बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ हुईं कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया क्वारंटाइन

बॉलीवुड इंडस्ट्री में लगातार सेलिब्रिटीज कोरोना का शिकार हो रहे हैं। इस लिस्ट में नया नाम बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ का है।

Anurag Anubhav
Written by: Anurag AnubhavUpdated at: Apr 06, 2021 17:22 IST
बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ हुईं कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया क्वारंटाइन

फिल्म इंडस्ट्री में जिस तेजी से कोरोना वायरस अपने पांव फैला रहा है, उसकी चपेट में ढेर सारे सेलेब्स आते जा रहे हैं। इन दिनों रोज ही किसी न किसी सेलिब्रिटी के कोरोना पॉजिटिव होने की खबरें आ रही हैं। कल ही अभिनेता विकी कौशल ने अपने कोविड पॉजिटिव होने की सूचना दी थी और आज अभिनेत्री कैटरीना कैफ ने भी अपने सोशल पोस्ट पर इस बात का खुलासा किया है कि उनका कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है। उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर करते हुए लिखा, "मैं कोविड टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई हूं। मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है और होम क्वारंटाइन रहूंगी। मैं डॉक्टर के बताए हुए सभी सेफ्टी प्रोटोकॉल्स फॉलो कर रही हूं। जो लोग मेरे संपर्क में आए हैं, उन सभी से तुरंत टेस्ट कराने का अनुरोध है। आप सभी के प्यार और सपोर्ट के लिए धन्यवाद।

Katrina Kaif COVID Positive

कुछ दिनों पहले ही अक्षय कुमार और एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने भी अपने कोविड पॉजिटिव होने की सूचना दी है। भूमि ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर ये जानकारी दी कि उन्हें कोरोना के हल्के-फुल्के लक्षण थे, जिसके बाद टेस्ट कराने पर रिजल्ट पॉजिटिव आया है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों को कोरोना की वर्तमान स्थिति को हल्के में न लेने की अपील भी की है।

भूमि ने अपनी पोस्ट में लिखा, "मैं कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई हूं। आज मुझे हल्के लक्षण हैं लेकिन मैं ठीक महसूस कर रही हूं और मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। मैं मेरे डॉक्टर और हेल्थ प्रोफेशनल्स के द्वारा बताए गए प्रोटोकॉल्स को फॉलो कर रही हूं। अगर आप मेरे कॉन्टैक्ट में आए हों, तो कृपया जल्दी जाकर टेस्ट कराएं। स्टीम, विटामिन सी, फूड और अच्छा मूड यही मुझे करना है। कृपया वर्तमान स्थिति को हल्के में बिल्कुल न लें। जबकि मैंने पूरी एहतियात बरती थी, इसके बाद भी मैं इसकी (कोरोना वायरस की) चपेट में आ गई। मास्क पहनें, अपने हाथ धोते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और अपने सामान्य व्यवहार पर नजर रखें।"

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Bhumi �� (@bhumipednekar)

इसके अलावा सुपर स्टार गोविंदा (Bollywood Super Star Govinda) और उनकी पत्नी सुनीता भी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। हल्के फुल्के लक्षणों के बाद दोनों पति-पत्नी ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है। सुनीता ने बताया कि उन्हें कोलकाता यात्रा के बाद से हल्के-फुल्के लक्षण मसहूस हो रहे थे। गोविंदा को भी शरीर में दर्द और थकान जैसे लक्षण महसूस हो रहे थे। जिसके बाद टेस्ट कराने पर दोनों पॉजिटिव पाए गए।

कल ही अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने बताया था कि उन्हें कोरोना हुआ है। अक्षय ने सोशल मीडिया पर खुद इस बात की घोषणा की है कि उनका कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है। इन दिनों अक्षय कुमार फिल्म 'रामसेतु' की शूटिंग में व्यस्त थे। आपको बता दें कि अक्षय कुमार उन अभिनेताओं में हैं, जिन्होंने लॉकडाउन खत्म होने के बाद सबसे पहले शूटिंग शुरू की थी। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान भी कई विज्ञापन फिल्मों की शूटिंग की थी। इसके अलावा देशभर में कोविड के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए भी अक्षय कुमार के कई जागरूकता विज्ञापन बहुत चर्चा में आए थे। इन सबके बीच कोविड पॉजिटिव आने की खबर पर कुछ लोग उन्हें ट्रोल भी कर रहे हैं। लेकिन महाराष्ट्र में जिस तेजी से कोरोना वायरस अपने पांव फैला रहा है, उससे हैरानी नहीं होनी चाहिए कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोरोना वायरस बहुत तेजी से लोगों को अपना शिकार बना रहा है। स्टार और चहेते नामों की तो चर्चा हो भी जाती है, लेकिन फिल्म के सेट पर काम करने वाले न जाने कितने अन्य कर्मचारी शायद इस चर्च से दूर रह जाते हैं।

