Happy Birthday Deepika Padukone: 35 की उम्र में भी दीपिका के चेहरे पर कैसे बना हुआ है 20s वाला ग्लो?

आज दीपिका पादुकोण का जन्मदिन है और वो इस साल वो अपना 35वां बर्थडे मना रही हैं। जानें इस उम्र में भी खुद को फिट और खूबसूरत रखने के लिए क्या करती हैं।

सम्‍पादकीय विभाग
Written by: सम्‍पादकीय विभागUpdated at: Jan 05, 2021 14:10 IST
Happy Birthday Deepika Padukone: 35 की उम्र में भी दीपिका के चेहरे पर कैसे बना हुआ है 20s वाला ग्लो?

आपने अक्सर लोगों की जिंदगियों को चुटकियों में बदलते हुए देखा होगा लेकिन कुछ भी ऐसा नहीं है, जिसके पीछे उसकी मेहनत न छिपी हो। हालांकि इसमें किस्मत भी एक अहम भूमिका निभाती है। ऐसी ही बॉलीवुड में एक अभिनेत्री है, जो आज विश्वभर में अपनी अदाकारी का लोहा मनवा चुकी हैं और वो कोई और नहीं बल्कि कई 'ओम शांति ओम', 'पद्मावत' और 'रामलीला' जैसी सुपरहिट फिल्में दे चुकीं दीपिका पादुकोण हैं। दीपिका 5 जनवरी को अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। दीपिका बॉलीवुड में न केवल अपनी अदाकारी के लिए मशहूर हैं बल्कि वह अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए भी काफी मशहूर हैं। अगर आप भी सोच रहे हैं कि इतनी हिट फिल्में देने और रणवीर सिंह के साथ शादी के बाद दीपिका ने खुद को कैसे मेंटेन किया हुआ है और कैसे अपनी ग्लोइंग त्वचा को बरकरार रखा हुआ है तो हम आपको आज उनका यह सीक्रेट बताने जा रहे हैं। 

deepika padukone birthday

अपनी त्वचा को तरोताजा रखती हैं दीपिका (Deepika Padukone Skin Care Tips)

दीपिका अपनी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए सही भोजन पर जोर देती है। वह अपनी त्वचा को मॉइस्चराइज़र का उपयोग कर और बहुत सारा पानी पीकर हाइड्रेटेड रखती हैं। इतना ही नहीं वह अपने क्लींजिंग रूटीन हाइड्रेटिंग क्रीम का भी उपयोग करती है। उनके स्किनकेयर रूटीन में क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग शामिल है। अभिनेत्री रात को सोने से पहले अपना मेकअप हर हाल में निकालती हैं। इसके साथ ही दीपिका एक अच्छी नाइट क्रीम का भी उपयोग करती है।

मेकअप के बजाए स्किनकेयर पर देती हैं ध्यान

दीपिका ने अपने शानदार लुक को बनाए रखने के लिए मेकअप के बजाय नियमित स्किनकेयर पर ध्यान देती हैं। जब वह शूटिंग नहीं करती तब मेकअप से बचती हैं और शूटिंग पूरी करने के बाद अपने चेहरे को हमेशा साफ रखती है। वह नहाने के लिए साबुन के साथ लूफा पसंद करती है क्योंकि यह तुरंत रक्त प्रवाह को बेहतर बनाता है और शरीर से मृत कोशिकाओं को हटा देता है।

स्किन को मास्चराइज रखना है पसंद

दीपिका अपनी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने के लिए एसपीएफ वाले मॉइस्चराइजर का उपयोग करती हैं। वह अपनी खूबसूरत त्वचा को बनाए रखने के लिए बॉडी मसाज और स्टीम बाथ का भी सहारा लेती हैं। नियमित रूप से क्लीनअप और फेशियल नहीं करने से उनकी त्वचा खिली-खिली और चमकदार रहती है। वह नहाने के लिए लूफा का उपयोग करती है। क्योंकि यह आपकी त्वचा से मृत कणों को हटाने और रक्त प्रवाह को बेहतर बनाने में मदद करता है।

दीपिका को मेकअप नहीं पसंद 

दीपिका जब शूटिंग नहीं करती तो वह भारी मेकअप से दूर रहने की कोशिश करती हैं और जब वह शूटिंग पर होती है तो उन्हें एसपीएफ वाला मॉइस्चराइजर इस्तेमाल करना पसंद है। वह लाल और कोरल लिपस्टिक लगाना पसंद करती हैं लेकिन अगर मेकअप ज्यादा हो, तो वह लिपस्टिक का प्रयोग नहीं करतीं।

इसे भी पढ़ेंः बस कुछ मिनटों में घर पर बनाएं कई तरह के होममेड लिपस्टिक, जानें इसके 4 आसान स्‍टेप

नारियल के तेल से करती हैं मसाज 

दीपिका के बाल सुंदर और चमकदार हैं, जो किसी को भी अपना दीवाना बना सकते हैं। दीपिका  हर सप्ताह नारियल के तेल से सिर की मालिश करती हैं। यह उनका एक ब्यूटी रूटीन है, जिसे वह बचपन से करती आ रही हैं। शूटिंग और अन्य कार्यक्रमों के दौरान नियमित स्टाइलिंग और रासायनिक हेयर प्रोडक्ट्स से होने वाले नुकसान से बचाव के लिए दीपिका अपने बालों की सुरक्षा के लिए हीट-रोधी स्प्रे का प्रयोग करती हैं।

दीपिका फिटनेस सीक्रेट (Deepika Padukone Fitness Secret)

happy birthday deepika padukone

इसमें आश्चर्य की कोई बात नहीं कि लोग उनकी फिटनेस के दीवाने हैं। इसके पीछे का कारण उनका एक एथलीट होना है। दीपिका एक बैडमिंटन खिलाड़ी हैं और अपने फिटनेस रूटीन को लेकर बहुत गंभीर हैं। वह पूरी तरह से फिटनेस फ्रीक है और किसी भी बहाने या देरी के बिना अपना रूटीन पूरा करती हैं। अगर उन्हें सुबह जल्दी शूट भी करना है तो तब भी वह अपने वर्कआउट के लिए समय निकाल ही लेती हैं।

    • दीपिका फ्री हैंड वेट एक्सरसाइज, 20 रेप्स के साथ स्ट्रेचिंग के 4 से 5 सेट करती हैं। 
    • वह जिम में कार्डियो ट्रेनिंग और लाइट वेट लिफ्टिंग भी करती हैं।

इसे भी पढ़ेंः प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरती का राज है ये एक घरेलू नुस्खा, देखें वीडियो

दीपिका डाइट प्लान  (Deepika Padukone Diet Plan)

  • वह अपने दिन की शुरुआत कॉफी के बजाय फलों से करती है। 
  • दोपहर के भोजन के लिए वह एक कटोरी दाल, सब्जी, चिकन या मछली के साथ एक चपाती लेती है। 
  • रात के खाने के वक्त वह भारी खाना खाने से बचती है और ज्यादा से ज्यादा पोषण प्राप्त करने के लिए वह सलाद और रोटी खाना पसंद करती है।
  • उनके लिए संतुलित भोजन आहार बहुत जरूरी है। 
  • इसके साथ ही वह सख्त डाइटिंग से दूर रहती हैं।

Read More Articles On Beauty In Hindi

Disclaimer