वर्किंग वीमेन को अपने साथ जरूर रखनी चाहिए ये 5 काम की चीजें

By  , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग
May 12, 2018
Comment

Subscribe for daily wellness inspiration

Like onlymyhealth on Facebook!

Quick Bites

  • धूप, धूल-मिट्टी और प्रदूषण से चेहरा और मेकअप दोनों खराब हो जाते हैं।
  • हम हर समय हैंडवॉश या पानी का यूज़ नहीं कर सकते।
  • मौसम और स्वास्थ्य का कोई भरोसा नहीं कि कब खराब हो जाएं।

रोज़ की भागदौड़ में आप अपने रूटीन वर्क को तो बिना भूले समय से कर लेती हैं पर क्या आपने कभी सोचा कि इसी रूटीन वर्क की कुछ आवश्यक चीजें ऐसी हैं जो आपके पर्स का हिस्सा होनी चाहिए। सुबह की आपाधापी और गर्मी की मार झेलते हुए ऑफिस पहुंचना त्वचा को बहुत नुकसान देता है। धूप, धूल-मिट्टी और हवा में घुले प्रदूषण के कण आपके चेहरे और मेकअप दोनों को खराब कर देते हैं। अब रोज़ तो पॉर्लर जा पाना किसी के बस की बात नहीं है। ऐसी और भी समस्याएं बिन बताए कभी भी दस्तक दे सकती हैं। इन समस्याओं से निपटने के लिए आपको ज़रूरत है थोड़ी सी सावधानी बरतने की। अपने पर्स में थोड़ी सी जगह बनाए ऐसी चीज़ों के लिए, जो आपके कॉन्फिडेंस और स्मार्टनेस को बढ़ाने का काम करेंगी। आइए जानें ऐसी ही कुछ न भूलने देने वाली चीज़ों के बारे में-

सैनेटरी पैड्स

पीरियड नॉर्मल लाइफ की एक ऐसी समस्या है जो कभी भी आ सकती है। इसलिए अपने पर्स में हमेशा सैनेटरी पैड्स का पैकेट रखें। वैसे तो आजकल ऑफिस में इसकी सुविधा रहती है लेकिन अपनी सुविधा के लिए इसे अपने बैग के इमरजेंसी डिपार्टमेंट में स्टोर रखें।

इसे भी पढ़ें:- इन 4 कारणों से महिलाओं के जीवन की सच्‍चाई है सिरदर्द

सेनेटाइज़र

हम हर समय हैंडवॉश या पानी का यूज़ नहीं कर सकते। एंटीसेप्टिक चीज़ों में अब तक की सबसे यूज़फुल चीज़ है सेनेटाइज़र। इसकी सि$र्फ दो बूंदें हाथ की गंदगी को पूरी तरह सा$फ कर देती हैं। ट्रैवल करते समय इसे अपने साथ ज़रूर ले जाएं।

वेट टिश्यूज

मेकअप खराब हो गया हो या फिर चेहरे को पानी सी ताज़गी देनी हो वेट टिश्यूज़ बड़े काम आते हैं। मार्केट में आसानी से मिल जाने वाला ये प्रोडक्ट आपको कई समस्याओं से निकाल सकता है। अरजेंट मीटिंग के लिए तैयार होना है और टाइम कम है तो बस वेट टिशू से चेहरे को क्लीन कर के आप आराम से मेकअप कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें:- हर महिला को थायरॉइड के बारे में जरूर जाननी चाहिए ये 5 बातें

स्मॉल मेकअप किट

तेज़ी से चेंज होते ऑफिस एटीकेट्स का एक अहम हिस्सा है पर्सनैलिटी। इसे व्यवस्थित रखने के लिए हमेशा एक स्मॉल मेकअप किट अपने पर्स में रखें जिसमें आपकी ग्रूमिंग से जुड़ी चीज़ें और कुछ आवश्यक सामान हो जैसे- सेफ्टी पिन, काजल, लिपस्टिक, सनस्क्रीन आदि।

मेडिकल किट

मौसम और स्वास्थ्य का कोई भरोसा नहीं कि कब खराब हो जाए। इस बात को ध्यान में रखते हुए कॉमन मेडिसिन का छोटा सा किट बना लें जिसमें पेन किलर, ग्लूकोज़, बैंडेड और एंटी एलर्जिक दवाएं। आप चाहें तो इस किट को बनाने के लिए अपने फेमिली डॉक्टर की मदद भी ले सकती हैं। इन सब चीज़ों के अलावा अपने बैग में पानी की एक बॉटल हमेशा रखें। इन छोटी-छोटी चीज़ों का ध्यान रख कर आप अपनी स्मार्टनेस का परिचय दे सकती हैं। थोड़ी सी समझदारी और ढेर सारा सुकून।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Women's Health In Hindi

Loading...
Write Comment Read ReviewDisclaimer
Is it Helpful Article?YES667 Views 0 Comment
संबंधित जानकारी
  • सभी
  • लेख
  • स्लाइडशो
  • वीडियो
  • प्रश्नोत्तर