बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान भी हुए कोरोना पॉजिटिव, घर पर किया खुद को क्वारंटाइन

मुंबई में बढ़ता कोरोना वायरस बॉलीवुड सितारों को भी चपेट में लेने लगा है। कार्तिक आर्यन के बाद अब अभिनेता आमिर खान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

Meena Prajapati
Written by: Meena PrajapatiPublished at: Mar 22, 2021Updated at: Mar 24, 2021
बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान भी हुए कोरोना पॉजिटिव, घर पर किया खुद को क्वारंटाइन

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ( Aamir Khan) को भी कोरोना वायरस (Corona Positive) ने अपनी चपेट में ले लिया है। आमिर के प्रवक्ता ने बताया कि, "मिस्टर आमिर खान कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने अपने घर पर ही खुद को क्वारंटाइन किया हुआ है। वो सभी प्रोटोकॉल्स को फॉलो कर रहे हैं और ठीक हैं। पिछले दिनों में जो भी उनके संपर्क में आया है, वो लोग भी अपना टेस्ट करा लें और सुरक्षात्मक नियमों का पालन करें। आप सभी की प्रार्थना और प्रेम का आभार"

आपको बता दें कि आमिर इन दिनों अपनी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' को लेकर व्यस्त थे और फैंस को उनकी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार है। दरअसल आमिर की लास्ट फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान ने फैंस को निराश किया था, लेकिन मिस्टर परफेक्शनिस्ट ने पहले ही एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं, जिसके कारण फैंस को उनपर भरोसा है।

महाराष्ट्र इस समय सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य है। मुंबई में कोरोना के केसेज लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में बॉलीवुड के कई कलाकार अब तक इसकी चपेट में आ चुके हैं। पिछले दिनों फिल्म अभिनेता कार्तिक आर्यन के भी कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सामने आई थी।

भारत में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। इसी के मद्देनजर पंजाब, महाराष्ट्र, जयपुर जैसे कई राज्यों में कोरोना नियमों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। इन सभी राज्यों के मुकाबले महाराष्ट्र का हाल ज्यादा खराब है। यहां अब तक कोरोना के कुल 2.48 मिलियन मामले आ चुके हैं।

inside3_Aryankartikpositive

कार्तिक आर्यन इन दिनों भुलभुलैया 2 की शूटिंग में बिजी थे। बीते सोमवार को उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर लिखा कि ‘’पोजिटिव हो गया, दुआ करो।’’ इसके बाद उनके फैन्स परेशान हैं, और उनकी ठीक होने की दुआ कर रहे हैं। कार्तिक आर्यन पहले ऐसे एक्टर नहीं हैं जो कोरोना पॉजिटिव हुए हों, बल्कि इससे पहले रणबीर कपूर, अनुपम खेर, अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, वरुण धवन जैसे कई अभिनेता कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। कोरोना के बढ़ते मामले एक बार फिर लोगों में डर पैदा कर रहे हैं।

इसे भी पढें : क्या भारत में शुरू हो गई कोरोना की दूसरी लहर? इन पांच राज्यों में तेजी से बढ़ रहे हैं मामले

inside2_Aryankartikpositive

देश में कोरोना का हाल

देशभर में वैक्सीनेशन शुरू हो गया है लेकिन लोगों के भीतर से कोरोना का भय निकल गया है। विशेषज्ञों का मानना है कि लोग अब कोरोना नियमों का सख्ती से पालन नहीं कर रहे हैं यही वजह है कि कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। भारत में अब तक कोरोना वायरस के 11.6 मिलियन मामले आ चुके हैं। तो वहीं महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में  कोरोना संक्रमण के मामले 30 हजार से ज्यादा दर्ज किए गए हैं। यह मामले इस साल एक दिन में सबसे ज्यादा मामले हैं। 

इसे भी पढें : IRDAI का बड़ा फैसला, हेल्थ इंश्योरेंस में कवर होगा कोविड वैक्सीन के दुष्प्रभाव के कारण आने वाला हॉस्पिटल खर्च

कोरोना को लेकर महाराष्ट्र ने जारी की नई गाइडलाइन्स

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए राज्य ने 31 मार्च तक के लिए नई कोविड-19 गाइडलाइन्स जारी की हैं। ये हैं नए दिशानिर्देश-

  • -सभी ड्रामा थियेटर और ओडिटोरियम 50 फीसद कैपेसिटी के साथ खुलेंगे।
  • -राज्य में सभी को मास्क लगाना अनिवार्य है।
  • -सभी निजी और जरूरी सेवाओं में लगी संसंथाओं में भी 50 फीसद लोग ही आएंगे।
  • -कार्यस्थलों पर बिना तापमान मापे अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी।
  • -सभी जरूरी स्थानों पर सेनिटाइजर रखा जाएगा।
  • राज्य के सभी मॉल्स में रैपिड एंटिजन टेस्टिंग आज से शुरु हो गई है।
  • -विजिटर्स के पास अगर नेगेटिव कोविड-19 रिपोर्ट नहीं होगी तो उन्हें मॉल में अंदर जाने से पहले रैपिड एंटिजन टेस्ट करवाना होगा। तभी उन्हें अंदर जाने की अनुमति मिलेगी।
  • -सामाजिक दूरी का पालन अनिवार्य है।

देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन महाराष्ट्र इन दिनों कोरोना वायरस का गढ़ बन गया है। यही वजह है कि इस कोरोना से एक्टर से लेकर राजनेता तक नहीं बचे हैं। कार्तिक आर्यन के फैन्स उनके जल्दी ठीक होने की दुआ कर रहे हैं।

Read more on Health News in Hindi 

Disclaimer