रिलेशनशिप में मिलें ये 5 संकेत तो तुरंत तोड़ दे अपना रिश्ता, नहीं तो आपके साथ हो सकता है धोखा

सभी चाहते हैं कि उनका रिलेशन बेहतर तरीके से काम करें लेकिन हम कुछ ऐसा कर जाते हैं कि मुंह से निकलता है बहुत हो गया और हमें आगे बढ़ना चाहिए। लेकिन इन संकेतों को पहचानना थोड़ा मुश्किल होता है।

Jitendra Gupta
Written by: Jitendra GuptaPublished at: Jul 26, 2019Updated at: Jul 26, 2019
रिलेशनशिप में मिलें ये 5 संकेत तो तुरंत तोड़ दे अपना रिश्ता, नहीं तो आपके साथ हो सकता है धोखा

सभी चाहते हैं कि उनका रिलेशन बेहतर तरीके से काम करें लेकिन हम कुछ ऐसा कर जाते हैं कि मुंह से निकलता है बहुत हो गया और हमें आगे बढ़ना चाहिए। लेकिन इन संकेतों को पहचानना थोड़ा मुश्किल होता है। दरअसल हम नहीं चाहते है कि जो चीजें सही चल रही हैं उन्हें इतनी आसानी से खत्म कर दिया जाए। लेकिन बहुत से मामलों में ऐसा होता है कि हमें अपने इस अधूरे अध्याय को समाप्त कर देना चाहिए। अगर आप भी उन लोगों में शामिल हैं, जिनका रिलेशनशिप सही नहीं चल रहा है और वे इसी अंदेशे में बैठे हैं कि आगे चलकर चीजें ठीक होंगी तो संभल जाइए और इन 5 संकेतों के जरिए अपने रिश्ते को तुरंत खत्म करिए। ऐसा करने से आप मजबूत होंगे और आप कोई हताशा भरा कदम भी नहीं उठाएंगे।

जब आप खुद को पसंद करना बंद कर दें

यह इस बात का पुख्ता संकेत है कि आपका रिलेशनशिप आपके लिए अब महत्व नहीं रखता। अगर आप अपने पार्टनर के मिलने से पहले खुद को पसंद करते थे लेकिन रिश्ते की शुरुआत के बाद से आपने खुद को नपसंद करना शुरू कर दिया है तो वह व्यक्ति आपके लिए नहीं बना।

आपको अपने पार्टनर के आस-पास होने पर अच्छा महसूस न हो

अगर आपको ऐसा महसूस हो कि आप अपने पार्टनर के होने पर खुश महसूस नहीं कर रहे हैं और आपको लगता है कि आप जो भी कहेंगे उससे बात बिगड़ने लगेगी तो आपको तुरंत अलग हो जाना चाहिए। एक अच्छा रिलेशनशिप इस बात से खराब हो सकता है। इसलिए आप बात बिगड़ने से पहले ही अलग हो जाएं, जिससे आपके लिए चीजें आसान हो जाएंगी।

इसे भी पढ़ेंः प्यार में ठुकराए जाने के बाद गम से उबरने में मदद करते हैं ये 5 टिप्स, जानें आपके लिए क्या है सही

आपके दोस्त और परिवार को लगे ब्रेक-अप जरूरी है

ऐसे कुछ अच्छे कारण होने चाहिए कि आपके विश्वसनीय दोस्त और परिवार आपको बताएं कि आपको ब्रेक-अप कर लेना चाहिए। ये ऐसे लोग होते हैं, जो केवल आपके लिए अच्छा चाहते हैं। अगर वे आपके रिश्ते के बारे को लेकर चिंता व्यक्त करते हैं, तो शायद आपको एक कदम पीछे जाना चाहिए और देखना चाहिए कि क्या आपने कोई संकेत तो नहीं मिस कर दिया है।

केवल आप ही रिश्ता बचाने में लगे हों

किसी भी रिश्ते को बनाने के लिए दोनों ओर से कोशिश की जानी चाहिए। अगर आपको लगे कि केवल आप ही रिश्ते का भार संभाले हुए हैं तो इससे अच्छा है कि आप रिश्ते को खत्म कर आगे बढ़ें।

इसे भी पढ़ेंः गर्लफ्रेंड की ये 5 हरकतें बताती हैं कि वो आपसे प्यार करती है या नहीं, पांचवी बात है असरदार

इस उम्मीद में बैठें हो कि आपका पार्टनर बदलेगा

आप अपने दिमाग में अपने पार्टनर की छवि बनाकर बैठे हों कि भविष्य में कभी न कभी आपका पार्टनर बदलेगा। लेकिन सच यह है कि बदलाव ही एकमात्र तरीका है। ये आपके लिए परफेक्ट  पार्टनर की छवि को बदल सकता है लेकिन इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि वह जो पहले था फिर से न रहे।

Read More Articles On Relationship Tips In Hindi

 
Disclaimer