अर्जुन कपूर ने बॉडी शेमिंग के कॉमेंट पर ट्रोलर को दिया जवाब, बताया फिटनेस का सही मतलब

अर्जुन कपूर ने ट्रोल को द‍िया करारा जवाब, फैन्‍स को बताया फ‍िटनेस की असली पर‍िभाषा। आप भी जानें इसके बारे में 

Yashaswi Mathur
Written by: Yashaswi MathurPublished at: Jun 08, 2022Updated at: Jun 08, 2022
अर्जुन कपूर ने बॉडी शेमिंग के कॉमेंट पर ट्रोलर को दिया जवाब, बताया फिटनेस का सही मतलब

फ‍िटनेस पर ट‍िप्‍पणी करना एक बात है और उस पर खरे उतरना एक अलग टास्‍क है। फैट टू फ‍िट की जर्नी में हम एक्‍टर अर्जुन कपूर को नहीं भूल सकते ज‍िन्‍होंने फ‍िल्मों में आने से पहले अपना 90 क‍िलो वजन कम क‍िया था पर आए द‍िन उन्‍हें ट्रोल का सामना करना पड़ता है, अपनी न‍िजी ज‍िंदगी के बारे में अर्जुन काफी ओपन है और अपने रूटीन की कई चीजों को वो अपने फैन्‍स के साथ शेयर करते रहते हैं, इंस्‍टाग्राम पर अर्जुन को उनकी बॉडी टाइप के ल‍िए ट्रोल क‍िया गया है, एक शख्‍स ने अर्जुन के ल‍िए ल‍िखा है क‍ि वे कभी फ‍िट नहीं हो सकते इस पर अर्जुन ने भी बॉडी शेम‍िंंग पर जवाब देते हुए उसे सोशल मीड‍िया पर शेयर क‍िया है। आगे हम जानेंगे पूरा मामले ज‍िसके बाद मलाइका अरोड़ा समेत कई स‍ितारों से अर्जुन को सपोर्ट क‍िया है। 

arjun kapoor in hindi

अर्जुन ने ट्रोल का जवाब देते हुए बोला है क‍ि वे ऐसे सभी व्‍यक्‍त‍ियों को प्रोत्‍साह‍ित करने का काम करते हैं जि‍न्‍होंने कभी अपने आहार या जीवनशैली में क‍िसी तरह की परेशानी का सामना क‍िया है भले ही समस्‍या सप्‍ताह या महीने भर की हो पर अगर आप फ‍िर से उठने की क्षमता रखते हैं तो आपको फि‍ट बनने से कोई नहीं रोक सकता। अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर कमेंट का एक स्क्रीनशॉट साझा करते हुए, अर्जुन ने लिखा, “यह उन लोगों की टिप्पणियों और विचार प्रक्रियाओं के कारण है जो इस तरह कीबोर्ड के पीछे छिपते हैं, दुनिया यह मानने के लिए बनी है कि फिटनेस हमेशा सबसे अच्छी दिखने वाली बॉडी के बारे में है और कुछ नहीं" 

ट्रोल ने आख‍िर अर्जुन से क्‍या कहा?

troll reply

ज‍िस शख्‍स से अर्जुन को ट्रोल क‍िया है उसने अर्जुन के फ‍िटनेस ट्रेनर को टैग करते हुए ल‍िखा है क‍ि आप एक भाग्‍यशाली ट्रेनर हैं क‍ि आपको ऐसे क्‍लाइंट म‍िले हैं पर ये यानी अर्जुन ब‍िना मानस‍िकता वाला शख्‍स है, इस कमेंट को शख्‍स ने अर्जुन की उस तस्‍वीर पर ल‍िखा है ज‍िसमें अर्जन मोमोज खाते हुए नजर आ रहे हैं। इस ट्रोल का जवाब देते हुए अर्जुन ने कमेंट को अपने सोशल मीड‍िया हैंडल पर शेयर क‍िया है।

इसे भी पढ़ें- एक्‍टर अर्जुन कपूर ने 15 महीने में घटाया वजन, तस्‍वीरों में नजर आया ट्रांसफॉर्मेशन 

अर्जुन बोले, फ‍िटनेस का मकसद ब्‍यूटी नहीं हेल्‍दी बॉडी है 

अर्जुन ने ट्रोल का जवाब देते हुए बोला है क‍ि हम फ‍िटनेस को ज‍िस तरीके से देखते हैं वो तरीका गलत है। फ‍िटनेस का संबंध ब्‍यूटी से नहीं बल्‍क‍ि हेल्‍दी बॉडी से है। अर्जुन ने ये भी ल‍िखा है क‍ि वे आलोचना का सामना कर सकते हैं और आमने-सामने जवाब देने के ल‍िए तैयार हैं। अर्जुन ने ट्रोल के जवाब में ये भी कहा क‍ि जो लोग ट‍िप्‍पणी करते हैं वे ये नहीं जानते हैं क‍ि फ‍िट रहने के ल‍िए क‍िसी भी व्‍यक्‍त‍ि को क‍ितनी मेहनत करनी होती है, ऐसे लोग आपकी परेशानी को नहीं समझ सकते। 

अर्जुन के सपोर्ट में उतरे स‍ितारे   

एक्‍ट्रेस मलाइका अरोड़ा भी अर्जुन कपूर के सपोर्ट में नजर आईं और उन्‍होंने इंस्‍टाग्राम पर स्‍टोरी शेयर करते हुए ल‍िखा है क‍ि अर्जुन आपने सही जवाब द‍िया, इस तरह के ट्रोल्‍स के ल‍िए आप भी आलोचनाओं की चमक फीकी न पड़ने दें वहीं एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा ने भी अर्जुन के सपोर्ट में ये पोस्‍ट अपने सोशल मीड‍िया अकाउंट से शेयर क‍िया है। वहीं कई अन्‍य एक्‍टर-एट्रेस कमेंट के जर‍िए अर्जुन को सपोर्ट करते नजर आए।          

फ‍िटनेस का मतलब केवल आकर्षक द‍िखना ही नहीं है बल्‍क‍ि अपनी बॉडी को फ‍िट रखने के नजर‍िए को फ‍िटनेस का नाम द‍िया गया है, क‍िसी व्‍यक्‍त‍ि को उसकी बाॅडी टाइप के आधार पर जज करना सही नहीं है और हम भी इसकी कड़ी न‍िंदा करते हैं, आपसे अनुरोध है क‍िसी को इस आधार पर जज करने के बजाय एक-दूसरे को फ‍िट रहने का संदेश दें।        

Disclaimer