अपनी बढ़ती हुई उम्र से पछताएं नहीं, 40 की उम्र के बाद भी अपनाएं ये बेहतरीन हेयरस्टाइल

कुछ हेयर ट्रिक्स व हैक्स को अपना कर कुछ हद तक जवान जरूर दिख सकती हैं। जानते हैं 40+ की महिलाओं पर कौन से हेयर स्टाइल बेस्ट लगेंगे। 

सम्‍पादकीय विभाग
फैशन और सौंदर्यWritten by: सम्‍पादकीय विभागPublished at: Jun 26, 2020Updated at: Mar 26, 2021
अपनी बढ़ती हुई उम्र से पछताएं नहीं, 40 की उम्र के बाद भी अपनाएं ये बेहतरीन हेयरस्टाइल

आपको इस बात का जरूर ध्यान करना चाहिए कि आप जो भी हेयरस्टाइल चुन रही हैं वह आपके फेस की शेप के अनुसार हो। न कि हेयर कटर या फिर हेयर स्टाइलिस्ट की चॉइस। साथ में आप इस बात का भी ध्यान करें कि आप बुकलेट देख कर अपना हेयर स्टाइल न पसंद करें, बल्कि अपनी उम्र और चेहरे की लुक को कौन सा स्टाइल सूट करेगा इस बात पर ध्यान करें । कई बार कुछ हेयर स्टाइलस बनाते समय की गई लापरवाही के कारण आप उम्र दराज लगने लगतीं हैं। यदि आप एक ऐसी महिला है जो 40 वर्ष या उस से अधिक उम्र की हो गई हैं तो आप को अपने हेयर स्टाइल पर पूरा ध्यान देना चाहिए ।बाल आपको कम या अधिक उम्र दिखा सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ खास हेयर स्टाइल

insidemandirabedi

चिन लेंथ बॉब कट 

यह 40+ महिलाओं के लिए एक अच्छा आप्शन है। आप की चिन तक का हेयर कट आप पर बहुत अच्छा लगेगा। यदि आप चाहें तो बालों में आप के स्किन टोन के हिसाब से कलर भी करा सकती हैं। आप के शार्ट हेयर पर सिल्वर कलर बहुत अच्छा लगेगा। 

रेज़र कट

रेज़र कट भी 40 वर्ष से ऊपर की महिलाओं के लिए आज कल खूब प्रचलन में है। आप इस हेयर स्टाइल के साथ साथ ब्राउन या रेड हेयर कलर भी करवा सकती हैं। यह आप को एक बहुत ही अच्छी व यंग लुक देगा। यह लेज़र कट आप के फेस की सुंदरता में भी चार चांद लगा देगा। 

शोल्डर लेंथ हेयर कट 

आप अपने बालों को कंधों की लेंथ जितना रख सकते हैं। उस के साथ साथ अपने मन पसंदीदा कलर के हाइलाइट्स भी करा सकती हैं। यह हेयर स्टाइल महिलाओं के ऊपर बहुत जंचता है व उन्हे यंग व बोल्ड लुक देता है।

insidetabu

इसे भी पढ़ें : लॉकडाउन में भी अपने स्किन और बालों की करें देखभाल, डॉ. ब्लॉसम कोचर से जानें खास ग्रूमिंग टिप्स

कोलरबोन लैंथ हेयर कट 

आप कोलर बोन तक का हेयर कट भी ले सकती हैं। आप इस हेयर कट के साथ साइड पार्टिशन कर सकती हैं। यह हेयर स्टाइल आप को एक बहुत ही अच्छा लुक देगा। आप चाहे तो इस के साथ अपने बालों की कुछ स्ट्रीक्स को हाइलाइट भी कर सकती हैं। 

बोहो कट

यदि आप की फेस शेप ओवल है तो आप लोंग हेयर्स के साथ बोहो कट को ट्राई कर सकती हैं। इस कट के साथ मिडल पार्टिशन आप के लुक के साथ बहुत अच्छे से सूट करेगा। यदि आप 40+ महिला है तो इस हेयर स्टाइल को जरूर ट्राई करना चाहिए। 

नैचुरली करली हेयर

यदि आप के प्राकृतिक करली हेयर हैं तो आप बहुत लकी हैं। आपके नैचुरली वेवी हेयर्स के साथ आप अपने फेस शेप के साथ सूट करने वाली पार्टिशन करें। यह निश्चित तौर पर आप के लुक के साथ बहुत सही जाने वाला है। इन के अलावा और भी बहुत सारे हेयर स्टाइल व हेयर कट्स हैं जो आप की उम्र से 10 साल घटा सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें : Nail Polish Guide: क्‍या आप भी नहीं दे पाते नेल पॉलिश में बेहतर फिनिशिंग? जानें स्मूद नेल पॉलिश लगाने के टिप्स

आप को अपने हेयर कट व हेयर स्टाइल में नियमित रूप से बदलाव करते रहना चाहिए। ताकि आप की परस्नेलिटी बोरिंग लगने की बजाए लुभावनी लगे। ध्यान रखें कि अपने हेयर स्टाइलस में कोई भी बदलाव करते समय अपने फेस के आकार के अनुरूप ही कोई स्टाइल चुनें ।वरना आप भद्दी व ज्यादा उम्र की दिख सकती हैं।अगर आप इन बातों का ध्यान नहीं करेंगी तो आपको हंसी का पात्र बनना पड़ सकता है।

Read more articles on Fashion-Beauty in Hindi

Disclaimer