akshay kumar covid positive

अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर उन लोगों से जांच कराने और सावधानी बरतने की अपील की है, जो लोग उनके संपर्क में आए थे। उन्होंने लिखा, "मैं सभी को ये सूचित करना चाहता हूं कि इसी सुबह मेरा कोविड टेस्ट पॉजिटिव आया है। मैं सभी प्रोटोकॉल्स फॉलो कर रहा हूं और खुद को तुरंत आइसोलेट कर लिया है। मैं होम क्वारंटाइन में हूं और जरूरी मेडिकल सहायता ले रहा हूं। मैं उन सभी से जांच कराने और अपना खयाल रखने की गुजारिश करता हूं, जो लोग मेरे संपर्क में आए थे। जल्द ही ऐक्शन में वापस आएंगे।"

आलिया भट्ट सहित कई अन्य फिल्मी सितारे भी हुए कोविड का शिकार

मुंबई में इन दिनों सेलेब्स के कोरोना पॉजिटिव होने का सिलसिला थम नहीं रहा है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच अब तक बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन, आर. माधवन, मिलिंद सोमन, रणबीर कपूर, सतीश कौशिक आदि कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके अलावा फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली, महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी कोरोना का शिकार हो चुके हैं। पिछले दिनों अभिनेत्री आलिया भट्ट भी कोरोना का शिकार हुई थीं। अलिया इन दिनों अयान मुखर्जी की मल्टी स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र में काम कर रही थीं। इस फिल्म में उनके बॉयफ्रैंड रणबीर कपूर भी काम कर रहे थे, जो खुद पिछले दिनों कोविड पॉजिटिव हुए थे। इसके अलावा इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी राय भी नजर आएंगे।

आलिया ने अपने कोविड पॉजिटिव होने की पुष्टि इंस्टाग्राम स्टोरी पर की थी। उन्होंने लिखा, "सभी को नमस्कार, मैं कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाई गई हूं। मैंने तुरंत खुद को आइसोलेट कर लिया है और होम क्वारंटाइन में रहूंगी। मैं डॉक्टरों की सलाह के अनुसार सभी सेफ्टी प्रोटोकॉल्स फॉलो कर रही हूं। आप सभी के प्यार और सपोर्ट के लिए धन्यवाद। कृपया सुरक्षित रहें और अपना ख्याल रखें।"

alia bhatt covid positive

यही नहीं, खबरों के मुताबिक बॉलीवुड के लीजेंड्री सिंगर और संगीतकार बप्पी लहरी भी कोविड पॉजिटिव हैं और उम्र ज्यादा होने के कारण इस समय आईसीयू में भर्ती हैं। उनका इलाज मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में चल रहा है।

bappi lahiri

क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी हुए कोविड का शिकार

टीम इंड‍िया के महान बल्‍लेबाज सच‍िन तेंदुलकर भी पिछले दिनों कोरोना की चपेट में आ गए थे। शन‍िवार (27 मार्च, 2021) की सुबह उन्‍होंने ट्वीट के जर‍िए अपने फैन्‍स को इसकी जानकारी दी थी। सच‍िन ने ट्वीट में बताया है क‍ि वो कोरोना को लेकर सभी सावधान‍ियां बरत रहे थे पर आज उन्‍हें कोरोना होने की पुष्‍ट‍ि हुई। इसके साथ ही उन्‍होंने ये भी बताया क‍ि उनके घर में बाक‍ि सभी सदस्‍यों की र‍िपोर्ट नेगेट‍िव है। सच‍िन ने ट्व‍ीट में ल‍िखा है क‍ि "मैंनें खुद को घर में क्‍वारंटीन कर ल‍िया है और डॉक्‍टर द्वारा बताई गई सभी जरूरी सावधान‍ियों को फॉलो कर रहा हूं, मैं सभी हेल्‍थ वर्करों को धन्‍यवाद दूंगा जो जो मुझे पूरे देशभर से सपोर्ट कर रहे हैं, सभी अपना ध्‍यान रखें"। सच‍िन ने हाल ही में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में हिस्सा लिया था और इंडिया लेजेंड्स की टीम ने फाइनल मैच में श्रीलंका को हराकर खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद ही सच‍िन को कोरोना के लक्षण नजर आए ज‍िसके बाद उन्‍होंने टेस्‍ट करवाया जि‍सकी र‍िपोर्ट पॉज‍िट‍िव न‍िकली। 

