किडनी फेल्‍योर की वजह से हुई अभिनेत्री मिष्टी मुखर्जी की मौत, कीटो डाइट को माना जा रहा है मौत का कारण

27 वर्षीय अभिनेत्री मिष्‍टी मुखर्जी दुनिया को अलविदा कह गई हैं, उनकी मौत का कारण उनकी दोनों किडनी का फेल होना बताया जा रहा है। 

Sheetal Bisht
Written by: Sheetal BishtPublished at: Oct 04, 2020Updated at: Oct 04, 2020
किडनी फेल्‍योर की वजह से हुई अभिनेत्री मिष्टी मुखर्जी की मौत, कीटो डाइट को माना जा रहा है मौत का कारण

साल 2020 देश- दुनिया और फिल्‍म जगत के लिए काफी बुरा साबित रहा है। एक तरह कोरोनावायरस महामारी ने पूरे देश और दुनिया में कोहराम मचाया, तो दूसरी तरफ फिल्‍म इंडस्‍ट्री ने एक के बाद एक कई दिग्‍गज स्‍टार्स को खोया है। जी हां, फिल्‍म इंडस्‍ट्री को हुई इस हानि में एक और नाम जुड़ गया है, वो है अभिनेत्री मिष्‍टी मुखर्जी का। बंगाली और हिंदी फिल्‍मों में की एक्‍ट्रेस रही मिष्‍टी मुर्खजी भी दुनिया को अलविदा कहकर चल बसी। 

बताया जा रहा है कि बीते दिन शुक्रवार की रात बेंगलुरु में मिष्टी मुखर्जी ने आखिरी सांस ली। शुक्रवार की रात मिष्‍टी मुखर्जी की दोनों किडनी फेल होने की वजह से उनका निधन हो गया। बताया जा रहा है कि तबीयत बिगड़ने की वजह से उन्‍हें बेंगलुरु के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्‍होंने अपनी अंतिम सांस ली। 

इसे भी पढ़ें: डोनाल्‍ड ट्रंप और पत्‍नी मेलानिया भी आई कोरोना की चपेट में, पीएम मोदी ने ट्वीट कर की जल्‍द ठीक होने की कामना

RIP Mishti Mukherjee

कीटो डाइट बनी थी किडनी फेल होने कारण 

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि मिष्‍टी मुखर्जी किडनी की बीमारी से पीडि़त थी। जिसके बाद उनकी दोनों किडनी फेल होने की वजह से उनका निधन हो गया। लेकिन इस बीच यह भी बताया जा रहा है कि अभिनेत्री मिष्टी मुखर्जी की मौत का कारण कहीं न कहीं कीटो डाइट भी रही है। जी हां, कीटो डाइट की वजह से उनकी दोनों किडनियां फेल हो गई और जिसके चलते बेंगलुरु में शुक्रवार रात उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली। आप यहां क्लिक करके किडनी फेल होने के लक्षण और बचाव के तरीके जान सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: ब्‍लड शुगर कंट्रोल करने से डायबिटीज रोगियों के मस्तिष्‍क स्‍वास्‍थ्‍य को मिल सकता है बढ़ावा: शोध

Mishti Mukherjee Dies Due To Kidney Failure

बंगाली और हिन्‍दी फिल्‍मों कर चुकी हैं काम 

अभिनेत्री मिष्टी मुखर्जी 2012 में फिल्म लाइफ की तो लग गई के साथ बॉलीवुड से अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने इससे पहले 2013 की रिलीज़ "मैं कृष्णा हूं" में एक विशेष उपस्थिति में डांस में अभिनय किया था। मिष्टी मुखर्जी ने हिंदी और बंगाली फिल्मों में काम किया है, इसके अलावा, उन्‍होंने कई म्‍यूजिक और डांस वीडियोज और आइटम नंबर्स में भी बेहतर प्रदर्शन किया। 

हालांकि, अब उनकी अचानक हुई मौत ने चारों तरु एक गम का माहौल बना दिया है। जिससे उनके परिवार और परिजन बेहद दुखी है। 

Read More Article On Health News In Hindi 

Disclaimer