इंस्टाग्राम पर ब्यूटी क्वीन बनने के लिए होंठों को इन 7 टिप्स के साथ दें पेरफेक्ट लुक, फिर बनाएं पाउट

आपके होंठ आपके चेहरे का आकर्षण होते हैं। आप इन  7 टिप्स के साथ अपने होंठों को पेरफेक्ट लुक दे सकते हैं।

 

Jitendra Gupta
Written by: Jitendra GuptaPublished at: Jan 23, 2020Updated at: Jan 23, 2020
इंस्टाग्राम पर ब्यूटी क्वीन बनने के लिए होंठों को इन 7 टिप्स के साथ दें पेरफेक्ट लुक, फिर बनाएं पाउट

मौजूदा वक्त तो सोशल मीडिया का दौर कहना किसी भी लिहाज से गलत नहीं होगा क्योंकि ये एक ऐस मंच है, जहां हर कोई अपनी कला के माध्यम से मशहूर हो रहा है फिर चाहे वह लड़का हो या लड़की। अगर आप सोशल मीडिया पर नहीं है लेकिन चाहती हैं लोग आपको ब्यूटी क्वीन के नाम से बुलाएं तो ये लेख आपके लिए है। जी हां, अगर आप इंस्टाग्राम या अन्य सोशल मीडिया मंचों पर अकाउंट बनाने जा रही हैं या फिर अपना पहला ब्यूटी ब्लॉग लिखने का विचार आपके मन में है ताकि आप लोगों की नजरों में आए और दूसरे ब्लॉगर की तरह मशहूर हो जाएं तो इसका जवाब यहां है। अगर आप एक साधारण लड़की है, जिसे लिपस्टिक लगाने की कला नहीं आती है तो इस लेख में जानें ऐसे तरीके जो आपको होंठों को देंगे परफेक्ट लुक। 

lipstick

रंगबिरंगे शेड वाली लिपस्टिक आपके लुक को तुरंत अपडेट करने का काम करती है। परफेक्ट पाउट पाने के लिए आप लाल रंग की लिपस्टिक या फिर न्यूड शेड ट्राई कर सकती हैं। परफेक्ट पाउट के लिए लिपस्टिक के रंगों को बदलना बहुत जरूरी है। अच्छे तरह से लगी लिपस्टिक आपके यौनाकर्षण को बढ़ाने का काम करती है और अगर आपको हमेशा लिपस्टिक लगाने में दिक्कत आती रहती है तो हम आपको लिपस्टिक लगाने का ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जो आपको परफेक्ट पाउट बनाने के लिए आपके होंठों को मदद देगा।

स्टेप 1

अपने होंठों को हाइड्रेटिंग लिप बाम के साथ मॉस्चराइज करें। जरूरत से ज्यादा बाम लगने पर उसे तुरंत साफ करें नहीं तो आपका हाथ लगने पर ये आपके होंठों के आस-पास गाल पर भी लग सकता है। ऐसा होने से आपकी फोटो भी अच्छी नहीं आएगी और आपको फोटो खिंचवाने में मजा भी नहीं आएगा।

इसे भी पढ़ेंः दीपिका जैसी ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अपनाएं ये स्किन केयर टिप्स, दिखेंगी सुंदर

स्टेप 2

अपने लिप लाइनर को शार्प करें और अपने होंठ के ऊपरी हिस्से के केंद्र पर एक बो बनाएं। उसके बाद अपने होंठ के नीचले हिस्से पर भी एक बो बनाएं।

स्टेप 3

अब अपने अपर लिप्स और लोअर लिप्स दोनों के कोनों में बो बनाएं। अपने होंठ के प्राकृतिक आकार का पालन करने का प्रयास करें।

lipstick

स्टेप 4

अब अपनी शार्प लिप पेंसिल से दोनों कोनों को केंद्र में बनी बो से मिलाएं। ऐसा करने से आपकी लिपस्टिक आपके होंठों से बाहर नहीं निकलेगी और फैलेगी भी नहीं। ऐसा करने से आपको बार-बार होंठों को शीशे में देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी की आपकी लिपस्टिक कहीं बाहर तो नहीं फैली है।

इसे भी पढ़ेंः बस कुछ मिनटों में घर पर बनाएं कई तरह के होममेड लिपस्टिक, जानें इसके 4 आसान स्‍टेप

स्टेप 5

लिपस्टिक का प्रयोग करते वक्त लिप ब्रश का प्रयोग करें और लिप लाइन के अंदर ही ब्रश का इस्तेमाल करें। ब्रश का इस्तेमाल केंद्र से लाइन की ओर करें। ऐसा करने से आपकी लिपस्टिक फैलेगी नहीं और आपके होंठ का रंग लंबे वक्त तक बना रहेगा। ऐसा करने से आपका वक्त भी बचेगा क्योंकि लिपस्टिक का रंग फीका पड़ जाने के कारण आपको बार-बार वॉशरूम जाना पड़ता है। इसलिए ब्रश का इस्तेमाल जरूर करें।

स्टेप 6

अब आप लिपस्टिक लगाने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। लिपस्टिक को होंठों के बीच से लगाना ही शुरू करें और उसके बाद अपने अपर व लोअर लिप्स पर हल्के हाथ से लिपस्टिक लगाएं। लिपस्टिक लगाते वक्त लिप लाइन को बनाए रखने पर ध्यान दें।

स्टेप 7

जब आप लिपस्टिक को अपने होंठों के बीच में लगा लें उसके बाद कोनों पर लिपस्टिक लगाना शुरू करें। ऐसा करने से आप सही प्रकार से लिपस्टिक लगा पाएंगी।

Read More Article On Fashion and Beauty In Hindi

Disclaimer