किसी भी रिश्‍ते की मजबूती पार्टनर के बीच होने वाले विश्‍वास और ईमानदारी पर निर्भर करती है। लेकिन कभी-कभी इसकी कमी देखने को मिलती है, जिसके कारण रिश्‍ता कमजोर हो जाता है।

"/>

धोखेबाज गर्लफ्रेंड की निशानी है उसकी ये 5 आदतें, कहीं आप तो नहीं हैं इसके शिकार

किसी भी रिश्‍ते की मजबूती पार्टनर के बीच होने वाले विश्‍वास और ईमानदारी पर निर्भर करती है। लेकिन कभी-कभी इसकी कमी देखने को मिलती है, जिसके कारण रिश्‍ता कमजोर हो जाता है।

Atul Modi
Written by: Atul ModiUpdated at: Oct 16, 2019 19:36 IST
धोखेबाज गर्लफ्रेंड की निशानी है उसकी ये 5 आदतें, कहीं आप तो नहीं हैं इसके शिकार

3rd Edition of HealthCare Heroes Awards 2023

फेसबुक और इंस्‍टाग्राम से शुरू हुए प्‍यार में कितनी ईमानदारी हो सकती है ये सभी जानते हैं। अक्‍सर ऐसे रिश्‍ते कुछ दिन और महीनों से ज्‍यादा नहीं चल पाते हैं। सोशल मीडिया के जमाने का प्‍यार अक्‍सर झूठ और फरेब की नींव पर टिका होता है। यहां तक कि सोशल मीडिया के बाहर भी ऐसा ही नजारा देखने को मिलता है। ऐसे में एक ईमानदार पार्टनर मिल पाना बहुत ही मुश्किल है। 

अक्‍सर युवाओं की ये शिकायत होती है कि उनकी गर्लफ्रेंड/ब्‍वॉयफ्रेंड ने उन्‍हें धोखा दे दिया। पार्टनर कितना ईमानदार है इस बात का अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल है। जबकि, कोई भी रिश्‍ता भरोसे के बगैर नहीं चल सकता है। अगर आपको भी अपनी गर्लफ्रेंड पर शक है तो यहां हम आपको कुछ संकेत बता रहे हैं, जिससे आप उसकी धोखेबाजी को समझ पाएंगे। 

cheater-girlfriend

1. जब ऑफिस या कॉलेज की बातें छिपाए 

जब आप अलग-अलग ऑफिस या कॉलेज में होते हैं तो रोजाना नए-नए लोगों से मिलना, बातें और घटनाएं होती रहती हैं। जिसके बारे में आप एक दूसरे से चर्चा करते हैं। लेकिन, कई बार ऐसा होता है कि जब आपकी गर्लफ्रेंड आपसे कोई बात नहीं बता रही होती है। इसके अलावा, कई बार पर्सनल बातें भी एक-दूसरे से शेयर नहीं होती और आपका रिश्‍ता सिर्फ साथ घूमने और मूवी देखने तक होता है, ऐसे में आपको थोड़ा सतर्क होने की जरूरत है।  

2. जब फोन का पासवर्ड न बताए 

रिश्‍तों प्राइवेसी का ख्‍याल रखना एक-दूसरे की जिम्‍मेदारी होती है, लेकिन इसका मतलब यह बिल्‍कुल नहीं है आप एक दूसरे का फोन भी नहीं देख सकते हैं। अगर आपकी गर्लफ्रेंड आपको फोन देखने से मना करे या पासवर्ड छिपाए तो ये आपके लिए खतरे की घंटी हो सकती है। 

3. दूसरों से आपके होने की बात छिपाए

अक्‍सर देखा गया है कि, जो अपने रिश्‍ते में खुश होते हैं वह अपने पार्टनर के बारे में किसी तीसरे से बताने में कतराते नहीं हैं। लेकिन कुछ रिश्‍ते ऐसे होते हैं जो टाइमपास होते हैं, जिसमें इंसान अपने पार्टनर के होने के बारे में छिपाने लगता है। अगर आपकी गर्लफ्रेंड बार बार ऐसा करे तो समझ लें कि कुछ गड़बड़ है। 

इसे भी पढ़ें: कहीं आपको इस्‍तेमाल तो नहीं कर रहा आपका ब्‍वॉयफ्रेंड? उसकी इन 5 आदतों से जानें 

4. जब आपकी भावनाओं को न समझे

कई बार जब आप परेशानी में होते हो तो अपनी बात कहने के लिए आपके पास गर्लफ्रेंड के अलावा कोई नहीं होता है। लेकिन जब आप उससे अपने बात को साझा करते हैं तो वह उनमें दिलचस्‍पी नहीं दिखाती है। अगर आपकी गर्लफ्रेंड भी आपकी भावनाओं को न समझे तो हो सकता है वह आपसे दिल से न जुड़ी हो। वह आगे चलकर आपसे दूर भी जा सकती है। 

इसे भी पढ़ें: अपने जीवन साथी से भूलकर भी ना बोलें 5 तरह के झूठ, आपका रिश्ता हो सकता है बर्बाद

5. खुद से ज्‍यादा आपके पैसे खर्च करवाए

लड़कियों की शॉपिंग करने की आदत होती है, आपकी गर्लफ्रेंड भी इनमें से एक हो सकती है। आप भी अपनी गर्लफ्रेंड पर पैसे खर्च करते होंगे, करना भी चाहिए। मगर आपकी गर्लफ्रेंड को आपकी पॉकेट का भी ख्‍याल रखना चाहिए। अक्‍सर लड़कियां इतनी ज्‍यादा डिमांडिंग होती हैं कि उन्‍हे अपने ब्‍वॉयफ्रेंड की पॉकेट का बिल्‍कुल भी ख्‍याल नहीं होता है और बिना सोचे समझे पैसे खर्च करवाती हैं।

Read More Articles On Cheating In Hindi

Disclaimer