लॉकडाउन के दौरान कुछ इस तरह घर पर वक्त बिता रहे हैं बॉलीवुड सेलेब्स

अगर आप भी घर पर हो रहे हैं बोर तो बॉलीवुड के इन बड़े चेहरों की तरह बिताएं अपना वक्त, हमेशा रहेंगे एक्टिव और बोरियत से भी रहेंगे दूर। 

 
Vishal Singh
विविधWritten by: Vishal SinghPublished at: Mar 23, 2020Updated at: Mar 25, 2020
लॉकडाउन के दौरान कुछ इस तरह घर पर वक्त बिता रहे हैं बॉलीवुड सेलेब्स

दुनियाभर में कोरोना वायरस के कहर को रोकने के लिए कई देशों में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। लॉकडाउन के दौरान लोगों को घरों से बिना किसी काम से निकलने के लिए मना किया गया है। हालांकि ऐसे में लोगों को थोड़ी सी मुश्किलों का सामना जरूर करना पड़ सकता है। लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप को खत्म करने के लिए लॉकडाउन ही एक बेहतर विकल्प है। 

देशभर के कई जगहों पर लॉकडाउन के ऐलान के बाद लोग घरों पर कैसे समय बिताएं इस बात को लेकर काफी परेशान हैं। वैसे तो कई लोगों को घर में ज्यादा देर तक रहने की आदत नहीं होती। लेकिन ऐसी गंभीर स्थिति में घर पर रहना बहुत ही जरूरी है। जरूरी नहीं कि आप सिर्फ बाहर निकलकर ही अच्छा वक्त बिता सकते हैं, आप घर पर कुछ अलग-अलग चीजों को कर अपने लिए वक्त को अच्छा बना सकते हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि मैं घर पर क्या करूं जिससे की मेरा दिन अच्छा भी रहे और मुझे बोरियत भी महसूस न हो। तो इसके लिए आप बॉलीवुड के कई स्टार्स से सीख  ले सकते हैं। 

बॉलीवुड स्टार्स सलमान खान, करीना कपूर, सिध्दार्थ मल्होत्रा, अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण, माधुरी दीक्षित जैसे कई बड़े चेहरे घर पर अलग-अलग तरीकों से वक्त बिता रहे हैं, जिससे कि वो घर पर अपने आपको एक्टिव भी रख सके साथ ही उन्हें किसी तरह की बोरियत महसूस न हो। आइए जानते हैं कि कौन किस तरह अपने आपको एक्टिव रख रहा है। 

सलमान खान

पूरा देश एक तरीक से कोरोना वायरस के कारण रुक सा गया है। कभी न रुकने वाली फिल्म इंडस्ट्री भी रुक गई है। ऐसे में सलमान खान अपने आपको एक्टिव और अपना दिन अच्छा बनाने के लिए पेंटिंग का सहारा ले रहे हैं। सलमान खान को पेंटिंग बनाना बहुत ही पसंद है हाल ही में सलमान खान का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो गुनगुनाते हुए एक पेंटिंग बनाते हुए नजर आ रहे हैं। 

 

माधुरी दीक्षित 

माधुरी दीक्षित लॉकडाउन के दौरान अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिता रही हैं। माधुरी ने अपने बेटे और पति राम नेने के साथ एक तस्वीर साझा की है। जिसमें देखा जा सकता है कि माधुरी दीक्षित अपनी फऐमिली के साथ क्वालिटी टाइम का आनंद ले रही हैं। 

इसे भी पढ़ें: एक से दूसरे व्‍यक्ति में फैलता है, कोरोना वायरस

सिद्धार्थ मल्होत्रा 

फिल्म की शूटिंग बंद है ऐसे में अपने आपको घर में रखना थोड़ा मुश्किल तो होता है लेकिन अपना दिन बेहतर करने के लिए कई विकल्प होते हैं। बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा लॉकडाउन के दौरान अपनी हॉबी पर ध्यान दे रहे हैं। सिद्धार्थ ने हाल ही में ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर शेयर की और बताया कि वो कैसे घर पर अपना दिन बिता रहे हैं। सिद्धार्थ ने अपनी तस्वीर के साथ लिखा ‘आइए पढ़ते हैं, अपने शौक को फिर से बढ़ाते हैं। अपने परिवार के साथ समय बिताते हैं और कोशिश करते हैं कि हम सुरक्षित रहें और दूसरों को भी हमारे आसपास सुरक्षित रखें। मैं आप लोगों से प्यार करता हूं, इसलिए प्लीज अपना ख्याल जरूर रखें। अपने हाथ धोएं और अनावश्यक यात्रा से बचें’। 

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार आम दिनों में भी अपने आपको हमेशा एक्टिव रखने के लिए एक्सरसाइज का सहारा लेते हैं। लॉकडाउन के दौरान भी वो एक्सरसाइज को और बेहतर तरीके से कर अपना दिन अच्छा बना रहे हैं। आजकल अक्षय घर पर ही योगा और एक्सरसाइज कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना को खत्म करने में कारगर है मलेरिया की दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन? जानें क्या है सच

 

कटरीना कैफ

कटरीना लॉडाउ के दौरान लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं। हाल ही में कटरीना ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वो जिम बंद होने की वजह से अपने ट्रेनर के साथ घर की छत पर एक्सरसाइज करती नजर आ रही थीं। अब उन्होंने एक और वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया है। जिसमें वो गिटार बजाती दिख रही हैं। इस वीडियो को के साथ उन्होंने लिखा है ‘ कार्य प्रगति पर है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में साउंड आने वाला है। इसे जाने नहीं दे सकती’।

 
 
 
View this post on Instagram

🍽 +🧽=🙂🏠 really makes u appreciate all the help we have at home #socialdistancing #staysafe #helpoutathome

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) onMar 23, 2020 at 7:37am PDT

कार्तिक आर्यन 

लॉकडाउन के दौरान एक्टर कार्तिक आर्यन भी घर पर मस्ती करते नजर आए। सोशल मीडिया पर कार्तिक आर्यन ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें देखा जा सकता है कि कार्तिक आर्यन घर के कामों में हाथ बंटवाते हुए नजर आ रहे हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

Kahaani Ghar Ghar Ki.... #Repost @dr.kiki_ Dont mistake this for Quarantine This is the usual scene at home @kartikaaryan 😘

A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan) onMar 23, 2020 at 8:49am PDT

Read More Articles On Miscellaneous In Hindi

Disclaimer