रिलेशनशिप खत्म होने के बाद अब भी नाराज है आपका एक्स पार्टनर? इन तरीकों से पहचानें

अगर आपका रिलेशनशिप खत्म हो गया है और आप जानना चाहते हैं कि आपका एक्स पार्टनर आपसे नाराज है या नहीं तो इन तरीकों से पहचाने उनके गुस्से को। 

 
Vishal Singh
धोखा देनाWritten by: Vishal SinghPublished at: Jan 16, 2020Updated at: Jan 16, 2020
रिलेशनशिप खत्म होने के बाद अब भी नाराज है आपका एक्स पार्टनर? इन तरीकों से पहचानें

रिलेशनशिप में झगड़े कई बार इस हद तक पहुंच जाते हैं कि रिश्ता ही खत्म हो जाता है। रिलेशनशिप में पार्टनर्स के बीच शुरुआती दौर में तो प्यार हद से ज्यादा होता है लेकिन कुछ समय बाद किसी ना किसी बात को लेकर पार्टनर्स के बीच अनबन होती रहती है। जिसकी वजह से की बार नाराजगी इतनी हो जाती है कि रिश्ते खत्म तक हो जाते हैं। 

ऐसा सभी के साथ नहीं होता कि रिलेशनशिप खत्म होने के बाद पार्टनर्स के बीच में नाराजगी ना रहे। कई बार ऐसा भी होता है कि कुछ लोग अपने पार्टनर से रिलेशन खत्म होने के बाद भी कई दिनों तक नाराज रहते हैं। बहुत कम लोग ही होते हैं जिन्हें रिलेशन खत्म होने के बाद इस बात का अंदाजा होता है कि उनका एक्स पार्टनर उनसे काफी नाराज है। अगर आप जानना चाहते हैं कि आपका एक्स पार्टनर आपसे नाराज है या नहीं तो हम आपको बताएंगे कि आप कैसे अपने एक्स के बारे में जान सकते हैं। 

partners

अगर आपने किसी का दिल तोड़ा है तो ऐसे में आपसे नाराजगी जायज है। कई बार लोगों को किसी मजबूरी में भी रिलेशन को खत्म करना पड़ता है। लेकिन कुछ समय बाद चीजें नॉर्मल हो जाती है। कई लोग रिलेशनशिप को खत्म करके एक दोस्त की तरह रहते हैं। किसी से दूर होने पर उसका दर्द मानसिक रूप से इंसान को तकलीफ देता रहता है। जब दो पार्टनर के बीच चल रहा अच्छा सा रिलेशन अचानक किसी कारण खत्म हो जाए तो पार्टनर्स को इस बात का दुख कई दिनों तक रहता है। ऐसे में आपका पार्टनर आपसे कितना गुस्से में है इसका पता करना बहुत जरूरी है। 

बात ना करे 

अगर आप अपने एक्स पार्टनर से बात करना चाह रहे हो और ऐसे में आपका एक्स पार्टनर आपको चिल्लाकर चुप करा दे और आपसे बात ना करें तो आपको समझना चाहिए कि वो आपसे किस हद तक गुस्से में है। आपका एक्स पार्टनर आपसे बिलकुल भी बात ना करना चाहे या फिर आपसे दोस्ती भी ना रखना चाहे तो इससे ये पता चलता है कि आपका एक्स आपसे काफी गुस्से में है। 

partners

इसे भी पढ़ें: हर टूटते रिलेशनशिप को बचा सकते हैं ये 4 सीक्रेट्स, जानें

आपकी दी हुई चीजें वापस कर दे

कई लोगों अक्सर आपको ऐसा करते हुए दिखे होंगे कि जब उनका रिलेशन खत्म हो जाता है तो वो अपने एक्स को उनकी तरफ से दी हुई सभी चीजों को वापस कर देते हैं या फिर उन्हें फेंक देते हैं। जिससे की उनकी कोई भी याद उनके साथ ना रहे। अगर आपका एक्स पार्टनर भी ऐसा कर रहा है तो इसका मतलब वो आपकी याद को भी अपने साथ नहीं रखना चाहता क्योंकि वो आपके रिलेशन खत्म करने वाले फैसले से काफी गुस्से में है। 

सोशल मीडिया पर गुस्सा निकाले

अगर आपका एक्स पार्टनर आपके सोशल मीडिया अकाउंट पर नकारात्मक बातें लिख रहा हो तो इसका मतलब वो अपना गुस्सा सोशल मीडिया के द्वारा निकाल रहा है। ऐसे में आपको उनसे किसी भी तरह बात करके उन्हें समझाना चाहिए और उनकी नाराजगी को खत्म करना चाहिए। 

partners

इसे भी पढ़ें: इस तरह के लोग नहीं होते हैं रिलेशनशिप में आने के लिए तैयार, जान लें क्या आप हैं तैयार

आपके दोस्तों के करीब आए

कई लोग अपने एक्स पर नाराजगी निकालने के लिए उनके दोस्तों के करीब हो जाते है जिससे की उनके एक्स को उनकी नाराजगी का अंदाजा हो सके। वो आपके दोस्तों के साथ मस्ती करने लगते हैं, लेकिन वो आपसे बात भी नहीं करना चाहते। 

Read more articles on Cheating in Hindi

Disclaimer