ऑयली बालों से न हों परेशान, गंदे बालों में भी खूबसरत दिखने में मदद कर सकते हैं ये 5 हेयर स्टाइल

चाहे कोई मिटिंग हो या कोई कैजुअल सा लंच, आप ऑयला बालों में भी इन पांच हेयर स्टाइलों को अपना सकते हैं।

Pallavi Kumari
Written by: Pallavi KumariPublished at: Feb 20, 2020Updated at: Feb 05, 2021
ऑयली बालों से न हों परेशान, गंदे बालों में भी खूबसरत दिखने में मदद कर सकते हैं ये 5 हेयर स्टाइल

ऑयली बाल वाले लोग अक्सर परेशान नजर आते हैं। हर दूसरे दिन बाल धोने का स्ट्रेस कई बार उन्हें विशेष अवसरों से दूर रखता है। आपके चेहरे पर चपटे दिखने वाले बाल, चिकनी जड़ें और चिपचिपाहट आपके खूबसूरत चहरे को खराब कर सकते हैं। हर दिन अपने बाल धोने से बचने के लिए लड़कियां ड्राई शैम्पू और कई तरह के हेयर एक्सेसरीज की मदद लेती हैं। पर फिर भी ये उपाय बहुत उपयुक्त नहीं है। ऐसे में आपका हेयर स्टाइलह ही है, जो आपको इन स्थितियों से बाहर निकलने में मदद कर सकता है। साथ ही एक अच्छा हेयरस्टाइल आपके गंदे बालों को कवर कर सकता है और आपके अनचाहे बालों को स्टाइलिश दिखने में भी मदद कर सकता है। पर ये हेयर स्टाइल हैं क्या? आइए हम आपको बताते हैं इनके बारे में।

inside_hairstyles

पोनीटेल

पोनीटेल अविश्वसनीय रूप से बहुमुखी हैं और यही कारण है कि हर लड़की को अपने बालों के लिए पसंद आती है। वर्कआउट से लेकर काम पर जाने तक, आप बस अपने बालों को पोनीटेल बना कर जा सकती हैं। यह सुंदर और उत्तम दर्जे का है और ये आपकी ऑयली बालों को जादू की तरह छिपा देता है, जो इसे ऑयली बालों के लिए सही हेयरस्टाइल बनाता है। इसलिए, जिस दिन आपके बाल ऑयली लगते हैं और आपको ऑफिस मीटिंग या ग्लैम इवेंट के लिए दिखाना होता है, बिना सोचे पोनीटेल बना लें।

हेयर पिन लगाएं

अपने दोस्तों के साथ एक अचानक से बाहर जाने पर, क्या आप नो-फस हेयरस्टाइल की तलाश कर रहे हैं? ऐसे में अगर आपके बाल ऑयली हैं, तो उसे हेयर पिन लगाकार एक स्टाइल देने की कोशइश करें। यह ऑयली बालों के लिए सबसे सरल हेयरस्टाइलों में से एक हो सकता है। वहीं इस बनाने में ज्यादा समय और प्रयास की भी जरूरत नहीं होती है। इसे बनाने में कुछ नहीं बस दस मिनट लगते हैं, इसलिए आप इसे तब आजमा सकते हैं जब आप जल्दी में हों। आपको बस अपने बालों को स्ट्रेटनर, हेयरब्रश की मदद लेकर छोटे छोटे हेयर पिन लगा सकते हैं। 

inside_haitcare

इसे भी पढ़ें: Hair Care: चेहरे की तरह बालों के लिए भी जरूरी है स्‍क्रब, जानें 3 हेयर स्‍क्रब और इसके फायदे

हाफ बन वाली चोटी

कौन ब्रेड्स से प्यार नहीं करता और बहुत से लोग भी हैं, जिन्हें बन्स भी बहुत पसंद है। वहीं ऑयली बालों में आप ये कर सकते हैं कि आप अपने कुछ बालों को खुला रखें और कुछ की चोटी बनवा लें। लट, हाफ-अप बन्स उन चिकने तालों को एक नाजुक ढंग से एक हेयर स्टाइल दी जा सकती है। इसके अलावा आप आगे से लट निकालकर भी ऑयली हेयर्स का हेयर स्टाइल बना सकते हैं। इसे बनाने के लिए अपने बालों में कुछ मात्रा में हेयर मूस लगाएं। फिर एक एक सेंटर पार्टिंग बनाएं और एक ढीली फ्रेंच या डच ब्रैड में दोनों सेक्शन बनाएं, जो भी आपको पसंद हो। ब्रैड्स और टग से सुरक्षित करें और फुलर बनाएं। इन ब्रैड्स को एक बन में लपेटें और इसे अपने सिर के ऊपर रखें। बॉबी पिन के एक गुच्छा के साथ इसे फिक्स करें।

inside_aliabhatt

बॉक्सर ब्रैड्स 

हाल ही में पूरी तरह से चलन में रहने वाला अबाध रूप से तैलीय हेयर स्टाइल है, जो सेलेब्स का पसंदीदा बन गया है। इसके लिए यह डबल डच ब्रैड्स या बॉक्सर ब्रैड्स बनाएं। यह जिम हेयरस्टाइल स्पोर्ट के लिए सबसे ट्रेंडी कैजुअल हेयरस्टाइल में से एक बन गया है और तैलीय बालों के लिए परफेक्ट है। प्यारा दिखने के दौरान गंदे बालों को छिपाने के लिए इस ब्रैड स्टाइल को आजमाएं।

इसे भी पढ़ें : Men's Hair Care: बालों कों लंबा रखने या बन हेयरस्‍टाइल का है ख्‍याल, तो अपनाएं ये 5 जरूरी टिप्‍स

सिंपल बन बना लें

जबकि एक नियमित बन इस तथ्य को दूर कर सकता है कि आपके बाल कैसे दिख रहे हैं। एक सिंपल गांठदार बन आपके फेस को एक बेटर लुक भी दे सकता है। आप इस हेयर स्टाइल का हमेशा ऑयली हेयर और और गंदे बालों को छिपाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए बालों को कंघी करके चिकना गांठ वाला बन बना लें। आम भाषा में आप इसे सिंपल जुड़ा भी कह सकते हैं। यह तैलीय गंदगी को छिपाता है और आपको ग्लैमरस दिखने में मदद करता है। 

Read more articles on Hair-Care in Hindi

Disclaimer