Akash Shloka Wedding Anniversary: पहली सालगिरह और होली संग मनाएंगे आकाश अंबानी और श्लोका मेहता, ऐसे हुआ प्यार

आज अंबानी खानदान की बहु और बेटे श्लोका मेहता और आकाश अंबानी की शादी की पहली सालगिरह है। आइए जानते हैं कैसे आकाश और श्लोका के प्‍यार की कहानी शुरू हुई।

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Mar 09, 2020Updated at: Mar 09, 2020
Akash Shloka Wedding Anniversary: पहली सालगिरह और होली संग मनाएंगे आकाश अंबानी और श्लोका मेहता, ऐसे हुआ प्यार

आज अगर कोई नाम है, जो हर वक्‍त इंटरनेट पर कई दफा सर्च या ट्रेंड में रहता है, तो वह हैं अंबानी खानदान का। अब वह अंबानी परिवार के बेटे बहु श्लोका मेहता और आकाश अंबानी हों या फिर भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी और नीता अंबानी। यह सब दौर शुरू हुआ आकाश अंबानी और श्लोका मेहता के सगाई से, जो 4 मार्च, 2018 को गोवा के एक 5 स्‍टार रिसॉर्ट में हुई, जिसके बाद 9 मार्च 2019 को श्लोका मेहता और आकाश अंबानी की शादी हुई। 

 
 
 
View this post on Instagram

#akashambani #akashambaniwedding

A post shared by Akash Ambani (@ambani_akash) onMar 9, 2019 at 11:31am PST

पहली सालगिरह और पहली होली मनाएंगे आकाश और श्लोका

आकाश और श्लोका की शादी 09 मार्च, 2019 को बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में हुई थी। उनकी शादी के फोटोज से लेकर पूरी वीडियोज इंटरनेट पर खूब छाये रहे। शादी के बाद अब यह कपल अपनी पहली सालगिरह के साथ-साथ पहली होली मनाने जा रहा है।

 
 
 
View this post on Instagram

Congratulations Akash & Shloka ��.. Newly married couple.

A post shared by Nita Ambani's Fanclub (@ambaninitaa) onMar 11, 2019 at 11:57am PDT

बचपन केे प्रेमी हैं श्लोका और आकाश 

आकाश अंबानी, मुकेश और नीता अंबानी के बड़े बेटे, और श्लोका मेहता, हीरा व्यापारी रसेल मेहता की बेटी हैं। आज आकाश और श्लोका की वेडिंग एनिवर्सरी है। भले ही आकाश और श्लोका की शादी को अभी 1 साल होने जा रहा है, लेकिन ऐसा कहा जाता है कि श्लोका आकाश की बचपन की प्रेमिका है, जो मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ते हुए उनसे मिली थीं। तो क्‍यों न आज आकाश और श्लोका की वेडिंग एनिवर्सरी के मौके पर उनकी कुछ पुरानी यादों को ताजा किया जाए कि कैसे श्लोका आकाश से मिली थी और कैसे उनकी यह प्‍यार की कहानी आगे बढ़ी? 

इसे भी पढें: सिग्नल पर गाड़ी रोककर मुकेश अंबानी ने नीता को किया था प्रपोज, जानें लव स्टोरी के कुछ खास पल

 
 
 
View this post on Instagram

Congratulations ❤️ @aambani1 & @shloka11

A post shared by Nita Ambani's Fanclub (@ambaninitaa) onJun 29, 2018 at 9:33pm PDT

कैसे हुई थी इस प्रेमी जोड़े की मुलाकात? 

आकाश अंबानी और श्लोका मेहता दोनों ने मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में एक साथ पढ़ाई की है। धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल, जो खुद अंबानी के स्वामित्व में था, यहीं पर उन दानों की मुलाकात हुई। अपनी माध्यमिक शिक्षा के बाद, श्लोका प्रिंसटन युनिवर्सिटी में पढ़ाई के लिए चली गईं और बाद में, उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में लॉ और ऐन्थ्रपॉलजी की पढ़ाई की। सबसे मजेदार बात ये थी कि आकाश ने भी अपने स्कूल के आखिरी दिन श्लोका को प्रपोज़ किया था। क्‍योंकि आज आकाश और श्लोका साथ हैं और शादी को एक साल होने को आया है, तो जाहिर है कि उस समय श्लोका ने आकाश का प्रपोजल 'हाँ कहकर एक्‍सेप्‍ट कर लिया था। 

इसे भी पढें: जानिए 5 खास बातें जो बनाती हैं शाहरुख और गौरी खान को परफेक्ट कपल

 
 
 
View this post on Instagram

#akashambani

A post shared by Akash Ambani (@ambani_akash) onFeb 5, 2020 at 1:38am PST

24 मार्च को हुई थी आकाश अंबानी ने श्लोका मेहता की सगाई 

आकाश और श्लोका की तस्वीरों ने 24 मार्च को सोशल मीडिया पर सर्च और ट्रेंड में रहना शुरू कर दिया था। जी हां 24 मार्च 2018 को आकाश और श्लोका मेहता की गोवा के एक 5 स्‍टार रिसॉर्ट में सगाई हुई थी। जिसमें बाद अंबानी ने अपने प्रसिद्ध निवास एंटिला में सगाई की एक ग्रैंड पार्टी दी, जिसमें बॉलीवुड की भी कई हस्तियां शाहरुख खान, गौरी खान, ऐश्वर्या राय बच्चन, करण जौहर, कैटरीना कैफ, जॉन अब्राहम, राजकुमार हिरानी, जहीर खान और भी कई लोग शामिल हुए थे। 

 
 
 
View this post on Instagram

#akashambani #nitaambani #shlokamehta

A post shared by Akash Ambani (@ambani_akash) onDec 17, 2018 at 10:21am PST

Read More Article On Relationship In Hindi

Disclaimer