sachin tendulakar

सच‍िन के अलावा बॉलीवुड अभ‍िनेता आर माधवान, मिल‍िंद सोमन भी कोव‍िड पॉज‍िट‍िव  

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में मुंबई भी शामिल है। इस बार मुंबई में फैल रहा कोरोना वायरस बॉलीवुड में तेजी से पांव फैला रहा है जिसके कारण रोज ही किसी न किसी एक्टर या सेलेब्रिटी के इस वायरस की चपेट में आने की खबर सामने आ रही है। पिछले दिनों आमिर खान और कार्तिक आर्यन के इस वायरस की चपेट में आने की खबर मिली थी। और अब सच‍िन तेंदुलकर के अलावा फिल्म थ्री ईडियट्स में आमिर खान के दोस्त 'फरहान कुरैशी' का किरदार निभाने वाले अभिनेता आर. माधवन भी इस वायरस की चपेट में गए हैं। इसके अलावा बॉलीवुड के हैंडसम हंक कहे जाने वाले अभिनेता मिलिंद सोमन ने भी अपने कोविड पॉजिटिव होने की खबर दी है।

milind soman covid positive

माधवन ने थ्री-ईडियट्स के अंदाज में दी पॉजिटिव होने की सूचना

अभिनेता आर. माधवन ने फिल्म थ्री ईडियट्स के अंदाज में मजाकिया लहजे में ये बात अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है कि वो कोरोना वायरस का शिकार हो गए हैं, उन्होंने लिखा, "फरहान को रैंचो को फॉलो करना है और वायरस तो हमेशा से हमारे पीछे पड़ा ही था। लेकिन इस बार वो पकड़ में आ गया है। ऑल इज वेल और जल्द ही कोविड भी वेल (कुएं) में होगा। हालांकि ये वो जगह है, जहां हम राजू को नहीं चाहते। आप सब के प्यार के लिए शुक्रिया। मैं जल्दी ही रिकवर कर रहा हूं।"

मिलिंद सोमन के कोविड पॉजिटिव होने से फैंस को हैरानी

वहीं अभिनेता मिलिंद सोमन ने छोटा सा ट्वीट करते हुए सिर्फ इतना लिखा, "टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया। #क्वारंटाइन" इस ट्वीट के बाद मिलिंद सोमन के चाहने वाले उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं, लेकिन हैरानी भी जता रहे हैं। दरअसल मिलिंद सोमन 55 साल की उम्र में भी इतने फिट और एक्टिव हैं कि लोग सवाल कर रहे हैं कि इतनी फिट बॉडी और अच्छी इम्यूनिटी वाले एक्टर को अगर कोविड हो सकता है, तो आम लोगों को बहुत ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है।

कई बॉलीवुड सेलेब्स ने ले ली कोविड वैक्सीन की पहली डोज

sanjay dutt covid vaccine

बॉलीवुड इंडस्ट्री में जहां एक तरफ कुछ सेलेब्स कोरोना के शिकार हो रहे हैं, तो कई सेलेब्स ऐसे भी हैं, जो इस वायरस के खतरे को देखते हुए कोविड की वैक्सीन ले रहे हैं। पिछले दिनों जब आमिर खाने के कोविड पॉजिटिव होने की खबर आई तो अगले ही दिन अभिनेता सलमान खान भी मुंबई के लीलावती हॉस्पिटल के सामने स्पॉट किए गए, जिससे लोगों ने इस बात की आशंका जताई कि कहीं सलमान कोविड के टेस्ट के लिए तो नहीं आए। लेकिन बाद में सलमान खान ने खुद ही ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्होंने कोविड वैक्सीन की पहली डोज ले ली है। सलमान खान के अलावा अभिनेता संजय दत्त, अनुपम खेर, सैफ अली खान, जॉनी लीवर, कमल हासन, सतीश शाह और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने भी वैक्सीन की पहली डोज ले ली है।

Read More Articles on Health News in Hindi

Disclaimer