पत्नी थे, उनसे हमें ब्रेकअप के बाद मूव ऑन करने की कला सीखनी चाहिए। माना कि मूव ऑन करना आसान नहीं है पर ये करना बेहद जरूरी है नहीं तो आप एक बीमार मन के साथ पीछे छूट जाएंगे और दुनिया आगे निकल जाएगी। तो, आइए इन 5 बॉलीवुड कपल्स से सीखें ब्रेकअप के बाद खुशी-खुशी कैसे करें मूव ऑन (tips for move on after breakup)

Insidedeepikaranbir

1. रणबीर और दीपिका से सीखें ब्रेकअप के बाद की दोस्ती

 रणबीर कपूर का रिशता चाहे दीपिका पादुकोण से हो या कैटरीना कैफ से वे दोनों ही रिलेशनशिप में एक समय सीरियस नजर आ रहे थे और फिर दोनों ही अभिनेत्रियों से उनका ब्रेकअप हो गया। पर  अगर आप रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण का रिलेशनशिप देखें तो, ये लोगों को बहुत पसंद था। और जब ये रिश्ता टूटा तो दीपिका डिप्रेशन में चली गईं। पर फिर दीपिका ने कम बैक किया और इतना अच्छा मूव ऑन किया कि आज दोनों बहुत अच्छे दोस्त हैं और एक साथ कई फिल्मों में काम भी किया। इन दोनों से हमें ये सीखने को मिलता है कि हम ब्रेकअप के बाद भी उस इंसान के साथ अपनी दोस्ती कैसे रख सकते हैं और उस इंसान के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाते हुए दूसरे रिश्तों में आगे कैसे बढ़ सकते हैं। 

2. ऋतिक रोशन और सुजैन खान से सीखें हमेशा फैमिली बनाए रखना 

बॉलीवुड में कई शादीशुदा जोड़े अलग-अलग रास्ते पर चले गए हैं, लेकिन ऋतिक रोशन और सुजैन खान ने तलाक के बाद भी अपनी फैमिली नहीं तोड़ी। पूरे लॉकडाउन उन दोनों को एक घर में और साथ रहते हुए देखा गया। 17 साल के बाद अलग के हुए पर आज भी उनके दो बेटे हरेन और हिरदान के लिए वे एक फैमिली की तरह रहते हैं। ऐसे में अगर आपका किसी से ब्रेकअप हो जाता है या फिर तलाक हो जाता है तो उसके परिवार के साथ अपने मधुर संबंधों को कड़वा ना करें। जो प्यार रिश्ते में पहले था उसे अब भी बरकरार रखना सीखें। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan)

इसे भी पढ़ें : क्यों आपका रिश्ता धीरे-धीरे खत्म होने की कगार पर जा रहा है, जाने कैसे आप अपने रिश्ते को बचा सकते हैं।

3. शाहिद और करीना से सीखें ब्रेकअप के बाद तेजी से आगे बढ़ना

शाहिद कपूर और करीना कपूर खान एक समय ये दोनों काफी फेमस जोड़ी थे। अब दोनों एक दूसरे से अलग हो चुके हैं।  दोनों से सीखने वाली बात ये है कि दोनों ने ब्रेकअप के बाद शादी और बच्चे किए और लाइफ में तेजी से आगे बढ़ गए। इन दोनों की आज अपनी अलग-अलग फैमिली है और दोनों खुश रह रहे हैं।

4. रणवीर और अनुष्का शर्मा से सीखें बेफिक्रे होना

रणवीर और अनुष्का दोनों ही मौजी स्वभाव के व्यक्ति हैं। ये दोनों एक साथ थे तब भी खुश थे और अलग हुए तब भी खुश हैं। अब ये दोनों दो अलग-अलग रिश्ते में हैं और दोनों ही खुश हैं। किसी को किसी से कोई शिकायत नहीं और ये हमेशा लाइफ में बेफ्रिक हो कर मेज में रहते हैं। तो आपको इनके जैसा होना चाहिए। जिस रिश्ते में रहें वहां खुश रहें और रिश्ता टूट भी जाए तो आगे बढ़ें और खुश रहें।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial)

इसे भी पढ़ें : आपके प्यार का दुश्मन कहीं आपका जिगरी दोस्त तो नहीं? जाने कैसे दोस्तों के साथ शेयर न करें अपनी लव लाइफ

5. मलाइका और अरबाज से सीखें हर उम्र में दोबारा प्यार करना

मलाइका अरोड़ा 50 के करीब हैं तो अरबाज खान 50 की उम्र के पार। दोनों ने रिश्ते को तोड़ा आगे बढ़े और दोबारा प्यार किया। इन दोनों से यही सीखने को मिलता है कि प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती। अगर आपको प्यार हुआ है तो अपने प्यार के साथ खुशी से आगे बढ़िए। 

तो, इन 5 बॉलीवुड कपल्स से सीखें ब्रेकअप के बाद खुशी-खुशी मूव ऑन कैसे करें। अगर आप भी किसी रिश्ते में थे और अब वो रिश्ता नहीं रहा तो मजे से आगे बढ़िए। डिप्रेस्ड मत हों, जिंदगी में आगे प्यार करने के कई और मौके आएंगे।

Disclaimer